Life Style

राशिफल 25 अक्टूबर: मिथुन, तुला और धनु राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Rashifal-3

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज कारोबार के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है, व्यापार में पुराने संबंध नयी डील करवाएगें. वृष राशि वाले आज इलेक्ट्रॉनिक सामान का बिजनेस करने वाले लाभ कमा पाएंगे. मिथुन राशि वाले आज लग्जरी वस्तुओं का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. आइए जानते हैं सभी 12 राशियों का राशिफल.

मेष– आज के दिन मित्रों के साथ बातचीत कर अपने दिल की बात करनी चाहिए. जिनसे काफी दिनों से बात न  हुई हो उनको कॉल करें व व्हाट्सप से भी बात कर सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताएं इसके अलावा घर में बच्चों के साथ बच्चा खेलकूद करना चाहिए. कारोबार के सिलसिले में मीटिंग हो सकती है, व्यापार में पुराने संबंध नयी डील करवाएगें. युवा और विद्यार्थी क्राफ्ट का काम कर सकते हैं. देर खाली पेट न रहें  नहीं तो गैस्टिक की समस्या हो सकती है. घर में किसी बुजुर्ग महिला का स्वास्थ्य ठीक न हो तो उनकी सेवा करें. बच्चों को प्रसन्न देखकर आप भी बहुत प्रसन्न होंगे.

वृष– आज के दिन छोटी-छोटी बातों में अचानक क्रोध आ सकता है जो तनाव का कारण होगा. पूरे विश्व पर महामारी जैसा संकट है, उससे बचने के लिए नियमों का पालन करना न भूले. ऑफिस के कार्य घर से ही करना पड़ रहा है. तो ऐसे समय को सकारात्मक दृष्टि से देखते हुए, कार्य को पूर्ण करें. इलेक्ट्रॉनिक सामान का बिजनेस करने वाले लाभ कमा पाएंगे. सेहत पर विशेष ध्यान दें, यदि परिवार में आपसे कोई नाराज है तो उसे मना लें यह समय सबको साथ रहना है तभी घर में सुख का अनुभव होगा. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है, जिससे आपको प्रसन्नता का अनुभव करेंगे.

मिथुन– आज बहुत ही प्रसन्न चित्त रहना है और अपनों को भी प्रसन्न रखना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखकर आपको सलाह दी जाती है कि बेवजह बाहर का बना न खाएं. ऑफिशियल कार्यों को लेकर परेशान न हो बल्कि मनोबल मजबूत रखें. लग्जरी वस्तुओं का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा कमा पाएंगे. युवा वर्ग अपनी कल्पना को स्थान दें, कार्य के चलते यदि अपनी रुचि को स्थान नहीं दें पा रहें थे तो इस समय का सदुपयोग उठाते हुए अपनी कल्पनाओं को पंख देना होगा. ठंडी चीजों से परहेज करें. खीर का भोग लगाएं उसके उपरांत पूरे परिवार के साथ प्रसाद के तौर पर ग्रहण करें.

कर्क– आज के दिन जहां एक ओर परिवार के साथ मिल कर मौज मस्ती करनी है तो वहीं दूसरी ओर भविष्य के योजनाओं पर भी कार्य करना होगा. कई भाषाओं के ज्ञान में रुचि रखने वालों को ग्रहों का पूरा सपोर्ट मिलने वाला है इसलिए ऑनलाइन नई भाषा सीखने का प्लान कर सकते हैं. यदि किसी परिणाम के आने की प्रतीक्षा में थे उनको आशा के अनुरूप रिजल्ट मिलने में संशय रहेगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य है. ज्वाइंट के पेन से जूझ रहे लोगों को मालिश कराना अति उत्तम रहेगा. बहन के साथ ताल-मेल बना कर चलें, यदि उनको कार्य में मदद की आवश्यकता हो तो अवश्य करें.

सिंह– आज के दिन घर के सिस्टम का पालन करना होगा साथ ही ऑफिशियल कार्य को करने में आलस्य से नहीं करना चाहिए. यदि घर से कार्य कर रहें हैं तो हो सकता है अचानक किसी कारणवश ऑफिस जाना पड़ जाएं. कपड़ों के व्यापारियों को सजग रहना है कहीं ऐसा न हो बड़ी डील हाथ से निकल जाएं.  ग्रहों का सपोर्ट कार्य को अच्छे परिणाम तक पहुंचाने में आपकी मदद करेंगी. स्वास्थ्य की बात करें तो इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रहा है इसलिए साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. बड़ों की सेवा करें यदि घर में कोई नाराज चल रहे हैं तो उनके साथ संबंधों को पुनः स्थापित करना होगा.

कन्या– आज के दिन आराम को किनारे करते हुए कार्य पर फोकस बनाए रखें. जो पिछले कई दिनों से पेंडिंग चल रहे हैं, उन कार्यों को पहले महत्व दें. एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोगों को गंभीरता से कई लोगों की मदद करनी चाहिए. बड़े व्यापारी अपने संपर्कों को खराब न होने दें, किहीं कारणों से मान-सम्मान में आंच आ सकती है. हेल्थ का ध्यान रखें, पेट में जलन जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता इसलिए बहुत मिर्च मसाले वाला भोजन करने से बचे. बार्थरूम में गिर कर चोट लगने की आशंका है. बड़ों से बात करते समय शब्दों पर ध्यान दें अन्यथा आपकी बात उनको चुभ सकती है.

