Life Style

आज का राशिफल: लाभदायी है आज का दिन, जानें सभी राशियों का हाल

आज अश्विन माह के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि ( 03:15 PM तक फिर चतुर्दशी) व दिन गुरुवार का है. इस दिन उत्तर भाद्रपद नक्षत्र रहेगा. आइए जानते हैं आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा.

मेष– आज खासकर आत्ममंथन का दिन है. अपनी गलतियों की समीक्षा कर सुधार के लिए कार्ययोजना बनाएं. किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है तो मन कुंठित न करें, बल्कि गलतियों को सुधारने का मार्ग खोजना होगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए यात्रा का योग बन रहा है. कारोबार को लेकर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें. युवाओं के लिए आज का दिन भाग दौड़ वाला होगा. विद्यार्थी वर्ग कलात्मक विषयों में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. कठिन सिलेबस पर फोकस बढ़ाना होगा. थकान और सुस्ती हावी रह सकती है, जिससे तनाव बढ़ेगा. अपने व्यवहार को लेकर सतर्क रहें. परिवार के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं.

वृष– आज के दिन सभी काम पूरे होंगे, जिससे पूरे दिन संतुष्टि और प्रसन्नता का भाव बना रहेगा. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियों के चलते व्यस्तता बनी रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर बेहतर प्रदर्शन से बॉस की सराहना मिलेगी. नौकरी में कामकाज के नए तरीके खोजने की जरूरत है. कारोबारियों के लिए साझेदारी में काम के नए मौके बनेंगे, पारदर्शिता के साथ कदम उठाएं. विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए गंभीरता दिखाने की जरूरत है. युवाओं के लिए करियर में वृद्धि की संभावना है. स्वास्थ्य को लेकर पित्त प्रधान रोगियों को सतर्क रहना होगा. आज धार्मिक यात्रा अनुष्ठान के लिए मंदिर जाने का विचार बन सकता है.

मिथुन– आज के दिन हर परिस्थिति में खुद को संतुलित रखने की आवश्यकता पड़ेगी, तो वहीं दूसरी ओर इससे बिगड़े काम भी बढ़ने की आशंका है. शोध कार्यों में लाभ मिलने की संभावना है. नौकरी में रुके हुए कामकाज आज से शुरू हो सकते हैं. कारोबारियों को विस्तार करने की जरूरत है. ग्राहकों की उपयोगिता के हिसाब से स्टॉक बढ़ाएं. युवाओं को विवाद की स्थिति से बचना चाहिए. अपनी हित से जुड़े विषयों पर मजबूती से पक्ष रखें. स्वास्थ्य के लिए आज का दिन आपके अनुकूल रहेगा. घरेलू मामलों में समझदारी से काम लेने की जरूरत है. परिवार में बेहतर प्रबंधन के लिए सराहना मिलेगी.

कर्क– आज के दिन गंभीर विषयों को समझने का प्रयास करें, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक कार्य कर रहें लोगों को फोकस बढ़ाकर बिगड़े हुए कार्य से निदान पा सकते हैं. सहकर्मियों के साथ कार्यस्थल पर कम्युनिकेशन गैप न होने दें. व्यापारियों को लापरवाही बरतने की सूरत में नुकसान होने की आशंका है. नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए बेहतर मौके बनते नजर आ रहे हैं. विद्यार्थियों को नए कोर्स के चुनाव का सही समय है. स्वास्थ्य को लेकर ठंडी चीजों के सेवन में सावधानी बरतनी होगी. सर्दी जुकाम लग सकता है. दांपत्य और पारिवारिक जीवन का माहौल सुधरेगा. परिजनों के साथ घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं.

सिंह– आज कोई काम मन मुताबिक नहीं लग रहा है तो रुक जा जाएं, जल्द ही स्थितियां आपकी अनुकूल होंगी. ऑफिशियल कामकाज में आ रही बाधाएं भी जल्द दूर होती नजर आ रही हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. व्यापारियों को अपने महत्वपूर्ण कागज संभाल कर रखने चाहिए. हाल के दिनों में चेकिंग के वक्त परेशानियों से दूर रहेंगे. युवा लैपटॉप या मोबाइल के अत्यधिक प्रयोग से बचें. विद्यार्थियों को कठिन विषयों का रिवीजन अनिवार्य तौर पर करते रहना चाहिए. हेल्थ को लेकर के घर में सबसे छोटी संतान का खास ख्याल रखें. रिश्तेदारों और करीबियों से मिलने की योजना बना सकते हैं.

कन्या– कामकाज में आज लापरवाही न बरतें, तो वहीं दूसरी ओर सौंपी गई जिम्मेदारियां गंभीरता से निभाएं. ऑफिस के गॉसिप या तनाव भरी बातें घर में न लाएं. माहौल प्रभावित होगा. बड़े व्यापारियों के लिए आज लाभ का दिन है. फुटकर ग्राहक या व्यापारियों के लिए ऑफर रखने पर लाभ होगा. सड़क पर चलते वक्त यातायात नियमों का पालन करना होगा, लापरवाही बरतने पर जुर्माना भरना पड़ सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसलकर गिरने से चोट लगने की आशंका है, चलते समय सतह को लेकर सतर्कता बरतें. बेहतर स्वास्थ्य के लिए संयमित और सुपाच्य भोजन करें. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे, उत्साह के साथ सम्मलित रहें.

