MUST KNOW

जानें, डॉक्टर का मास्क हटाने वाले बच्चे की तस्वीर क्यों हो रही इतनी वायरल?

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच दुनियाभर में दहशत है. लोगों के जीने का तौर-तरीका बदल रहा है. हमारे जीवन में कई नई चीजों ने जगह बना ली है तो कई पुरानी आदतों से सबको तौबा करना पड़ा है. इनमें से एक है मास्क. मास्क (Face Mask) हम सबके जीवन का अहम हिस्सा बन गया है. मास्क ही इस समय दूसरा सबसे बड़ा ‘हथियार’ है जो हमें इस महामारी से लड़ाई में मदद कर रहा है. घर हो या बाहर हर समय मास्क हमारे साथ रहता है. यही वजह है कि मास्क की बढ़ती मांग के चलते डिजाइनर मास्क तक का निर्माण किया जा रहा है. लेकिन असलियत यह है कि हम सब इस तरह के हालातों से ऊब से गए हैं. सामान्य स्थिति के लिए तरस रहे हैं. ऐसे समय में एक तस्वीर आशा का प्रतीक बन कर सामने आई है.

कोरोना से मुक्ति का संकेत?
5 अक्टूबर को इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट की गई तस्वीर में एक डॉक्टर हाथ में नवजात बच्चा लिए हुए है. फोटो लेने से कुछ ही मिनट पहले बच्चे का जन्म होने की संभावना जताई जा रही है. बच्चे ने दुनिया में अपनी पहली सांस ली और उसने कुछ ऐसा किया जिसे दुनिया भर में एक उम्मीद के तौर पर माना जा रहा है. बच्चे ने पैदा होते ही डॉक्टर के चेहरे से मास्क हटा दिया. लोग इसे नई उम्मीद मान रहे हैं, कोरोना से मुक्ति का संदेश मान रहे हैं. फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

तस्वीर दुबई के डॉक्टर समरचयैब ने शेयर की है. डॉक्टर ने तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, ‘हम सबको जल्द मास्क से छुटकारा मिल सकता है, ऐसा संदेश मिल गया है.’ लोग इसे नन्ही जान का संदेश मान रहे हैं. तस्वीर को जमकर लाइक्स मिल रहे हैं, लोग एक दूसरे को बधाई भी दे रहे हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top