CELEBRITY

सुशांत सिंह राजपूत मामले की CBI जांच पूरी, नहीं मिले साजिश के सबूत

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच सीबीआई ने पूरी कर ली है. सीबीआई को अभी तक सुशांत की मौत में किसी तरह की साजिश या फाउल प्ले नहीं मिला है. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की जांच अब पूरी हो चुकी है और वो अपनी रिपोर्ट जल्द ही पटना की सीबीआई कोर्ट में पेश करेगी. 

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने 8 अक्टूबर को सुशांत के जीजा और फरीदाबाद के कमिश्नर OP सिंह और सुशांत की बहन नीतू से दोपहर बाद पूछताछ की थी. इस पूछताछ के बाद सीबीआई की जांच अब पूरी हो चुकी है.

क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है CBI
सूत्रों का यह भी कहना है कि सीबीआई चार्जशीट की शक्ल में क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है. अपनी जांच में पाए गए तमाम परिस्थिजन्य साक्ष्यों के आधार पर रिया को आरोपी बनाने का फैसला कोर्ट के ऊपर छोड़ सकती है.

सुब्रमण्यम स्वामी ने एम्स की टीम पर उठाए सवाल
इधर, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) का दावा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की हो रही जांच से संबंधित एम्स (AIIMS) की रिपोर्ट के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय को जानकारी नहीं दी गई थी. 

स्वामी ने सवाल उठाए हैं कि क्या एम्स की टीम ने सुशांत के शव का पोस्टमॉर्टम किया था या केवल कूपर अस्पताल के डॉक्टरों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से अपनी राय बनाई? क्या डॉ. सुधीर गुप्ता को उच्च अधिकारियों ने कहा था कि एम्स की विशेष टीम द्वारा रिपोर्ट पेश किए जाने से पहले वे साक्षात्कार दें? क्या एम्स की टीम ने सबूतों को नष्ट किए जाने की जांच की? क्या मौत के कारणों पर एक निश्चित राय बनाने के लिए फॉरेंसिक मेडिकल के दृष्टिकोण से सामग्री अपर्याप्त सामग्री थी? और क्या स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय इस मामले को मंत्रालय के मेडिकल बोर्ड को भेजने पर विचार करेगा?

आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले एम्स का पैनल सुशांत की हत्या होने के अंदेशे को खारिज करते हुए इसे आत्महत्या का मामला बता चुका है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top