JOB ALERTS

सुनो…सुनो…पुलिस की भर्ती आ गई, 4000 पदों पर नियुक्ति का विज्ञापन जारी

भोपाल: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है. मध्यप्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में आरक्षक  भर्ती  के 4000 पदों पर भर्तियों का विज्ञापन जारी करा दिया है. पुलिस भर्ती में इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. 

उपचुनाव के मद्देनजर बड़ा दांव
उपचुनाव से पहले ग्वालियर-चंबल इलाके को प्रभावित करने के लिए भाजपा ने बड़ा दांव खेला है. राज्य सरकार ने प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के जरिए पुलिस आरक्षक की भर्ती का विज्ञापन जारी किया है. गौरतलब है कि ग्वालियर चंबल इलाके से सर्वाधिक बेरोजगार पुलिस भर्ती के लिए आवेदन करते है. जिससे माना जा रहा है कि भाजपा को इससे बड़ा लाभ हो सकता है.

विस्तृत जानकारी यहां उपलब्ध
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पुलिस विभाग में आरक्षक संवर्ग की भर्ती के लिये परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। पदों एवं आयु संबंधी विस्तृत जानकारी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर उपलब्ध है।

कब से प्रारंभ होगी भर्ती प्रक्रिया
आरक्षक संवर्ग के लगभग 4 हजार पदों पर भर्ती होना है. पीईबी द्वारा जारी सूचना के अनुसार आरक्षक संवर्ग की भर्ती प्रक्रिया 25 नवंबर से प्रारंभ होगी. ऑनलाइन आवेदन पत्र 24 दिसम्बर से प्राप्त किये जायेंगे. पत्र भरे जाने की अंतिम तिथि 7 जनवरी, 2021 रखी गई है. आवेदन पत्र 12 जनवरी, 2021 तक संशोधन किये जा सकेंगे. आरक्षक संवर्ग की परीक्षा 6 मार्च, 2021 से प्रारंभ होगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top