MUST KNOW

क्या कोरोना कुछ ही दिन का मेहमान है? सरकार की समिति ने किया ये बड़ा दावा

Coronavirus

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (coronavirus) के संक्रमण को लेकर भारत सरकार (Government of India) की समिति ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि फरवरी तक भारत से यह महामारी खत्म हो सकती है. यही नहीं, समिति का ये भी दावा है कि भारत में कोरोना का सबसे बुरा दौर बीत चुका है. सरकार की कोरोना समिति में शामिल वैज्ञानिकों का कहना है कि भारत में फरवरी 2021 तक कोरोना खत्म हो जाएगा. कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है. 

समिति ने किया संख्या को लेकर दावा
कोरोना पर सरकार की समिति ने दावा किया है कि भारत में एक करोड़ 6 लाख से ज्यादा केस नहीं होंगे. मौजूदा समय में संक्रमित की संख्या के मामले में हालत दूसरे नंबर पर है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 75 लाख के करीब पहुंच गई है जबकि दुनिया में कोरोना से ठीक होने वाले मरीज़ों की संख्या में भारत सबसे आगे है. इलाज से ठीक होने वालों की दर 88.03 प्रतिशत पहुंच गई है. इसी के साथ देश के लिए कोरोना से जुड़ी अच्छी खबर ये है कि देशभर में जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीन पहुंचाने को लेकर तैयारी चल रही हैं. तीन स्वदेशी कोरोना वैक्सीन का ट्रायल आगे बढ़ गया है जिसमें से दो कोरोना वैक्सीन का परीक्षण फेज-2 में पहुंच गया है. 

अब लॉकडाउन की जरूरत नहीं
केंद्र सरकार द्वारा गठित पैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि देश में अब लॉकडाउन (Lock down) की जरूरत नहीं है. इस रिपोर्ट के मुताबिक अगर कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाता है. तो देश में कोरोना संक्रमण के मामले को अगले साल की शुरुआत तक नियंत्रित किया जा सकता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top