तुला– आज के दिन आत्मबल कमजोर पड़ सकता है. जो भी समस्याएं हो रही हैं उनको धैर्य के साथ निकालना होगा, तो वहीं दूसरी ओर गंभीरता को देखते हुए परिवार विरोधी कार्य करने से बचना चाहिए. पिता, सरकार व बॉस को नाराज नहीं करना चाहिए ऑफिशियल कार्यों में लापरवाही करना महंगा पड़ सकता है, क्योंकि आज आपके उच्चाधिकारी आप पर पैनी निगाह बनाए रखें हुए हैं. कॉस्मेटिक्स का बिजनेस करने वालें अधिक सामान का स्टोर कर लें. बहुत हैवी लंच अगर करें तो रात्रि का भोजन त्याग सकते हैं क्योंकि आज पाचन तंत्र कुछ कमजोर रहने वाला है. जीवनसाथी के साथ प्रसन्नता से दिन व्यतीत करना चाहिए.

वृश्चिक– आज के दिन मन में भविष्य की चिंता या भय हो सकता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को चिंता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी के चलते मन भी विचलित रहेगा. व्यापारी आर्थिक रूप से बहुत सोच समझकर कदम उठाएं आर्थिक नुकसान हो सकता है. युवाओं को करियर में आई रुकावटें निराशा की ओर ले जा सकती है, लेकिन आपको प्रसन्न रहना है वर्तमान की स्थितियों को देखकर भविष्य की कल्पना न करें. हृदय रोग के मरीज़ों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. जीवनसाथी के साथ तालमेल बिगड़ सकता है छोटी-छोटी बातों को तूल देने से नुकसान झेलना पड़ सकता है.

धनु– शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए समय शुभ है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्य के लिए सहयोगियों से लंबी बात-चीत या वीडियो कॉल या टेलीफ़ोन कॉल भी करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग नए प्रोजेक्टों से संबंधित पार्टनर से डिस्कशन कर सकते है. विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए. हेल्थ की बात करें तो एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है. खांसी जुकाम से  ग्रसित हो तो अपना विशेष ध्यान रखना होगा. पिता किसी बात पर आपसे नाराज हैं तो उनके साथ बातें करते हुए कुछ समय व्यतीत करना चाहिए उनकी नाराज़गी दूर करना श्रेष्ठ कर रहेगा.

 मकर– आज के दिन टेलीफोनिक नेटवर्क बढ़ाना चाहिए, समय निकाल कर सबके साथ बात-चीत करनी चाहिए. यदि आपके बॉस उम्रदराज हैं तो उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी भी ले सकते हैं. मनैफेक्चरिंग का कारोबार करने वाले किहीं कारणों से परेशान हो सकता हैं. युवा वर्ग मोबाईल का उतना ही प्रयोग करें जितनी की आवश्यकता है. जल्दी सोए और सुबह जल्दी उठे यह क्रिया को दिनचर्या में निरंतर शामिल करें, इससे स्वास्थ्य में तो लाभ होगा ही साथ ही सूर्य भगवान की कृपा से करियर में प्रोमोशन के चांसेस भी बढ़ जाएंगे. डायबिटीज़ के पेशेंट को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. घरेलू लापरवाही नहीं करनी चाहिए.

कुम्भ– आज के दिन कूल रहना है. पिछले कई दिनों से जो तनाव चला आ रहा था अब उससे भी कुछ राहत मिलती नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर विजय दशमी के उपलक्ष्य पर घर में कोई भी धार्मिक ग्रंथ को पढ़ना प्रारंभ करें. ऑफिशियल कार्यों को घर से ही करना पड़ सकता है, साथ ही कार्य को पूर्ण करने में बॉस का पूरा सहयोग मिलेगा. व्यापारियों को अधिनस्थों से ताल-मेल बना कर चलना है. सेहत में पेट के इंफेक्शन से बच कर रहें अधिक तैलिय पदार्थ के नियमित सेवन से बचना होगा. घर वालों की गुड बुक में आपका नाम आने से आप सबकी आंखों के तारे बनेंगे.

मीन– आज के दिन घर में कुछ ऐसे काम करें, जो बहुत दिनों से टल रहें हैं. कोई वस्तु खराब हो या काफी दिनों से घर की सेटिंग बदलना चाहते थे लेकिन समय न होने के कारण नहीं हो पा रहा था आज लग कर घर की सेटिंग बदल सकते हैं. जो लोग पुलिस या स्वास्थ्य विभाग में हैं वह छोटी-छोटी बातों में क्रोधित होना व्यक्तित्व के अनुरूप नहीं है. बड़े कारोबारियों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा. बदलते मौसम की वजह से सर्दी हो सकती है लेकिन इसे लेकर घबराना नहीं है बस डॉक्टर से सलाह लेना ही बेहतर होगा. जीवनसाथी को चोट लगने की आशंका है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top