MUST KNOW

Jio Recharge Plan: सिर्फ 1 रुपया और देकर बढ़ जाएगी 28 दिन की वैलिडिटी

जियो (Jio) के आने के बाद टेलीकॉम सेक्टर में कॉम्पटिशन बढ़ गया है. जिसके बाद हर कंपनी सस्ते प्लान देने को मजबूर हो गई है. आज हम आपको रिलायंस जियो (Reliance Jio) के एक ऐसे खास प्लान के बारे में बता रहे हैं जिस में आप सिर्फ 1 रुपया और देकर 28 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडिटी पा सकते हैं. आईए आपको बताते हैं इस प्लान के बारे में सबकुछ:

दरअसल टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) 598 और 599 रुपये के दो प्लान लॉन्च किए हैं. अब दोनों के बीच है तो 1 रुपये का अंतर लेकिन दोनों के जब आप प्लान सुनेंगे तो फिर आप जब कोई पैक लेंगे तो सावधानी पूर्वक मिलने वाले पैक के बारे में जरूर पढ़ेंगे.

598 रुपये का जियो प्लान: वैसे तो 598 रुपये का रिचार्ज कराएं या फिर 599 रुपये. दोनों में 1 रुपये का अंतर आता है. लेकिन इस खबर को पढ़ने के बाद रिचार्ज पैक के बारे में जरूर जानकारी हासिल करेंगे. 598 रुपये के प्लान में 2 GB डेटा हर दिन मिलता है. यानी पूरे पैक में 112 GB हाई स्पीड का डेटा मिलता है. जैसे ही डेटा लिमिट खत्म हो जाती है तो इसकी स्पीड घटकर 64Kbps रह जाती है. जियो नेटवर्क में 200FUP मिनट बात करने के लिए मिलते हैं. साथ ही हर दिन 100 SMS भी मिलते हैं. इसके अलावा जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन भी इस पैक ग्राहकों को मिलता है. जियो के इस प्लान में बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है.

599 रुपये का प्लान: ऐसे ही जियो कंपनी ने 599 रुपये का एक प्लान भी लॉन्च किया है. इसकी वैलिडिटी 84 दिन की है. इस प्लान में भी 2 GB डेटा हर दिन मिलता है. इसमें ग्राहकों को 112 GB हाई स्पीड डेटा मिलता है. दिन भर डेटा मिलता है, उसकी लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 64Kbps हो जाती है. जियो नेटवर्क में 200FUP मिनट बात करने के लिए मिलते हैं. साथ ही हर दिन 100 SMS भी मिलते हैं. इसके अलावा जियो ऐप्स सब्सक्रिप्शन भी इस पैक ग्राहकों को मिलता है. जियो के इस प्लान में बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है.

क्या है प्लान में फर्क: 1 रुपये के अंतर वाले इस प्लान में वैलिडिटी का फर्क है. 598 रुपये वाले प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी है. जबकि 599 रुपय वाले प्लान में 84 दिन की वैलिडिटी है. अब आप कैलकुलेशन कीजिए कि दोनों में 28 दिन की वैलिडिटी क अंतर है. कहने का मतलब ये हुआ कि सिर्फ 1 रुपये अधिक खर्च करने पर 28 दिन की वैलिडिटी बढ़ गई है. अब आप जब भी कोई भी प्लान लें. तो हर प्लान की बारीकी से जांच परख जरूर कर लें. पता नहीं कौन से प्लान में आपके लिए आकर्षक प्लन छिपा हो.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top