MUST KNOW

#BoycottTanishq: तनिष्‍क ने विवादित विज्ञापन वापस लेने के साथ दी सफाई

नई दिल्ली : ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) ने सोशल मीडिया पर जनता की भारी नाराजगी और ट्रोल होने के बाद अपने Inter-faith family  विज्ञापन को मंगलवार के दिन हटाने का फैसला लेते हुए उसे वापस ले लिया. ट्विटर समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कंपनी के इस विज्ञापन को ‘लव जिहाद’ और ‘नकली धर्मनिरपेक्षता’ को बढ़ावा देने वाला बताया गया है. 

कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि उसके एकात्म अभियान के पीछे का विचार इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के लोगों, स्थानीय समुदायों और परिवारों को एक साथ आकर जश्न मनाने के लिए प्रेरित करना था. कंपनी ने सफाई में ये भी कहा कि विज्ञापन जनमानस को खुशहाली का मौका देने के बजाए मूल उद्देश्य से भटक गया. ए़ड फिल्म ने अपने उद्देश्य के विपरीत, लोगों की नाराजगी बढ़ाई जिससे हमें गंभीर प्रतिक्रियाओं का सामना करना पड़ा. 

तनिष्क की सफाई
सोशल मीडिया पर भारी आलोचना के बाद कंपनी की ओर से एक बयान आया है.जिसमें कहा गया है कि इस विज्ञापन अभियान का मकसद लोगों की एकता को सेलिब्रेट करना था. लेकिन इस विज्ञापन पर जो प्रतक्रियाएं आई हैं उसके उद्देश्य से बिल्कुल विपरीत है. हम इससे बहुत दुखी हैं और हम लोगों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए और अपने कर्मचारियों पार्टनर और स्टाफ की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये विज्ञापन वापस ले रहे हैं.

गौरतलब है कि जनता की भारी नाराजगी के चलते ये विज्ञापन वापस लिया गया. दरअसल त्योहारी सीजन में सीधे सीधे बॉयकाट जैसे हैशटैग ने कंपनी के जिम्मेदार अधिकारियों की चिंता बढ़ा दी थी. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top