Life Style

राशिफल 12 अक्टूबर: धुन और मीन राशि वाले न करें ये गलतियां, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आज आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि है. आज आश्लेषा नक्षत्र है और चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें. आज क्षमा भाव से कार्य लें. वृष राशि वाले आज के दिन लोगों से अपना कार्य निकालने में सफल रहेंगे. मिथुन राशि के जातक आज सभी दूसरों के बारे में अधिक विचार करेंगे, आज स्वयं की कुशलता पर भी ध्यान देंगे. कर्क राशि के जातक आज लेनदेन के मामलें में सावधानी बरतें.

मेष- आज प्रयास आपको सफलता दिलाएगा, लेकिन ध्यान रहें खुद को अपडेट भी करते चलना होगा. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे का रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ काम करें और बैठकें कर प्लानिंग बनाने की जरूरत है. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में आग लगने की आशंका है, जरूरी उपाय और सावधानियां बरतें. महिलाएं किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें. घर में दादा-दादी नाना या नानी का ध्यान रखें. उनकी जरूरतों की अनदेखी न करें.

वृष- आज का दिन आपके और आपके परिवार के लिए सुखद रहेगा, जहां एक ओर परिजनों को समय दे पाएंगे तो वहीं दूसरी ओर समाजिक रुप से भी यश में वृद्धि होगी. नौकरी पेशा की बात करें तो मीडिया से जुड़े लोगों का दिन अच्छा बीतेगा. कारोबार को लेकर काम बढ़ेगा, व्यस्तता से थकान रहेगी. लग्जरी आइटम का काम करने वालों को बिक्री पर ध्यान देने की जरूरत है. जो व्यक्ति अधिक नशे का सेवन करते हैं, वह सावधान हो जाएं, बड़ी बीमारी की जकड़ में आ सकते है. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है. आज विशेष तौर पर जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें.

मिथुन- आज का दिन बड़ी ख़रीददारी के लिए शुभ है. सुख सुविधाओं से जुड़ी कोई बड़ी चीज खरीद सकते हैं, मगर इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदने से बचें. कार्यस्थल पर सहकर्मियों से कुछ चुनौतियाँ मिलेंगी, जिनका निदान आपको धैर्य के साथ करना चाहिए. व्यापार को बढ़ाने के लिए यदि लोन की जरूरत है तो उचित ब्याज पर उपलब्ध होने की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है तो दूसरे डॉक्टर से सुझाव लेकर जल्द समाधान कर पाएंगे. घर में चल रही समस्याओं को लेकर अलर्ट रहना होगा, साथ ही अपने सभी बाकी भुगतान समय पर करते चलें. पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

कर्क- आज जिन लोगों के साथ आपकी मुलाकात होगी, उनके साथ बहुत प्रेम पूर्वक मिलें, आपका हंसता चेहरा लोगों को आकर्षित करेगा, जिससे संबंध प्रगाढ़ होंगे. ऑफिस में सभी पेंडिंग काम निपटा दें. लगन और मेहनत से किया गया काम सकारात्मक परिणाम देने वाला है. नए कारोबार को लेकर प्लानिंग बहुत ही पुख्ता रखें. कदम बहुत सावधानी के साथ आगे बढ़ाएं. कोशिश करें कि दूसरे कारोबारियों के साथ किसी भी कंपटीशन से खुद को दूर रखें. स्वास्थ्य को लेकर हृदय रोगियों को सचेत रहने की जरूरत है. नए मकान की कोशिश में हैं, तो सफलता मिलेगी. सगे संबंधियों से रिश्तों को लगातार सुधारने की कोशिश करें.

सिंह- आज काम बहुत तेजी से निपटाने होंगे. कोई भी काम हाथ से छूट न दें. आत्मविश्वास घटता नजर आ रहा है तो टीम वर्क में काम करके अच्छे परिणाम पा सकते हैं. ऑफिस में स्थितियां बाकी दिनों की तरह सामान्य ही रहने वाली हैं. सहकर्मी से मनमुटाव है तो उसे बातचीत कर दूर करें. कारोबारियों को ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखने की जरूरत है, वाद-विवाद की आशंका है. पेट दर्द या स्लिप डिस्क जैसी समस्याएं होगी. कोई मित्र नशे की ओर खींच रहा है तो उससे दूरी बना लेना ही ठीक है. भूमि या मकान से जुड़ा कोई पुराना विवाद चल रहा है तो वह जल्द खत्म करें.

कन्या- आज आपको मूल व्यवहार से पीछे नहीं हटना है. खुद को सकारात्मक रखते हुए पूरी ऊर्जा बनाए रखें. दूरसंचार कंपनियों में काम कर रहें लोगों को प्रोमोशन की संभावना है. कपड़े के कारोबारी अगर नया माल खरीदना चाहते हैं तो समय सही है, लेकिन जिनका सरकारी काम रुका हुआ है, उन्हें थोड़े और प्रयास की जरूरत है. महिलाओं को सामाजिक दायरा बढ़ाना होगा, आसपास के लोगों के साथ अहम भूमिका निभानी पड़ेगी. हेल्थ को लेकर दिनचर्या में कोई भी लापरवाही न बरतें. अचानक तबीयत खराब हो सकती है. पारिवारिक सदस्यों के साथ धार्मिक स्थान या पैतृक निवास पर जाने की प्लानिंग करें. संतान पढ़ाई में प्रदर्शन करेंगी.

