Life Style

Horoscope 30 Oct 2020: मेष से मीन तक, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

Rashifal 30 October 2020 Aaj Ka Rashifal: आइए जानते हैं आज आपके सितारे क्या कहते हैं. आज आश्विन शुक्ल पक्ष, दिन-शुक्रवार को आपका राशिफल (Today’s Horoscope in Hindi) क्या रहेगा, जानिए सभी राशियो का हाल

मेष- आज के दिन कामकाज को लेकर व्यस्तता का माहौल रहेगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आपकी मेहनत को महत्व कम दिया जाएगा, इसको लेकर परेशान न हो, कल पुनः स्थितियां आपके काबू में होगी. बैंकिंग से जुड़े लोगों को लाभ के आसार हैं. रियल स्टेट का कारोबार कर रहे हैं तो नए प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं. युवाओं को उनके हितैषी भरोसे में लेकर नुकसान पहुंचा सकते हैं. विद्यार्थी सिलेबस के कठिन टॉपिक दोहराते रहें. किसी बीमारी से ग्रस्त हैं और इलाज चल रहा है तो सतर्कता बरतें. बिगड़े संबंधों को सुधारने के लिए पहल करें. करीबियों और परिजनों के साथ कुछ समय जरूर बिताएं.

वृष- आज के दिन कामकाज में चूक हो सकती है, सतर्कता के लिए कामों की पूरी लिस्ट बनाकर उसे समय से पूरा करें, क्योंकि ग्रहों की नकारात्मक स्थितियां लापरवाही होने से बड़ा नुकसान कर करा सकती है. कारोबारी छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमा सकेंगे. विदेशी कंपनियों से नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं, यदि आपने अप्लाइ कर रखा है तो सजग रहें. विद्यार्थियों को पढ़ाई और मनोरंजन के बीच तालमेल बनाकर चलना होगा. अभिभावकों को भी इसकी निगरानी रखनी चाहिए. स्वास्थ्य को लेकर मांसपेशियों का दर्द उठ सकता है. बैठने-लेटने के समय पोस्चर पर ध्यान दें. कार्यस्थल और परिवार में महिलाओं का सम्मान करें.

मिथुन- आज के दिन बिना मांगे दूसरों के मामले में सलाह कतई न दें. ऑफिस में आपकी प्रतिभा का सम्मान करते हुए अधिकार बढ़ाए जाएंगे, तो वहीं दूसीर ओर जरूरी और सरकारी कामकाज में आ रही बाधा दूर होती नजर आ रही है. कारोबारियों को व्यवसाय को लेकर अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. सभी लेन-देन स्पष्ट और पारदर्शी रखें. युवाओं को करियर में सफलता पाने के लिए नए प्रयोग कर रास्ते खोजने होंगे. हेल्थ को लेकर आज सिर दर्द की परेशानी बढ़ सकती है. पहले से तकलीफ है तो डॉक्टर की सलाह से दवा बदल लें. दिनचर्या में सजगता बरतें. पैतृक संपत्ति से लाभ की संभावना है.

कर्क- जो लोग आर्थिक परेशानी से जूझ रहे थे उन्हें आज के दिन से राहत के आसार मिलते नजर आ रहें हैं. अपना भौतिक स्तर ऊंचा उठाने का प्रयास करें. आय और व्यय में संतुलन बनाएं. कार्यस्थल पर बॉस और आला अफसरों के साथ संबंध मधुर बनेंगे. कारोबारियों को चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन सफलता मिलनी तय है. युवाओं को मनचाहे कोर्स या नौकरी को लेकर समझौता करना पड़ सकता है. हेल्थ में मौसम बदल रहा है, ऐसे में इन्फेक्शन होने की संभावना है. खानपान संतुलित रखें. आज घर परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं.

सिंह- आज के दिन आसपास के लोगों की टिप्पणी से विचलित न हों. आलोचना का चुनौतीपूर्ण ढंग से सामना करना चाहिए. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों की सहकर्मियों के साथ विवाद की आशंका है. संयम से काम लें. खुदरा कारोबारियों के लिए आज का दिन निराशा भरा हो सकता है. लेन-देन में पारदर्शिता रखिए. युवाओं को कुसंगति भारी पड़ सकती है. बच्चों की हरकतों पर अंकुश लगाने की जरूरत है. मित्रों और सहकर्मियों के साथ विश्वास का रिश्ता बनाएं. स्वास्थ्य को लेकर हाइपर एसिडिटी परेशान कर सकती है. सजगता बरतें. आज आपको परिवार की मदद करने की जरूरत है. अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाएं.

कन्या- आज के दिन अपने सपने पूरे करने के लिए कड़े परिश्रम को हथियार बनाकर लक्ष्य की ओर बढ़ना होगा, निस्संदेह मार्ग में रुकावटों का भी समाना करना होगा. उधार या कोई भी देनदारी चुकाने का सही समय है. अपना काम पूरी तरह अपडेट रखें. लकड़ी का व्यवसाय करने वालों के लिए मुनाफे का दिन है. कानूनी अड़चनें दूर होंगी. लंबे समय से अटके काम बनेंगे. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य है. सेहत को लेकर स्थितियां संतुलित रहने वाली है. मौसम को लेकर सतर्कता बरतना होगा. परिजनों में कोई आपसे नाराज हो सकता है, उसकी शिकायत दूर कर पूरा समय दें.

