MUST KNOW

फेसबुक कर रहा पॉलिसी में बदलाव, जुकरबर्ग ने किया रणनीति का खुलासा

Mark_Zuckerberg_1521683452

नई दिल्ली : फेसबुक (Facebook) संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने ऐलान किया है कि वह यहूदी नरसंहार से संबंधित विवादित कंटेट को रोकने के लिए अपनी हेट स्पीच पॉलिसी में बदलाव करने जा रहे हैं. CEO ने कहा कि उन्होंने और उनकी टीम ने नरसंहार, घृणित अपराध, धर्म विशेष पर हमले जैसे कंटेट पर काबू पाने के लिए लाखों पोस्ट डिलीट करते हुए संबंधित खातों की पड़ताल की. 

जुकरबर्ग ने कहा कि ‘ अगर लोग फेसबुक पर प्रलय की खोज करते हैं, तो हम आपको सटीक जानकारी देने के लिए आधिकारिक स्रोतों से निर्देश देना शुरू करेंगे.’ उन्होंने ये भी कहा कि खुद एक जिम्मेदार कार्यकर्ता होने के नाते इस विषय पर लंबे समय से विचार कर रहा था.

रॉयटर्स के अनुसार, विश्व यहूदी कांग्रेस और अमेरिकी यहूदी समिति ने इस फैसले की प्रशंसा की है. विश्व यहूदी कांग्रेस के हवाले से कहा गया है कि ‘लगातार कई वर्षों से विश्व यहूदी कांग्रेस फेसबुक से होलोकॉस्ट डिनायल सामग्री हटाने की मांग कर रही थी. इसलिए कंपनी का फैसला उनकी मुहिम की एक बड़ी जीत है. विश्व यहूदी कांग्रेस (World Jewish Congress) और अमेरिकी यहूदी संस्थान ने भी इस फैसले की तारीफ की है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top