तुला- आज कोई भी काम जल्दबाजी में न करें, यह आपके लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. ऑफिस में काम पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ करना चाहिए. इससे न सिर्फ आय की वृद्धि होगी बल्कि प्रोमोशन की भी संभावनाएं बनती दिख रही हैं. बड़े व्यापारियों को कानूनी दांवपेच से बच कर रहना है. विद्यार्थी पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. हेल्थ की बात करें तो आज युवाओं को स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. फिटनेस को लेकर सतर्क रहें. कसरत-योग पर ध्यान केंद्रित कर योगाभ्यास और प्राणायाम करें. मां को फिसलन वाली जगह पर चलते समय सावधानी बरतने की जरूरत है, चोट लगने की आशंका है.

वृश्चिक- आज के लिए आपको सभी ट्रेन नियम और कानून के साथ मिटाना होगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो काम पूरा करने में अधिक समय न लगाएं, इस बात का विशेष ध्यान रखें. व्यापारियों को अच्छी कमाई के लिए अपने उत्पादों के बेहतर प्रचार-प्रसार की जरूरत होगी. दूसरे बड़े निवेशकों से भी फायदा होगा. विद्यार्थियों को अनुशासन तोड़ने पर शिक्षकों से सजा मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर खानपान बेहद संतुलित रखें. ऐसे पदार्थ इस्तेमाल करें जिनमें प्रोटीन हो, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए खान-पान गुणवत्ता पूर्ण होना चाहिए. संतान को लेकर चिंता रहेगी, उसके व्यवहार और संगति पर भी आपको ध्यान देने की जरूरत है.

धनु- आज के दिन संयमित और कार्यशैली पर नियंत्रित रखने की जरूरत है. मन आलस्य और विलासिता की ओर खींच सकता है. ऑफिस में आज आपका प्रदर्शन अच्छा होगा, जिससे बॉस और उच्च अधिकारियों के आप विश्वास पात्र बनेंगे. भाग्य में बढ़ोत्तरी होगी और यह आपके लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि आज कुछ दिक्कतें हो सकती हैं, अचानक पैरों में दर्द की आशंका बनी हुई है. आर्थिक परेशानियां घेर सकती हैं, लेकिन परिवार की मदद से राहत पा सकेंगे.

मकर- आज सफलता के लिए काम में तेजी और व्यवहार में गर्मजोशी लाए, इससे सभी मुश्किलें आसान होंगी. व्यवसाय के क्षेत्र में चुनौतियां मिल सकती हैं, जिनसे चिंतित होने के बजाय कुछ नया सीखना होगा. बॉस की कही गई बातों को पूरी गंभीरता से लें अन्यथा नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. खुदरा कारोबारियों को पूरी उत्सुकता और सजगता के साथ काम करना होगा, अनुमानित मुनाफा नहीं मिलता है तो निराश न हों. विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए प्रयास कर रहे हैं तो शुभ समाचार मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर हड्डियों में दर्द हो सकता है, पुराने रोगी सावधान रहें. परिवार के लिहाज से दिन शांतिपूर्ण होगा. सभी का सहयोग मिलेगा.

कुम्भ- आज सफलता पानी है तो परिश्रम को एक मात्र सूत्र बना लें. योजनाएं बनाते वक्त ज्ञान और दूसरे के सहयोग पर निर्भर रहें. फील्ड से जुड़े अच्छे लोगों से संपर्क बनाएं. बैंकिंग सेक्टर में हैं, तो प्रोमोशन की बात चल सकती है. अनाज का कारोबार करने वालों को बेहतर लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर बुखार या हरारत महसूस हो सकती है, जिनको पहले से परेशानी है, वह अधिक सतर्क रहते हुए डॉक्टर के संपर्क करें. परिवार में कोई सदस्य पर्सनल प्रॉब्लम से जूझ रहा है कि खुद पहलकर उसकी समस्या का समाधान कराएं. वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करें, दुर्घटना होने की आशंका बन रही है.

मीन- आज दूसरों के भरोसे को बनाए रखें. आपकी ओर से छोटी सी गलती है, रिश्ते की डोर को कमजोर कर सकती है. ऑफिस में जिम्मेदारी होंगी मगर दूसरे सहकर्मियों का भी सहयोग आपको मिलेगा. पैतृक कारोबार कर रहे हैं तो आज थोड़ी सजगता बरतें. थोक कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन अगर कोई लापरवाही बरती तो नुकसान की भी गुंजाईश है. विद्यार्थियों को परीक्षाओं के नोट लिखने की शुरुआत कर देनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर आज के दिन एसिडिटी परेशान कर सकती है, इसलिए हल्का और जल्द पचने वाला भोजन ही करें. पार्टनर के साथ सहयोग और विश्वास की कमी रह सकती है. बातचीत कर माहौल अनुकूल बनाएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top