MUST KNOW

HDFC बैंक: शेयर में मिल सकता है 25% तक रिटर्न, नतीजों के बाद ब्रोकरेज की बना पसंद

HDFC Bank Share: दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद HDFC बैंक के शेयरों में आज मिक्स्ड ट्रेंड देखने को मिला है. आज के शुरूआती कारोबार में शेयर 3 फीसदी चढ़कर 1235 रुपये के भाव तक पहुंचा. जिसके बाद शेयर में मुनाफा वसूली आ गई और यह 1197 रुपये के स्तर तक कमजोर हुआ. हालांकि दूसरी तिमाही के नतीजों के बाद शेयर को लेकर बड़े ब्रोकरेज हाउस पॉजिटिव दिख रहे हैं. ज्यादातर ने शेयर में खरीद की सलाह दी है. अलग अलग ब्रोकरेज हाउस के अनुसार HDFC बैंक का शेयर आने वाले दिनों में 25 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है.

HDFC बैंक का मुनाफा दूसरी तिमाही में सालाना आधार पर 18.4 फीसदी बढ़कर 7,513.11 करोड़ रुपये रहा. इसे PPoP, नेट इंटरेस्ट इनकम और लोअर टैक्स रेट का फायदा मिला है. इस दौरान नेट इंटरेस्ट इनकम सालाना आधार पर 16.7 फीसदी बढ़कर 15,776.4 करोड़ रुपये रही है. एसेट ग्रोथ 21.5 फीसदी, जबकि नेट इंटरेस्ट मार्जिन 4.1 फीसदी रहा है.

प्री कोविड लेवल पर पहुंच रहा है बिजनेस

ब्रोकरेज हाउस एमके ग्लोबल का मानना है कि लो नेट इंटरेस्ट मार्जिन के बाद भी बैंक की बैलेंसशीट मजबूत है. ट्रीजरी गेन मजबूत रहा है. कलेक्शन ट्रेंड पहले से बेहतर है, डिमांड की स्थिति भी सुधरी है. बैंक की कस्टमर प्रोफाइल सुपीरियर कटेगिरी की है. कलेक्शन मकैनिज्म भी बेतर है. कॉरपोरेट डील भी मजबूत है.

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल के मुताबिक चैलेजिंग मैक्रो एन्वायरनमेंट के बाद भी एचडीएफसी बैंक ने मजबूत ग्रोथ दिखाई है. नतीजों से साफ है कि बैंक का कारोबार धीरे धीरे प्री कोविड के लवले की ओर जा रहा है. बैंक का आपरेटिंग परफॉर्मेंस बेहतर हुआ है. बैलेंसशीट पर्याप्त मजबूत नजर आ रही है. अनमुान है कि FY20–FY23E के बीच 19 फीसदीt PAT CAGR ग्रोथ हासिल हो सकती है.

ब्रोकरेज हाउस की क्या है सलाह

एममके ग्लोबल
रेटिंग: Buy
लक्ष्य: 1500 रुपये

मोतीलाल ओसवाल
रेटिंग: Buy
लक्ष्य: 1400 रुपये

ICICI डायरेक्ट
रेटिंग: Buy
लक्ष्य: 1450 रुपये

दोलत कैपिटल

रेटिंग: Buy
लक्ष्य: 1450 रुपये

शेयर खान
रेटिंग: Buy
लक्ष्य: 1500 रुपये

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top