GADGETS

सिर्फ 5000 रुपये में मिल रहे बढ़िया 4G फोन, जल्दी आर्डर करें बुक

नई दिल्ली: भारत में फेस्टीव सीजन की शुरुआत हो चुकी है. और इस मौके पर ग्राहकों को लुभाने के लिए कई मोबाइल कंपनियां बेहतरीन ऑफर्स दे रही हैं. कुछ स्मार्टफोन कंपनियों ने यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए नए मोबाइल भी लॉन्च किए हैं. इनमें अलग-अलग बजट के फोन शामिल हैं. यानि 5000 रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक. इसमें भारतीय कंपनियों के साथ विदेशी कंपनियों ने भी अपने फोन मार्केट में उतारे हैं. ये सभी फोन 4G से लैस हैं.

NOKIA (215/225) 4G Mobile

स्मार्टफोन कंपनी नोकिया ने भारतीय मार्केट में अपना नया 4G फीचर फोन लॉन्च किया है, जो 5000 रुपये से कम के बजट में उपलब्‍ध हैं. इनमें Nokia 215 4G की कीमत 2949 रुपये है. यह ब्लैक, केयन ग्रीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. वहीं Nokia 225 4G की कीमत 3499 रुपए है. यह ब्लैक, क्लासिक ब्लू और मेटेलिक सैंड शेड कलर में मिलेगा. दोनों ही फोन में डुअल नैनो सिम का सपोर्ट है और दोनों के स्पेसिफिकेशन एक जैसे हैं.

24 दिन का मिलेगा बैटरी बेकअप

नोकिया ने 4G VoLTE कॉलिंग और डेडिकेटेड फंक्शन बटन के अलावा सिंगल चार्ज पर 24 दिन तक का स्टैंडबाई टाइम देने वाली दमदार बैटरी फोन में दी है. ये दोनों ही फोन RTOS बेस्ड सीरीज 30+ OS पर काम करते हैं और इनमें 2.4 इंच का QVGA डिस्प्ले मिलता है. फोन में 128MB का ऑनबोर्ड स्टोरेज है जिसे 32GB तक बढ़ा सकते हैं.

कैमरे के अलावा इन फीचर से होगा लैस

नोकिया के इन दोनों फोनों में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0, एफएम रेडियो, माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम जैक दिए गए हैं. फोन में प्री-इंस्टॉल्ड mp3 प्लेयर भी मिलता है. दोनों में ही 1150 mAh की रिमूवेबल बैटरी भी है. दोनों ही फोन 23 अक्टूबर से नोकिया इंडिया ऑनलाइन स्टोर से खरीदे जा सकेंगे. जबकि 6 नवंबर से फोन ऑफलाइन भी उपलब्ध हो जाएंगे. इसमें सिंगल रियर कैमरा लगा है, जो 8 MP का है और इसमें 5 MP का सेल्फी भी कैमरा है.

Gionee F8 Neo

Gionee ने इंडियन मार्केट में नया बजट स्मार्टफोन Gionee F8 Neo लॉन्च किया है. 6 हजार रुपये से कम दाम वाले इस एंट्री-लेवल स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 3000 mAh बैटरी जैसी खूबियां हैं. Gionee F8 Neo की मार्केट में सीधी टक्कर Galaxy M01 Core स्मार्टफोन से होगी. मार्केट में इस फोन की कीमत 5,499 रुपये है. इस सस्ते स्मार्टफोन को ब्लू, ब्लैक और रेड कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा गया है. इस फोन में 5.45 इंच LCD डिस्प्ले दिया गया है, जो आई कम्फर्ट फीचर के साथ आता है. कैमरे की बात करें, तो फोन में पीछे की तरफ 8 मेगापिक्सल का सिर्फ एक कैमरा दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. इस स्मार्टफोन में 3000 mAh की बैटरी है, जो 10 वाट चार्जिंग सपोर्ट करती है. जियोनी के इस नए फोन को देश भर में रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है.

5 नए स्मार्टफोन लॉन्च करेगी LAVA

भारतीय मोबाइल निर्माता कंपनी Lava के मुताबिक, दिवाली से पहले 4 से 5 स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान है. Lava ने कहा कि इन स्मार्टफोन्स से वह त्‍योहारी सीजन में अपना पोर्टफोलियो मजबूत करना चाहती है. नए पोर्टफोलियो में 1 डिवाइस 10 हजार रुपये से ज्‍यादा की भी होगी, जिससे कंपनी भारत में अपना दबदबा बना चुकीं चीनी कम्पनियों को थोड़ी बहुत टक्कर देना चाहती है. मौजूदा समय में Lava 8000 रुपये के सेगमेंट में ही स्मार्टफोन्स ऑफर कर रही है.

भारत में हो रही मेन्यूफेक्चरिंग

LAVA अपने अलग-अलग कन्ज्यूमर ग्रुप्स को ध्यान में रखते हुए 6000 से कम, 6000 से 8000 के बीच, 8000 से 10 हजार रुपये के बीच और 10 हजार से अधिक सेगमेंट में फोन लॉन्च करने का प्लान बना रही है. अहम बात यह है कि इस पोर्टफोलियो में शामिल फोन्स को भारत में डिजाइन किया गया है. कम्पनी बीते 1 साल से भारत में स्मार्टफोन डिजाइन करने का प्रयास कर रही है.

Samsung Galaxy M01 Core

सैमसंग ने सबसे किफायती स्मार्टफोन के तौर पर अपने इस फोन को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है. नया स्मार्टफोन मौजूदा Galaxy M01 और Galaxy M01s के साथ बाजार में उपलब्ध है. ये फोन गूगल के Android Go एडिशन पर आधारित है, जो सिंगल रियर कैमरा के साथ आया है. इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और स्टोरेज 32 जीबी तक दी गई है. 1 जीबी रैम+16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत महज 5,499 रुपये है. इसके अलावा 2 जीबी रैम+32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,499 रुपये है. इस फोन में आपको ब्लैक, ब्लू और रेड तीन कलर ऑप्शन मिलेंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top