MUST KNOW

ब्रिटेन में ‘एलियन्स’ की आहट से दहशत, हवाई जहाजों को किया गया डायवर्ट!

कोवेंट्री/लंदन: ब्रिटेन के कोवेंट्री शहर में एलियन हमले की आहट से दहशत फैल गई. यही नहीं, उस शहर से होकर गुजर रहे हवाई जहाजों को भी डायवर्ट कर दिया गया. और इसके बाद इंटरनेट पर कोवेंट्री शहर के ऊपर आसमान में दिख रहे कथित यूएफओ (Unidentified Flying Object) को लेकर जबरदस्त चर्चा छिड़ गई.

आसमान में दिखी ऊपर से नीचे आती तेज रोशनी
कोवेंट्री शहर (Coventry City) में तेजी से आसमान की ओर बढ़ता हरी-नीली रोशनी के दिखने और उसके धरती से जुड़े होने की वजह से लोग परेशान हो उठे. दरअसल, ये ताकतवर लेजर लाइट की टेस्टिंग का हिस्सा था. क्वांट लेजर्स कंपनी ये टेस्टिंग कर रही थी. और इसके लिए प्रशासन को भी सतर्क किया गया था. हालांकि आम लोगों में यूएफओ को दहशत बैठ गई और इंटरनेट पर अफवाहों का दौर शुरू हो गया.

सोशल मीडिया पर छाई मदरशिप और एलियन अटैक की कहानी
क्वांट लेजर्स (Kvant Lasers) कंपनी के इस टेस्टिंग में हरे और नीले रंग की लेजर लाइटें आसमान की ओर तेजी से उठती दिखाई दी. ये नजारा बीस मील की दूरी से भी दिख रहा था. जिसके बाद एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर आशंका व्यक्त की कि शहर पर एलियन अटैक हो गया है और मदरशिप से धरती पर संपर्क साधने के लिए इस तरह की लाइट का इस्तेमाल किया जा रहा है. एक व्यक्ति ने लिखा कि कोवेंट्री के आसमान के ऊपर हरी लेजर बीम दिख रही है, कहीं ये यूएफओ (UFO) का हमला तो नहीं है? इसी तरह अन्य लोग भी तमाम तरह की आशंकाएं व्यक्त करते रहे.

प्रशासन को दी गई थी सूचना
क्वांट लेजर्स कंपनी के मैट लॉरेंस (Mat Laurance) ने कहा कि इस तरह की टेस्टिंग हम कई अन्य शहरों में भी कर चुके हैं. हमने इसके लिए प्रशासन से अनुमति ली थी और एयरपोर्ट अथॉरिटी को भी सूचित किया गया था. यही वजह है कि सभी जहाजों को लेजर बीम से दूर दिशा में डायवर्ट कर दिया गया था. मैट लॉरेंस ने कहा कि हमें इस बारे में उड़ने वाली अफवाहों के बारे में पहले से अंदाजा था. उन्होंने बताया कि ये टेस्टिंग 17 अक्टूबर को की गई थी, लेकिन इसके बारे में अबतक चर्चाओं का दौर जारी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top