MUST KNOW

फेसबुक ने लॉन्च किया डेटिंग ऐप, इसके जरिए करें अपने जीवनसाथी की तलाश

अगर आप अपने जीवन में साथी की तलाश में हैं तो इसके लिए जल्द ही आपका सहारा फेसबुक बनने वाला है. अब जीवनसाथी की तलाश के लिए आपको ना किसी डेटिंग ऐप पर जाने की जरूरत पड़ेगी और ना ही मैट्रिमोनियल साइट का रुख करना होगा. सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी फेसबुक ने ब्रिटेन और यूरोप में अपनी बहुप्रतीक्षित डेटिंस सेवा Facebook Dating लांच कर दी है. इसके लिए जरिए आप फेसबुक पर आप दोस्त बनाने के साथ ही जीवनसाथी भी चुन सकेंगे.

‘फेसबुक डेटिंग’ यूजर को मूल फेसबुक अकाउंट से अलग अकाउंट बनाने की सुविधा दे रहा है. फेसबुक डेटिंग के जरिए न सिर्फ आसपास के इलाकों में मौजूद संभावित पार्टनर से संपर्क साधना संभव है, बल्कि उन्हें करीब से जानने के लिए चैटिंग और वर्चुअल कॉल का सहारा भी लिया जा सकता है. कंपनी के अनुसार, पिछले सितंबर में फेसबुक डेटिंग शुरू करने के बाद से अब तक 20 देशों में 1.5 अरब से अधिक मैच बनाए गए हैं. भारत में फिलहाल ये सुविधा शुरू नहीं हुई है.

सीक्रेट क्रश के जरिए होगा मिलान

‘फेसबुक डेटिंग’ पर ‘सीक्रेट क्रश’ नाम का एक दिलचस्प फीचर भी उपलब्ध है. यह यूजर को अपनी फेसबुक फ्रेंड-लिस्ट में मौजूद उन नौ लोगों की सूची बनाने की सुविधा देता है, जो खुद जीवनसाथी की तलाश में जुटे हैं. यदि आपका क्रश भी आपको अपनी सीक्रेट क्रश लिस्ट में जोड़ता है, तो ये एक मैच है. ये सीक्रेट क्रश फीचर आपको उन लोगों के साथ पोटेंशियल रिलेशनशिप का पता लगाने का मौका देता है, जिन्हें आप पहले से ही फेसबुक और इंस्टाग्राम पर जानते हैं.

फेसबुक डेटिंग पर गलत जानकारियां देना होगा मुश्किल

फेसबुक की डेटिंग प्रोफाइल मूल अकाउंट से जुड़ी होगी, इसलिए उसमें गलत जानकारियां देना मुश्किल होगा. यही नहीं, चैटिंग के दौरान यूजर संभावित पार्टनर को फोटो-वीडियो नहीं भेज सकेंगे. साइट पर पसंद-नापसंद के आधार पर भी पार्टनर की तलाश संभव होगी. यदि आप आप फेसबुक डेटिंग प्रोफाइल बना लेते हैं और बाद में डिलीट करना चाहते हैं तो फेसबुक अकाउंट डिलीट किए बिना किसी भी समय अपनी डेटिंग प्रोफाइल को हटा सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top