Life Style

राशिफल 26 अक्टूबर: कन्या, धनु और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा कुंभ राशि और सूर्य तुला राशि में गोचर कर रहा है. आज वृद्धि योग का निर्माण हो रहा है. एकादशी तिथि का आरंभ आज ही होगा. इस एकादशी को पापांकुशा एकादशी भी का जाता है. आज किस्मत के सितारे क्या कहते हैं, जानते हैं राशिफल.

मेष- आज सकारात्मक विचारों और ऊर्जा के साथ बढ़ने की जरूरत है. मन धर्मकर्म और अनुष्ठानों के प्रति प्रेरित होगा. ऑफिशियल कार्य को लेकर सजग रहें. कारोबार में थोड़ा सुस्ती आ सकती है, इसलिए स्टाक या योजनाओं की समीक्षा की आवश्यकता है. अगर कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो सुरक्षा संबंधित सभी मानक पहले से पूरे करके रखें. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा, लेकिन परिश्रम में ढिलाई न बरतें. स्वास्थ्य संबंधी खर्च बढ़ सकते हैं, दिनचर्या और दवाओं को नियमित रखें. परिवार में जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, नौकरी या कारोबार के संबंध में उनके सुझाव मिले तो गौर करें.

वृष- आज के दिन आपका आत्मबल आपकी सफलता के कई द्वार खोलेगा. जो लोग आलस्य से मुक्त नहीं होंगे, वह महत्वपूर्ण काम में पीछे छूट सकते हैं या नुकसान भी उठा सकते हैं. नौकरी कर रहे लोगों के लिए उन्नति की प्रबल संभावनाएं बन रही है, तो वहीं दूसरी ओर प्रयास करें कि आप का प्रदर्शन आपकी क्षमता और विश्वास को बढ़ाने वाला हो. युवाओं और विद्यार्थियों को कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है. फोकस न खोएं. हेल्थ को लेकर स्थितियां सामान्य रहने वाली है, त्योहारों का वक्त है लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है. परिवार में कोई महत्वपूर्ण मुद्दे पर पिता की सलाह काफी हितकारी होगी.

मिथुन- अपने स्वभाव और गुस्से पर नियंत्रण रखना होगा. कार्यस्थल पर यह मनमुटाव की बड़ी वजह बन सकता है. आज आय और लाभ के नए साधन मिलते नजर आ रहे हैं. पूरा दिन खुशियों से भरपूर और आत्मविश्वास बढ़ाने वाला होगा. अपनी शक्ति और क्षमता को पहचान कर बड़ी प्रोजेक्ट में निवेश कर सकते हैं. कारोबारियों को अपने संपर्क बढ़ाने की जरूरत है. युवाओं को करियर में बेहतर मौके मिलने वाले हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य में मां की सेहत के लिए चिंता हो सकती है, सतर्कता बरतने की सलाह दें. मन परेशान महसूस हो रहा है तो मित्रों से साझा कर सकते हैं. लाभ मिलेगा.

कर्क- आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. अपनी योग्यता पर भरोसा करें और कार्यस्थल पर खुद को मजबूती के साथ प्रस्तुत करें. खूबियों को बढ़ाएं और उनके जरिए प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के प्रयास करें. मित्रों के साथ बिजनेस प्लानिंग होगी. कामकाज के सिलसिले में यात्रा का योग भी बन रहा है, महामारी को ध्यान में रखते हुए जाएं. विद्यार्थी महत्वपूर्ण विषयों पर फोकस बढ़ाएं. युवाओं को नौकरी पाने के लिए इससे संबंधित विषयों पर और इंप्रूवमेंट की जरूरत होगी. सिर दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं. नादानी में होने वाली कुछ गलतियों के चलते घर में आप का महत्व घट सकता है. इसे लेकर सतर्क रहें.

सिंह- आज के दिन दिखावे में आकर काम न करें. सुबह से शाम तक पूरा दिन बेहतर सफलताओं के लिए प्रयास करने चाहिए. कारोबार और नौकरी दोनों जगह लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है. हार्ड वेयर का बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. अभिभावकों को अपनी संतान की गलत बातों का समर्थन करने से बचना चाहिए ध्यान रखें आज आप का समर्थन कल उनके लिए गलत रास्ते की नीव खड़ी करेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से कब्ज और गैस संबंधी दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं. डॉक्टर की सलाह पर जरूरी दवाएं और एहतियात जरूर बरतें. परिवार में सभी से सहयोग मिलेगा सदस्यों के साथ मेलजोल बढ़ा कर रखें.

कन्या- आज के दिन मन में शंका की स्थितियां को पनपने न दें, इससे न सिर्फ काम प्रभावित होगा बल्कि कार्यस्थल पर या परिवार में मनमुटाव की स्थिति भी बन हैं. शेयर बाजार से जुड़े लोग सावधानी से ट्रेडिंग करें, मामूली लापरवाही बड़े नुकसान में धकेल सकती है. विद्यार्थियों के लिए बहुत शुभ दिन है. बुद्धि प्रखर रहेगी और सभी मुश्किल विषयों में बेहतर सफलता मिलेगी. युवाओं के लिए दिन सामान्य रहेगा. सेहत को लेकर भी स्थितियां आपके अनुकूल हैं. दिनचर्या में अचानक बदलाव न करें, नहीं तो तबीयत में गिरावट आ सकती है. घर-परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा, साथ ही मान सम्मान में वृद्धि होगी.

