MUST KNOW

WhatsApp लेकर आ रहा एक नया फीचर, लंबे समय से था इसका इंतजार

नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग सर्विस WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म को बेहतर बनाने के लिए अपडेट्स पर काम करता रहता है. अब खबर आ रही है कि व्हाट्सऐप अब वेब वर्जन यानी डेस्कटॉप और लैपटॉप से भी वॉयस और वीडियो कॉलिंग (Voice and Video Calling) शुरू करने जा रहा है. इसके लिए तैयारियां पूरी हो गई है. बहुत जल्द इस नए फीचर को WhatsApp Web यूजर्स के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा.

हो रहा बड़ा बदलाव
व्हाट्सऐप के नए फीचर्स पर ध्यान रखने वाले वेबसाइट WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी वॉयस और वीडियो कॉल्स पर काम कर रही है. WhatsApp ने कुछ चुनिंदा यूजर्स को ये फीचर टेस्ट करने के लिए भेजा है. एक नए व्हाट्सऐप बीटा वर्जन में इस नए फीचर को इस्तेमाल करते हुए दिखाया गया है.नया फीचर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है. अगले कुछ हफ़्तों में WhatsApp Web के लिए वॉयस और वीडियो कॉलिंग ऑप्शन दिया जा सकता है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस फीचर के तहत आप व्हाट्सऐप पर इनकमिंग कॉल्स पर एक अलग विंडो खुलेगा जहां से आप कॉल ऐक्सेप्ट और डिक्लाइन कर सकते हैं. WhatsApp Web से कॉल करने पर जो विंडो ओपन होगी वो रिसीव होने वाले विंडो से अलग होगी. फिलहाल इसमें ग्रुप कॉल्स का फीचर नहीं है, लेकिन आने वाले समय में ये फीचर आ सकता है.

बताते चलें कि व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को यूजर फ्रंड्ली बनाने के लिए नए प्रयोग करता रहा है. कई नए फीचर्स को बीटा वर्जन में उपलब्ध कराया जाता है. अगर कोई फीचर बिना की समस्या के चलने लगता है तो उसे अगले वर्जन में अपडेट कर दिया जाता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top