JOB ALERTS

Tech Jobs के लिए बेहतरीन हैं ये जॉब प्लेटफॉर्म, Job Search में मिलेगी मदद

नई दिल्ली: इन दिनों टेक कंपनियों (tech companies) में नौकरियों के अच्छे अवसर हैं. कंपनियों में हायरिंग एक्टिविटीज फिर से शुरू हो चुकी हैं. अगर आप प्रोजेक्ट मैनेजर (Project Manager), डाटा एनालिस्ट (Data Analyst),वेब डेवलपर (Web Developer), प्रोडक्ट मैनेजर (Product Manager) आदि जैसी टेक जॉब्स की तलाश में हैं, तो कुछ वेबसाइट्स की मदद ले सकते हैं, जहां केवल टेक से जुड़ी नौकरियों (tech jobs) को ही सर्च किया जा सकता है. 

डाइस (dice)
टेक्नोलॉजी कंपनियों (technology companies) में नौकरी (job) की तलाश के लिए डाइट (https://www.dice.com) वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.  यहां पर आप डाटा एनालिस्ट, वेब डेवलपर, एंड्रॉयड डेवलपर (android developer), सिस्टम एडमिनिस्ट्रेटर, गेम डेवलपर, पीएचपी डेवलपर (Php developer) आदि जैसी नौकरियों के सर्च कर सकते हैं.

जॉब सर्च (job search) के लिए टाइटल, कीवर्ड, लोकेशन आदि की मदद भी ले सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आपको टॉप एंप्लायर्स, कस्टम जॉब नोटिफिकेशन, क्विक अप्लाई जैसे ऑप्शंस भी मिलेंगे. किस जॉब में कितनी सैलरी मिलेगी, इसके लिए सैलरी कैलकुलेटर (salary calculator)टूल की मदद भी ले सकते हैं. इसकी मदद से जान पाएंगे कि किसी जॉब (Job) के लिए आपकी सैलरी कितनी होनी चाहिए. जॉब सर्च (job search)के लिए आपको यहां पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.  

स्टेकऑवरफ्लो (stackoverflow)
डेवलपर्स (developers) की नौकरी चाहिए, तो स्टेकऑवरफ्लो (https://stackoverflow.com) साइट को ट्राई कर सकते हैं. यहां पर सॉफ्टवेयर डेवलपर (software developer),पीएचपी डेवलपर (php developer), गेम डेवलपर (game developer) जैसी नौकरियों को सर्च कर पाएंगे.  यहां पर जॉब टाइटल, कंपनी और लोकेशन के हिसाब से भी जॉब सर्च (job search) की सुविधा दी गई है.

कंपनी से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए अपको कंपनी टैब में जाना होगा. जब आप जॉब के लिए अप्लाई करेंगे, तो जॉब डिस्क्रिप्शन के साथ एक्सपीरियंस लेवल, कंपनी साइज, टेक्नोलॉजी आदि की जानकारी भी मिलेगी. यहां पर प्रोफाइल (profile) से मैच करती नई जॉब ओपनिंग के लिए अलर्ट सेट करने की सुविधा भी है.  अगर अप्लाई (apply)करना चाहते हैं, तो फिर ईजी अप्लाई बटन पर टैप कर रिज्यूमे (resume) अपलोड कर सकते हैं. जॉब सर्च करने के लिए साइन-अप करना होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top