तुला- आज के दिन अपनी बातों में स्पष्टता रखें. वह सभी को समझ में आएं, यह सुनिश्चित करें. ऑफिस का माहौल नॉर्मल रखें, तो वहीं दूसरी ओर मिलजुल कर टीम को प्रोत्साहित करते रहें. व्यापारी सामान के स्टॉक को लेकर सतर्कता बरतें, नुकसान होने की आशंका है. ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक चीजों को जरूर जुटाएं. हेल्थ को लेकर डायबिटीज के मरीज अपना ध्यान रखें, कमजोरी महसूस हो सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए मौज मस्ती का दिन है. मगर सेहत को लेकर सतर्कता रखें. आज कहीं घूमने के लिए प्लानिंग कर सकते हैं. घर में सबसे बर्ताव अच्छा रखें, आपकी कड़वी बात परिजनों को बुरी लग सकती है.

वृश्चिक- आज के दिन पूरी मेहनत से रुके काम भी आसानी से पूरा कर सकेंगे. सामाजिक तौर पर ऐसे लोगों का साथ दें, जो नशा नहीं करते. आपको भी नशेबाजों से दूरी बनाकर रखनी होगी. अगर कार्यस्थल पर मस्तिष्क का प्रयोग अधिक करना पड़ रहा है तो दिन उपयुक्त रहेगा, आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों को नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिलेगा. विद्यार्थी इस समय सिर्फ पढ़ाई पर फोकस करें. युवाओं को भी कार्य के नए आयाम खोजने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर आज बेहतर स्थिति है, दिनचर्या का पालन करते रहे. परिवार में जीवन साथी पर अनावश्यक क्रोध करना घर के माहौल को खराब करेगा.

धनु- आज के दिन मधुर संबंध के बल पर सभी को प्रसन्न रख पाएंगे . लंबे समय से परेशान कर रही आर्थिक समस्याओं का समाधान मिलता नजर आ रहा है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कुछ असंतोष का वातावरण बनेगा, मगर आपका सहयोग और टीम वर्क से बिगड़ी स्थितियों को ठीक कर लेंगे. दवाईयों का व्यापार करने वाले अच्छा मुनाफा तो कमाएंगे लेकिन ध्यान रहें, लोकल ब्रांड की दवाइयों को बिना डॉक्टर की सलाह के किसी को न बचें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा, लेकिन फोकस नहीं खोने दें. खान-पान में लापरवाही हो सकती है, जो सेहत के लिए नुक़सानदेह है. परिवारिक दिन आनंद पूर्वक बीतेगा.

मकर- आज के दिन परिवार हो या कार्यस्थल, सभी जगह छोटी-छोटी बातों को लेकर राई का पहाड़ न बनाएं. इस समय आपको अपने बैंक बैलेंस के बारे में चिंतन करने की जरूरत है. निवेश और आय बढ़ाने के लिए फुलप्रूफ प्लानिंग करें. नौकरी और व्यापार करने के लिए आर्थिक मामलों में सजग रहने की जरूरत है. पेंडिंग काम खत्म करने के लिए परिश्रम बढ़ाना होगा. युवा वर्ग अपने विचारों को शुद्ध रखें. विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस बनाए रखें. स्वास्थ्य को लेकर आज दर्द परेशान कर सकता है. कमर और गर्दन में तकलीफ रहेगी. दवा से अधिक व्यायाम आपके लिए फायदेमंद होगा. परिवारिक का माहौल बहुत अच्छा रहेगा.

कुम्भ- आज के दिन काम बिगड़ने पर निराश होने की जरूरत नहीं है, बल्कि उसकी कमियों को खोजकर ठीक करना चाहिए. सभी ग्रहों की मौजूदा स्थितियां आपकी परीक्षाएं ले रही हैं, इसलिए परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. आनंद के साथ पूरे मन से काम निपटाएं. जरूर लाभ होगा. व्यापारियों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. विद्यार्थियों को कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है, वह आज रिवीजन के दौर को तेजी से बढ़ाएं. स्वास्थ्य को लेकर सीने में इन्फेक्शन और खांसी जुकाम के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. घर में भी छोटे-छोटे विवाद को तूल न पकड़ने दें. अविवाहितों के लिए विवाह की बात चल सकती है.

मीन- आज के दिन कार्यस्थल, राजनीति या फिर किसी संस्था के मुखिया हैं तो वहां पर होने वाली बैठकों में आपकी मुख्य भूमिका रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर सभी से सम्मान भी मिलेगा. नई योजनाओं पर काम करना चाहते हैं तो समय अच्छा है. जरूरत पड़ने पर अधीनस्थों की आर्थिक मदद करें, बॉन्डिंग बेहतर होगी. अभिभावक बच्चों के व्यवहार से नाराज हो सकते हैं. आज सेहत को लेकर भी कुछ चिंताएं रहेंगी. नए रिश्ते भी जुड़ने के आसार हैं. शाम तक सबको प्रसन्न करने वाली अच्छी खबर आएगी. गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर सकते हैं. अपनी कमाई और खर्च के मुताबिक ही त्योहारों का बजट बनाएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top