MUST KNOW

Work from home के चलते खर्च हो रहा है ज्यादा डेटा? तो चुनें डेली 3GB वाले ये प्लान्स

कोरोना वायरस के चलते अभी भी कुछ कंपनियां अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करवा रही हैं. इस दौरान सभी काम फोन के जरिए किए जाते हैं. आपको कोई फाइल भेजनी हो, वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल करनी हो, ईमेल भेजना हो या फिर फोन में नेट का कुछ और इस्तेमाल करना हो तो डेटा अक्सर कम पड़ ही जाता है. ऐसे में आपको डेली ज्यादा डेटा की जरूरत पड़ती है. इंटरनेट सर्फिंग करते हुए 1GB और 2GB डेटा कहां गायब हो जाता है पता ही नहीं चलता. आपका डेली डेटा खत्म होने के बाद आपके नेट की स्पीड भी काफी धीमी हो जाती है. इस परेशानी से बचने के लिए आप 3GB वाले डेटा प्लान ले सकते हैं आज हम आपको Jio, BSNL, Vodafone और Airtel के 3GB डेटा वाले प्रीपेड प्लान के बारे में बता रहे हैं जानिए कौन सा प्लान रहेगा आपके लिए बेस्ट.

Jio के सस्ते 3GB डेटा प्लान

जियो हर दिन 3GB डेटा देने वाले 3 प्लान लेकर आया है. इसमें 999, 401 और 349 रुपये वाले प्लान हैं. जियो के 349 रुपये वाले प्लान में आपको डेली 28 दिन तक 3GB डेटा मिलेगा. प्लान में जियो-टू-जियो फ्री कॉलिंग, दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1,000 मिनट, डेली 100 SMS की सुविधा मिलती है. जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन कॉम्प्लीमेंट्री है.

BSNL के 2 सस्ते 3GB डेटा प्लान

बीएसएनएल के 247 रुपये वाले प्लान में आपको 3GB डेटा रोजाना मिलता है. इस प्लान में आपको 3G नेटवर्क की सुविधा भी मिलेगी. प्लान की वैलिडिटी 36 दिन की है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, डेली 100 एसएमएस की सुविधा भी आपको मिलता है. वहीं दूसरा प्लान 997 रुपये का है. इस प्लान में भी 3GB डेटा डेली मिलता है. इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं. प्लान की वैलिडिटी 180 दिन यानी 6 महीने है.

Vodafone-Idea के 3GB डेटा प्लान

वोडाफोन के पास भी डेली 3GB डेटा देने वाले 2 प्लान हैं. पहला प्लान 558 रुपये का है जबकि दूसरा प्लान 398 रुपये का है. दोनों प्लान में आपको डेली 3 जीबी डेटा, 100 SMS, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है दोनों प्लान में आपको वोडाफोन प्ले और ज़ी5 का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलता है. सिर्फ 558 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी 56 दिन की है जबकि 398 वाले प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है.

Airtel के 3GB डेटा प्लान

एयरटेल के डेली 3GB डेटा देने वाले 2 प्लान हैं जिसमें पहला प्लान 558 रुपए का है इसमें आपको 56 दिन की वैलिडिटी, कुल 168GB डेटा, डेली 100 SMS और किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती है. दूसरा प्लान 398 रुपये का है जिसमें आपको 28 दिन तक डेली 3 जीबी डेटा, 100 SMS और फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. दोनों प्लान में Airtel Xstream प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top