JOB ALERTS

Job चाहिए तो यहां बनाएं अपना एक पेज का रिज्यूमे वेबसाइट, वह भी फ्री

नई दिल्ली: आज का जमाना डिजिटल का है. अच्छी नौकरी (Job) के लिए आपकी ऑनलाइन उपस्थिति (Online Presence) भी बेहतर होनी चाहिए. केवल सोशल मीडिया प्रोफाइल होने से काम नहीं चलेगा. जॉब के लिए ऑनलाइन रिज्यूमे (Online Resume) तैयार करना है, तो कार्ड (https://carrd.co) की मदद ले सकते हैं. इसकी मदद से अपना एक पेज का ऑनलाइन प्रोफाइल बना सकते हैं. इससे न सिर्फ आपकी ऑनलाइन उपस्थिति बेहतर होगी, बल्कि जॉब (Job) मिलने में भी आसानी होगी.

ऐसे बना सकते हैं resume
एक पेज का Resume साइट बनाने के लिए सबसे पहले https://carrd.co साइट पर विजिट करना होगा. यहां साइन-अप करने के बाद टेम्प्लेट्स का चयन कर सकते हैं. यहां पर बहुत सारे फ्री टेम्प्लेट्स (free templates) मिल जाएंगे. हालांकि यहां पर फ्री और प्रो यूजर्स के लिए अलग-अलग टेम्प्लेट्स हैं. इसके बाद रिज्यूमे की तरह यहां पर अपना प्रोफाइल (profile) बना सकते हैं.

खुद को बेहतर तरीके से प्रजेंट करने के लिए इसके साथ फेसबुक (facebook), ट्विटर (twitter), इंस्टाग्राम (instagram), ईमेल आईडी (email id)आदि को भी जोड़ सकते हैं. इससे न सिर्फ एंप्लायर्स को आकर्षित कर पाएंगे, बल्कि आपका बेहतर ऑनलाइन प्रजेंस भी बना रहेगा. इसके साथ आप गूगल एनालिटिक्स (google analytics) ट्रैकिंग आईडी को भी जोड़ सकते हैं. इससे आपको ट्रैफिक रिपोर्ट की जानकारी भी मिलती रहेगी.

यहां पर एक सिंगल कार्ड अकाउंट से तीन साइट बना सकते हैं. इसके साथ आप थर्ड पार्टी सर्विसेज जैसे कि स्ट्रिप, पेपॉल, टाइपफॉर्म आदि के विजेट्स को भी एड कर सकते हैं. इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल फ्री (free)में कर सकते हैं, लेकिन आप प्रो वर्जन का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको सालाना 19 डॉलर खर्च करना होगा.  

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top