MUST KNOW

WhatsApp में आए फालतू वीडियो और फोटो चुटकियों में करें डिलीट, आ गया नया टूल

tired-of-whatsapp-groups-govt-to-your-rescue

नई दिल्ली: WhatsApp में आए दिन बेवजह कई लोग गुड मॉर्निंग और गुड नाइट के नाम पर खूब सारे वीडियो और फोटो भेजते रहते हैं. दिनभर में कम से कम कुछ मैसेज ऐसे ज्ञान से भरे होते हैं जिनकी आपको बिलकुल भी जरूरत नहीं होती. लेकिन अब आपको ऐसे फालतू वीडियो और फोटो से स्टोरेज खत्म होने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. एक नया टूल आ गया है जो बिना परेशानी चुटकियों में आपकी समस्या का हल करेगा.

WhatsApp ने रोल आउट किया नया टूल
टेक साइट दि वर्ज के मुताबिक WhatsApp ने हाल ही में यूजर्स के लिए एक नया टूल रिलीज किया है. इसे स्टोरेज मैनेजमेंट टूल कहते हैं. अब इसकी मदद से आप बिना किसी झंझट अपने फोन से उन फाइलों को डिलीट कर सकते हैं जिनकी आपको जरूरत नहीं है. ये टूल एक बार में ढेर से वीडियो और फोटो डिलीट करने में काफी मददगार है.

इस टूल को इस्तेमाल करना भी है बेहद आसान
नए अपडेट में इस टूल के रोल आउट की बात हो रही है. आपको सबसे पहले अपने फोन में चेक करना होगा कि ये टूल आया है या नहीं. इसे इस्तेमाल करने का तरीका भी आसान है. WhatsApp खोलिए. उसके बाद सेटिंग में जाकर स्टोरेज खोलें. इस सेक्शन में मैनेज स्टोरेज पर जाएं. अब यहां स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को एक्सेस किया जा सकता है.

रीडिजाइन किया गया स्टोरेज मैनेजमेंट टूल उन फाइलों को लिस्ट करता है, जो साइज में 5MB से बड़ी हैं. इसके अलावा, आपको फाइलों को आकार के अनुसार सॉर्ट करने और हटाने से पहले उनको प्रीव्यू करने की सुविधा मिलेगी. रीडिजाइन किया गया टूल मौजूदा चैट लिस्ट को बनाए रखता है, जहां से आप उन थ्रेड को देख सकते हैं, जो अधिक स्टोरेज ले रहे हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top