तुला– आज के दिन अगर कोई आपकी आलोचना करता है तो क्रोधित और निराश न हों. अपनी कमियां दूर कर प्रदर्शन सुधारने का प्रयास करें. निकट भविष्य में परिस्थितियां तेजी से बदलेंगी. ऑफिस का कामकाज बढ़ रहा है. समय से पूरा करने के लिए देर तक बैठना होगा. मीडिया से जुड़े लोगों के लिए नौकरी और काम के अवसर बढ़ेंगे. कपड़ा कारोबारियों को अच्छा मुनाफा कमाने को मिलेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. सेहत को लेकर आज डिहाइड्रेशन होने की आशंका है. भरपूर मात्रा में पानी पीएं. अगर कोई पूजा पाठ छूट गई तो गणपति उपासना के साथ शुरू कर सकते हैं.

वृश्चिक– आज सुबह पूजा के समय कुछ मीठा बनाकर गणेशजी को भोग लगाएं. कोई चिंता है तो अपने करीबी व्यक्ति से साझा कर मन हल्का कर सकते हैं. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कोई काम नहीं बन रहा है तो बॉस या वरिष्ठ साथियों से सलाह ले सकते हैं. व्यापारियों को सोच समझकर बड़ा स्टॉक डंप करना चाहिए, व्यापार में तेजी से बदलाव के आसार हैं. स्वास्थ्य को लेकर मांसपेशीय दर्द उठ सकता है. कमर, पीठ और कंधे में तकलीफ हो सकती है. लंबे समय तक दर्द रहता है तो कैल्शियम की जांच करा सकते हैं. परिवार में सभी के साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं.

धनु– आज के दिन गुस्से पर काबू रखें अन्यथा अपना नुकसान करा बैठेंगे, क्रोध में आकर बड़ा फैसला लेने से बचना होगा. जरूरतमंद गरीब की मदद के लिए भी तैयार रहें. हाल फिलहाल में कोई नौकरी ज्वाइन की है तो लापरवाही भूलकर न बरतें. बर्तन कारोबारियों के लिए आज मुनाफे का दिन है, प्रयासों में कमी न रखें. युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में मनचाही सफलता मिलने की संभावना बन रही है. समय का महत्व समझें और हर मिनट का सदुपयोग करें. विद्यार्थियों के लिए परिश्रम बढ़ाने का दिन है. सेहत को लेकर स्थितियां सामान्य रहने वाली है. एकल परिवार में रहने वालों के लिए दिक्कत हो सकती है.

मकर– आज के दिन अपने बर्ताव को लेकर सतर्क रहें अन्यथा सार्वजनिक रूप से मजाक का पात्र बन सकते हैं. कामकाज को लेकर आज दौड़धूप अधिक रहने वाली है, तो वहीं सभी काम जल्द पूरा करने के लिए कार्ययोजना बनाएं. आज उन्हीं कामों के लिए हामी भरें, जिन्हें आप बेहतर ढंग से पूरा कर सकते हैं. कारोबारियों के लिए पार्टनरशिप में किया गया काम लाभदायक होगा. युवाओं के लिए स्थितियां अनुकूल रहेंगी. सेहत को लेकर आज पैर दर्द और सूजन हो सकती है, डॉक्टर की सलाह से दवा लेकर समाधान पाएं. नए रिश्तों को लेकर जल्दबाजी न करने से बचना होगा. पूरे विमर्श के बाद ही हामी भरें.

कुम्भ– आज के दिन ध्यान रहें, अपने संस्कार और सभ्यता पर किसी भी तरह की आंच न आने दें. माता-पिता का सम्मान करें और उनकी जरूरतों का पूरा ध्यान रखें. कार्यस्थल पर महिला सहयोगियों के साथ आदर भाव से रहें. बॉस की कुछ बातें कड़वी लग सकती हैं मगर नाराजगी जाहिर न करें. खुदरा कारोबारी सामान की पूर्ति न हो पाने से परेशान हो सकते हैं. सप्लाई चेन की परेशानियां समय रहते दूर करवा लें, अन्यथा ग्राहकों का गुस्सा झेलना पड़ सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. मित्र और परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा अन्यथा वे नाराज हो सकते हैं

मीन– आर्थिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक होगा. मन में कुछ सीखने की इच्छा को और मजबूत बनाएं, जल्द सफलता मिलेगी. खेल से जुड़े लोगों को नई राह मिल सकती है. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं तो जल्दी सफलता मिलने की संभावना है. हार्डवेयर का कारोबार करने वालों को मुनाफे के लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. हिसाब किताब मजबूत रखें. युवा नौकरी के लिए खुद को अपडेट रखें. स्वास्थ्य को लेकर नसों में खिंचाव या दर्द की आशंका है. दिनचर्या नियमित रखें और एक्सरसाइज स्किप न करें. घर के बच्चों को मीठा-चॉकलेट या टॉफी लाकर दे सकते हैं. परिवार में आपकी सलाह को महत्व मिलेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top