MUST KNOW

Twitter ने चेंज किया रीट्वीट करने का तरीका, जानें क्या हुआ बदलाव

नई दिल्ली: शॉर्ट मैसेज प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) आए दिन नए फीचर इंट्रोड्यूस करती रहती है. अब इसी कड़ी में ट्विटर ने किसी भी मैसेज या ट्वीट को रीट्वीट (Retweet) करने का तरीका बदल दिया है. आइए बताते हैं नए चेंज के बारे में…

अब रीट्वीट से पहले आएगा पॉपअप
ट्विटर ने हाल ही में रीट्वीट का तरीका बदल दिया है. अब अगर आप अपने ट्विटर हैंडल से जैसे ही किसी मैसेज या टेक्स्ट को रीट्वीट करने का ऑप्शन टैप करेंगे, एक नया पॉपअप सामने आ जाएगा. इसमें लिखा है ‘Headlines don’t tell the full story.’ कुल मिलाकर ट्विटर चाहता है कि आप किसी भी कमेंट या टैक्स्ट को रीट्वीट करने से पहले कुछ लिखें.

अफवाहों पर लगाम कसने के लिए आया है नया फीचर
जानकारों का कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में अफवाहों (Misinformation) पर लगाम कसने के लिए ही नए फीचर को शामिल किया गया है. दरअसल किसी भी बात को बेवजह तूल देने के लिए भी ट्विटर खूब इस्तेमाल होता रहा है. पिछले राष्ट्रपति चुनावों में भी ट्विटर और फेसबुक (Facebook) समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का अफवाह उड़ाने के लिए खूब इस्तेमाल हुआ था. यही कारण है कि इस बार ट्विटर ने रीट्वीट फीचर में बदलाव किया है. 

बिना कुछ लिखे कैसे करें रीट्वीट
जब भी आप किसी ट्वीट को रीट्वीट करना चाहेंगे, ये पॉपअप जरूर आएगा. लेकिन ऐसा नहीं है कि आपको रीट्वीट करने से पहले कुछ लिखना जरूरी है. आप बिना कुछ कमेंट किए अब भी रीट्वीट कर सकते हैं. इसके लिए पॉपअप खुलते ही रीट्वीट ऑप्शन को दोबारा टैप करें. पोस्ट रीट्वीट हो जाएगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top