Life Style

राशिफल 6 नवंबर: वृष, कर्क और तुला राशि वाले धन के मामले में रहें सावधान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार 6 नवंबर 2020 को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि है. आज चंद्रमा मिथुन राशि में गोचर कर रहा है. इस दिन सिद्ध योग बना हुआ है. नक्षत्र आद्र्रा है. मेष, तुला, और धनु राशि वालों को आज के दिन कुछ मामलों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- आज धन खर्च को लेकर सजगता बरतें. पैसों की बर्बादी भविष्य में गंभीर आर्थिक संकट में धकेल सकती है. कार्यस्थल पर बेहतर प्रदर्शन वरिष्ठों की नजर में आपकी अच्छी तस्वीर प्रस्तुत करेगा. सहकर्मियों से अलर्ट रहें, उनका विरोधी रुख बनते कामकाज में अड़ंगा लगा सकता है. प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करने वालों को बड़ी डील हाथ लगेगी. खुदरा कारोबार करने वालों को ग्राहकों के साथ संबंध और बेहतर बनाने की जरूरत है.करीबियों के साथ फोन पर संपर्क जरूर बनाए. विद्यार्थियों के लिए दिन सफलताएं दिलाने वाला है. पुराने रोगों के प्रति कल की तरह आज भी सतर्क रहें. प्रियजनों के साथ अच्छा समय बीतेगा.

वृष- आज काम के प्रति समर्पण दिखाने की जरूरत है. अपने अंदर एक शांत आचरण विकसित कर पाएंगे. व्यवहार और स्वभाव के जरिए आसपास के लोगों को आकर्षित करेंगे. ऑफिस में नियमों का पालन करें, कोई भी ऐसा कार्य न करें, जो बॉस की नजर में आपको खराब दिखाए. व्यापारियों को आर्थिक नुकसान बड़ी परेशानी खड़ी कर सकता है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में बेहतर परिणाम मिलेंगे. युवाओं को भी करियर को नए आयाम पर ले जाने का मौका मिलेगा. स्वास्थ्य को लेकर स्थिति आपके अनुकूल रहेगी. दिनचर्या का सख्ती से पालन करने की जरूरत होगी. दोस्तों और कुछ रिश्तेदारों के साथ समय बिताएं, जरूर लाभ मिलेगा.

मिथुन- आज आपको अपने उद्देश्यों को पूरा करने में सफलता मिल सकती है. ऑफिस में छोटी-छोटी बातों को लेकर तो बहस की आशंका है. ध्यान रखें, जिस विषय का आपसे संबंध ना हो उसमें हस्तक्षेप न करें. व्यापार क्षेत्र में अचानक कोई संदेश प्रसन्नता का कारण बनेगा. कामकाज के दौरान तनाव से मुक्त रहें. काम का बोझ घटाने की कोशिश करें. विद्यार्थियों को कीमती समय बचाने की जरूरत है. युवाओं को ऐसे कोर्स की तलाश करनी होगी, जिनके जरिए प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने का मौका मिले. हेल्थ को लेकर हाई बीपी के रोगियों को सतर्क रहना होगा. दवाएं-दिनचर्या नियमित बनाए रखें. घर में गार्डनिंग भी कर सकते हैं.

कर्क- आज के दिन आर्थिक तौर पर उतार-चढ़ाव की स्थिति बनती हुई नजर आ रही है, तो वहीं दूसरी ओर मुश्किल समय में धैर्य बनाए रखें. कोई जरूरी काम नहीं बनने पर क्रोध आ सकता है. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें ऑफिस में सबसे बात करते समय वाणी को संयमित रखें अन्यथा इसका असर आपके काम पर भी पड़ेगा. खुदरा कारोबारियों को ग्राहकों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थी और युवाओं के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर हल्के-फुल्की बीमारियां घेर सकती हैं. लापरवाही से बचें. परिवार में भाई-बहनों के सहयोगी बनें. घरवालों की सुरक्षा के लिए भी सजग रहने की जरूरत है.

सिंह- आज के दिन से अपने कामकाज में धीरे-धीरे तेजी लाना होगा का समय है. कार्य योजनाओं को पूरी तरह लागू करें. फाइनेंस संबंधित नौकरी कर रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. व्यापार और मान सम्मान में बढ़ोतरी के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, तो वहीं दूसरी ओर विद्यार्थियों को पढ़ाई में परिश्रम के साथ समय भी बढ़ाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर चेस्ट इंफेक्शन से संबंधी दिक्कतें परेशान करेंगी, संभवतः ठंडी चीजों का परहेज करें. घर में वातावरण अच्छा रहेगा. मित्रगण किसी बात से नाराज हो सकते हैं, यदि पहले से ऐसा है तो उनसे बात करें.

कन्या- आज के दिन किसी जरूरतमंद की मदद करने में कतई पीछे न रहें और नियमित रूप से अपनी कमाई का एक हिस्सा दान भी करते रहना होगा. नौकरीपेशा की बात करें तो ऑफिस में ईमानदारी और पारदर्शिता आपकी प्रगति का वाहक बनेगा. प्रमोशन के लिए अभी थोड़ा ठहरने की जरूरत है. व्यापारियों को निवेश करने से पहले हानि-लाभ को लेकर सावधानी से कदम बढ़ाने की जरूरत है. युवाओं को कानून के उल्लंघन से बचना चाहिए. स्वास्थ्य की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है, इसलिए हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें. जीवनसाथी के साथ तालमेल रखते हुए चलने की जरूरत है. उनके सुख-दुख के साथी बने.

