Life Style

राशिफल 23 अक्टूबर: सिंह, तुला और मीन राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज का दिन विशेष है. आज नवरात्रि का सातवां दिन है. इस दिन मां कालरात्रि की पूजा की जाती है, वहीं आज शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. ग्रहों की बदतली स्थिति आज सभी 12 राशियों को प्रभावित कर रही है. आपकी राशि आज क्या कहती है, जानें-

मेष- आज के दिन आप अपने गुस्से पर काबू करें, नहीं तो काम बिगड़ सकते हैं. तकनीकी से जुड़े कामकाज में सावधानी रखें, जानकारी न हो तो रिस्क भी खतरों से खाली नहीं होगा. लेखन और कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को प्रगति के अच्छे अवसर मिलेंगे. ऑफिस में उच्च अधिकारियों को आज कार्यशैली में गुणवत्ता लाकर प्रसन्न कर सकेंगे. युवाओं को करियर को लेकर सजग होने की जरूरत है. विद्यार्थी आत्मविश्वास में गलती न करें. स्वास्थ्य कारणों से बेड रेस्ट पर हैं, वह सचेत रहें. दवाएं और डॉक्टर की सलाह के मुताबिक ही दिनचर्या रखें. घर में विवाद बढ़ सकते हैं, आम राय के साथ सुलझाने का प्रयास करें.

वृष- आज के दिन जितना हो सकें, विवादित मामलों से खुद को दूर रखना चाहिए. अज्ञात कारणों से मन में चिंता और परेशानी आ सकती है, इसलिए पूरा दिन सकारात्मक ऊर्जा के साथ बिताना होगा, तो वहीं दूसरी ओर काम को भी नई रफ्तार मिलेगी. नौकरी या कारोबार संबंधी दस्तावेज खासकर ओरिजिनल संभालकर रखें. युवाओं का मन भटक सकता है. अपना फोकस बनाए रखें. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. सेहत को लेकर शारीरिक रोगों से सजग रहने की जरूरत होगी. खान-पान संतुलित और दिनचर्या नियमित रखें. आज प्रिय दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. मन हल्का रहेगा और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

मिथुन- आज का दिन आपके लिए शुभ है. मन में चल रही परेशानियां दूर होती दिख रही हैं. सरकारी विभागों से जुड़े कामकाज बनते नजर आ रहे हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो सहकर्मियों के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखें, ध्यान रहे कोई कटु बात मुंह से न निकालें. लकड़ी की कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन प्रगति का है. सेहत को लेकर हड्डी और अर्थराइटिस के रोगी डॉक्टर की सलाह पर एक्सरसाइज नियमित करें. जीवनसाथी को आपकी जरूरत है, तो वहीं दूसरी ओर अपनी सलाह के जरिए उनके करियर और कामकाज में मदद करें.

कर्क- आज के दिन पसंदीदा कामों को प्राथमिकता दें. मन प्रसन्न रहेगा. आध्यात्मिकता में रुचि है तो भजन-कीर्तन से सकारात्मक ऊर्जा पाएंगे. कार्यस्थल पर बतौर टीम लीडर अधीनस्थों पर बेवजह के कठोर नियम लागू न करें, मनमुटाव बढ़ सकता है. फूड इंडस्ट्री या रेस्टोरेंट का काम करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. युवाओं को करियर के दूसरे विकल्प भी टटोलने की जरूरत है. विद्यार्थी सिर्फ भविष्य की कल्पना में समय बर्बाद न करें. खान-पान को लेकर आज सतर्क रहें. हल्का और जल्दी पचने लायक ही भोजन करें. आज परिवार और घर की बड़ी जिम्मेदारियां आपको सौंपी जा सकती हैं. पूरे आत्मविश्वास के साथ उसे निभाएं.

सिंह- बहुत दिन से चल रही प्लानिंग आज पूरी होती दिख रही है. नौकरी में चल रहे प्रयास पूरे होंगे. कारोबारी वर्ग के लिए पार्टनरशिप में काम करना फायदेमंद दिख रहा है. हिसाब-किताब और मुनाफे को लेकर पारदर्शिता रखने की जरूरत है. युवाओं को प्रतिभा को निखारने का मौका मिलेगा. खुद को मल्टीटास्किंग बनाएं. अभिभावकों को बच्चों की बदलती आदतों पर पैनी निगाह रखने की जरूरत है, ध्यान रहे, यह उनके भविष्य के लिए नुक़सानदेह हो सकती हैं. हेल्थ को लेकर किडनी रोगों से जूझ रहे मरीजों को अलर्ट रहना होगा. घर का वातावरण हल्का-फुल्का रखें. कोई गंभीर बहस या तनावपूर्ण स्थिति से बचें.

कन्या- आज किसी को सलाह देने से पहले कई बार सोच लें. आपकी कही गई बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है. ऑफिशियल कामकाज समय पर पूरे होंगे. कारोबार में भी उन्नति के आसार हैं. राजनीति में जिनकी रुचि है, उन्हें बतौर प्रतिनिधित्व भागीदारी का मौका मिलेगा. युवाओं को मल्टीनेशनल कंपनियों में नौकरी का चांस है. शिक्षा का कोई हिस्सा अधूरा है तो उसे पूरा करने का यही सही समय है. शारीरिक इंफेक्शन के लिए अलर्ट रहें. पानी का भरपूर इस्तेमाल करें. बड़े खर्चों के चलते आर्थिक मदद की जरूरत पड़ सकती है. इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें.