तुला- आज के दिन तुला राशि वालों को बातचीत में विनम्रता का भाव अपनाना होगा, तभी बिगड़े काम बनना में आप सफल होंगे. सरकारी विभागों से जुड़े कामकाज पूरे होंगे. कारोबार या नौकरी को लेकर प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है. इनपुट और एक्सपोर्ट का कारोबार करने वालों को लाभ की प्रबल संभावना है. विद्यार्थियों के लिए भी समय उपयुक्त चल रहा है. युवाओं को करियर पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य के लिहाज से रक्तचाप के रोगी सतर्क रहें, साथ ही दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी. कोई विवाद है तो उसमें भी समाधान जल्द मिलेगा.

वृश्चिक- आज के दिन हो सकता है मन में आपको किसी बात के लिए पछतावा हो सकता है, लेकिन निराशा का भाव न लाएं. बल्कि बिगड़ी बातों को ठीक करने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिस में सबके साथ अच्छा व्यवहार करें. होलसेल की कारोबारियों को बढ़िया मुनाफा होगा. विद्यार्थी समय का महत्व को समझें. घूमने-फिरने या मनोरंजन में इसे बर्बाद न करें. सेहत की बात करें तो संक्रमण की आशंका है. महामारी को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, तो वहीं मेडिटेशन से खुद की स्फूर्तिवान बनाए रखें. परिवार में सभी के लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कुल में वृद्धि की पूर्ण संभावना दिख रही है.

धनु- आज के दिन मन अशांत हो सकता है, मानसिक बेचैनी से खुद को तनाव ग्रसित न करते हुए धैर्य रखना चाहिए. गरु की कृपा व उनका सानिध्य प्राप्त होगा. आज लेन-देन में उधार से दूरी रखना ही समझदारी होगी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो यदि आप फोकस बढ़ाएंगे तो आजीविका के नए स्रोत मिलते नजर आएंगे. कारोबारियों के लिए आज का दिन नुक़सानदेह साबित हो सकता है. युवाओं की उच्च शिक्षा में रुकावट के आसार हैं. सेहत के लिहाज से महिलाओं में हार्मोनल समस्याएं बढ़ सकती हैं, इस ओर सचेत रहें. परिवार में मां का विशेष स्नेह मिलेगा. परिवार के साथ समय बिताना अच्छा रहेगा.

मकर- आज के दिन योग्यता के बल पर सम्मान बढ़ेगा और रुका धन भी मिलने की संभावना है. नौकरी में प्रगति के लिए महत्वपूर्ण कामों की जिम्मेदारी लेनी होगी. काम समय पर पूरा करने की भी आदत बना लें. व्यवसाय में समस्याएं दूर होती नजर आ रही हैं, लेकिन लेन-देन में पारदर्शिता बनाए रखें. टेलीकम्युनिकेशन का बिजनेस कर रहे लोग कुछ परेशान हो सकते हैं. हेल्थ को लेकर जिनका वजन अधिक है, उन्हें अलर्ट रहने की आवश्यकता पड़ेगी. अचानक तबीयत बिगड़ सकती है. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है, आपके जाने से परिवार में प्रसन्नता आएगी. कामकाज के सिलसिले में मित्रों का सहयोग लाभदायक होगा.

कुम्भ- आज के दिन कीमती सामान और कागज दोनों ही संभाल कर रखें. चोरी होने की आशंका है. ऑफिशियल स्थितियों की बात की जाएं तो टारगेट बेस्ड काम करने वालों पर वर्क प्रेशर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. व्यापारिक लोगों को बेवजह विवादों से दूर रहने की जरूरत है. मीडिया सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए काम का दबाव और बढ़ेगा. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. विवादित मुद्दों पर संयमित रहें. सेहत के लिए इम्युनिटी मजबूत बनाने की जरूरत है. खान-पान में सुधार करें और जरूरत पर डॉक्टर की सलाह लें. परिवार के सदस्यों को मदद की जरूरत पड़ सकती है, आगे बढ़कर सहयोग करें.

मीन- आज के दिन महत्वपूर्ण काम करते वक्त थोड़ा शांत रहें, जल्दबाजी या गलती की सूरत में बड़ा नुकसान तक होने की आशंका है. हड़बड़हट में काम करने से रुकावट भी आ सकती है. नौकरी के लिहाज से स्थान परिवर्तन की संभावना है, प्रोमोशन भी मिल सकता हैं. कारोबारियों की आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होता नजर आ रहा है, मगर पैसों को लेकर लेन-देन में कागजी कार्रवाई सही रखें. हेल्थ की बात करें तो बीमार चल रहे लोग आज विशेष सचेत रहें, साथी ही खानपान और दवाइयों में लापरवाही न बरतें. घर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. घूमने फिरने की भी प्लानिंग कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top