MUST KNOW

Ola लगाएगी भारत का सबसे बड़ा ई-स्कूटर प्लांट, राज्यों के साथ चल रही है बात

ओला (Ola) ई-स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग संयंत्र लगाने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों से बातचीत कर रही है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी और कहा कि यह देश में सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर कारखाना होगा. सूत्रों ने बताया कि ओला की अनुषंगी इकाई ओला इलेक्ट्रिक इस परियोजना को लेकर कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र सहित विभिन्न राज्य सरकारों से बात कर रही है. वह 20 लाख यूनिट सालाना उत्पादन क्षमता का संयंत्र लगाना चाहती है. संयंत्र 100 एकड़ क्षेत्र में लगाने का विचार है. इसमें सौर ऊर्जा का इस्तेमाल होगा.

इस बारे में संपर्क करने पर ओला ने कोई टिप्पणी नहीं की है. मामले से जुड़े एक अन्य सूत्र ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक की योजना अगले 18 से 24 माह में उत्पादन शुरू करने की है. अभी बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प समर्थित एथर एनर्जी, हीरो इलेक्ट्रिक और अन्य कंपनियां देश में इलेक्ट्रिक टूव्हीलर बना रही हैं.

मई में इटेर्गो बी वी का किया अधिग्रहण

ओला इलेक्ट्रिक ने इस साल मई में एम्सटर्डम की इटेर्गो बी वी के अधिग्रहण की घोषणा की थी। इस सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया गया था. अगस्त में ओला इलेक्ट्रिक ने 1,000 इंजीनियरों की नियुक्ति और जल्द इलेक्ट्रिक टूव्हीलर पेश करने की घोषणा की थी. ओला इलेक्ट्रिक ने टाइगर ग्लोबल, मैट्रिक्स इंडिया, टाटा सन्स के चेयरमैन रतन टाटा और अन्य से लगभग 40 करोड़ डॉलर की फंडिंग जुटाई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top