तुला- कोई जरूरी काम पूरा नहीं हो रहा है तो इसके लिए किसी को दोषी न ठहराएं. विवाद की स्थिति से बचे रहें. बजट के अनुसार खर्चों की लिस्ट बनाएं, खरीदारी में अनावश्यक सामान न चुनें. अचानक मीटिंग के लिए तैयार रहें. बॉस आपसे आपके काम का ब्योरा मांग सकते हैं. कारोबारियों को ग्राहकों से बातचीत के दौरान सहज रहने की जरूरत है. बहस की आशंका है. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा इधर-उधर की बातों में भटकेंगे. सेहत को लेकर इस समय महामारी पर अलर्ट रहें. नियमों का पालन कर खुद और परिवार को सुरक्षित रखें. रिश्तों में थोड़ी दूरियां आ सकती हैं, थोड़ा संभलकर इन्हें निभाएं.

वृश्चिक- आज मन और मस्तिष्क को अपने सबसे जरूरी काम में इस्तेमाल करें. काम को लेकर सतर्कता बरतनी होगी. बैंकिंग से जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना है. लग्जरी सामान का कारोबार करने वाले व्यापारियों को थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता है. थोक व्यापारियों को न चाहते हुए भी धन का निवेश करना पड़ सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज प्रगति का है. हेल्थ को लेकर अस्थमा के रोगियों को परेशानी हो सकती है. घर-परिवार में कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है. अपनी सेविंग अचानक किसी महत्वपूर्ण काम के लिए लगानी पड़ सकती है. परिवार में सबसे मेलजोल बनाए रखें.

धनु- आज के दिन आपका अहंकारी स्वभाव आपकी भाषा में मधुरता पर हावी रहेगा. कुछ मामलों में दिन नुकसानदेह भी होगा. शेयर का कारोबार कर रहे हैं तो नुकसान की आशंका बनी हुई है. नौकरी में स्थान परिवर्तन और दूसरे शहर में ट्रांसफर की संभावनाएं हैं. कारोबारी ऑनलाइन बिजनेस का रुख कर सकते हैं, लाभ की संभावना है. प्रॉपर्टी बिजनेस से जुड़े लोगों को अच्छे क्लाइंट मिल सकते हैं, जिनसे आपको मुनाफा होगा. आज चलते हुए सावधान रहें, गिरकर चोट लगने की आशंका है. मन में सेवा का भाव रखें. जमीन और मकान से जुड़ा कोई काम अटका है तो वह भी पूरा होने के करीब है.

मकर- आज के दिन अचानक लाभ की संभावनाएं बन रही हैं, तो वहीं दूसरी ओर कामकाज को लेकर अचानक बड़ा बोझ तनाव बढ़ा सकता है. ऑफिस में बॉस और अपने उच्च अधिकारियों से बेवजह का सवाल जवाब न करें. खुदरा कारोबारियों को आज लाभ में कमी होगी, इससे निराशा घेर सकती है. नौकरी खोज रहे युवाओं को बेहतर मौके मिलेंगे. विद्यार्थियों को मेहनत जारी रखने की जरूरत है. हेल्थ में शारीरिक स्वस्थता के लिए योग और वर्कआउट को किसी सूरत में स्किप न करें. आज के दिन भगवत भजन करें. देवी मां के दर्शन के लिए मंदिर जा सकते हैं. परिवार का सहयोग मिलेगा.

कुम्भ- आज अगर कहीं से रिजेक्शन मिल रहा है तो खुद को असफल न मानें. प्रयास जारी रखें, जल्द नए मौके और बनते नजर आ रहे हैं. कॉस्मेटिक सामान के कारोबारी अपना अपेक्षित मुनाफा पा सकेंगे. ग्राहकों के लिए ऑफर भी लांच कर सकते हैं. युवाओं को असफलता से निराशा घेर सकती है मगर यह वक्त फोकस और बढ़ाने का है. विद्यार्थी लिखकर याद करने का प्रयास करें, परीक्षा में बेहतर परिणाम के लिए लाभप्रद होगा. स्वास्थ्य को लेकर खान-पान में सतर्कता बरतें. जंक फूड का इस्तेमाल न करें, तो ही बेहतर होगा. कन्याओं को खाने-पीने का सामान भेंट कर सकते हैं. अनुष्ठान कि प्लानिंग करें.

मीन- आज बेवजह का क्रोध आपको ही नुकसान पहुंचा सकता है. काम में गलतियों के लिए बॉस से फटकार लग सकती है. सीनियर और सहकर्मियों से व्यर्थ की बहस न करें. मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को खासतौर पर सतर्क रहने की जरूरत है. कारोबारियों को व्यापार लाभ बढ़ाने के लिए नए रास्ते खोजने होंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर जुकाम-बुखार की स्थिति बन सकती है. महामारी को लेकर अलर्ट रहें और नियमों का पूरी तरह पालन करें. संतान से जुड़ी परेशानियां अब खत्म होती नजर आ रही है. गौ सेवा करिए संभव हो तो उनके लिए चारे की व्यवस्था भी करें.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top