तुला- यह समय लाभ कमाने का है, इसलिए इसका कोई भी अवसर हाथ से जाने न दें. आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ होने वाले दिन को पूरी प्रसन्नता और सकारात्मक ऊर्जा के साथ बिताएं. कार्यस्थल पर अधीनस्थों और सहयोगियों का सहयोग लाभ देगा. काम का भार जरूर रहेगा, लेकिन आप इसे पूरा करने में सबसे सक्षम नजर आएंगे. कॉस्मेटिक्स के कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होने की संभावना है.कॉम्पिटिशन की तैयारी कर रहे युवा मेहनत पर फोकस करें. विद्यार्थियों को कठिन विषयों का रिवीजन करते रहना जरूरी है. हेल्थ में स्थितियां अनुकूल हैं. घर में पूजा पाठ का माहौल बनाए रखें, कोई अनुष्ठान भी करवा सकते हैं.

वृश्चिक- आज धन लाभ की स्थितियां प्रबल नजर आ रही हैं. आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी, मगर नौकरी कर रहे लोगों को उनके व्यवहार के चलते बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. यदि कोई सभा संबोधित करने जा रहे हैं तो सबसे पहले वाणी का मर्म समझें. कारोबार के संबंध में भी लंबे समय से हटकर काम दोबारा शुरू होगा. स्वास्थ्य को लेकर ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो देर तक सोते हैं. परिवार में मां की तबीयत पहले से खराब थी तो अब आराम मिलेगा. घर में सब के साथ मिलजुल कर रहें, वर्तमान समय में जरूरी है.

धनु- आज रोजाना की अपेक्षा अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. आपके प्रदर्शन को देखते हुए बॉस आपकी तारीफ कर सकते हैं. टीम को लीड करने का मौका भी मिल सकता है. व्यापारी वर्ग वरिष्ठ लोगों से विचार-विमर्श करके ही कोई बड़ा फैसला लें. विद्यार्थियों को बौद्धिक क्षमता में विकास के लिए जरूरी उपाय करने होंगे. युवा लंबे समय तक एक ही फील्ड पर फोकस कर रहे हैं तो करियर के नए आम खोजने की जरूरत है. सेहत को लेकर हृदय रोगियों को खान-पान पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है. अचानक तबीयत खराब होने की आशंका बन रही है. परिवार में चाचा और ताऊ से कहासुनी हो सकती है.

मकर- आज प्रसन्नता के साथ दिन बीतेगा. आपको अपना प्रबंधन तराशने की जरूरत है, लेकिन कामकाज के बोझ से खुद को चिंता में न डालें. तनाव आपकी भाषा और वाणी में कटुता ला सकती है. ऑफिशियल स्थितयों की बात करें तो काम पूरा करने में कुछ चुनौतियां भी महसूस होंगी, तो वहीं दूसरी ओर थोड़ा धैर्य के साथ समाधान खोजें, सफलता मिलेगी. हार्डवेयर के कारोबारियों को आर्थिक लाभ होगा. कामकाजी महिलाओं को घर में भी मुख्य भूमिका निभाने पड़ सकता है. परिवार के लोगों को मन पसंदीदा भोजन करने का अवसर मिलेगा. परिवार में छोटे-मोटे मतभेद होने की आशंका है. मनमुटाव की स्थिति न पैदा होने दें.

कुम्भ- धर्म के साथ कर्म को भी जोड़ने की जरूरत है. समाज सेवा कर पुण्य अर्जित करें. आज आपको क्षमता से अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. बॉस आपको किसी दूसरे के काम की जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. सोने और चांदी के व्यापारियों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. लेन-देन में पारदर्शिता रखें और सरकारी कार्रवाई से बचने के लिए सभी कागज तैयार रखें. होटल और रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को ग्राहकों के उमड़ने से अच्छा लाभ होगा. सेहत को लेकर सर्वाइकल के मरीजों को अलर्ट रहने की जरूरत है. विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. दांपत्य जीवन में मानसिक तनाव से गुजरना पड़ सकता है.

मीन- आज के दिन आपकी मनोदशा में सकारात्मक बदलाव नजर आ रहे हैं. अधीनस्थों के कामकाज पर पैनी निगाह रखें. नौकरी पेशा की बात करें तो टारगेट पूरा करने के लिए सहकर्मियों से फोन पर संपर्क बढ़ाएं. बिजनेस पार्टनरशिप में सहयोगी पर आंख मूंदकर बिल्कुल भरोसा न करें. युवाओं के लिए आलस्य काम में बाधक बनता नजर आ रहा है. फोकस बढ़ाने की जरूरत है. विद्यार्थी भी महत्वपूर्ण विषयों का रिवीजन करते चलें. हेल्थ को लेकर आज सिरदर्द की दिक्कत हो सकती है, सलाह दी जाती है की अलर्ट रहें अन्यथा परेशानी बढ़ेगी. पड़ोसियों के साथ संबंध बेहतर बनाकर रखें. सभी साथ में भोजन का लुत्फ उठाएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top