MUST KNOW

BSNL लेकर आया धांसू ब्रॉडबैंड प्लान, Airtel और Jio को मिलेगी टक्कर

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने अब देश में सभी निजी टेलीकॉम ऑपरेटर्स को टक्कर देने की तैयारी कर ली है. इसी के तहत BSNL ने अब अपने ब्रॉडबैंड इंटरनेट प्लान्स (BSNL Broadband plans) में भी बदलाव किए हैं. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने हाल में ही 499 रुपये के ब्रॉडबैंड प्लान को रिवैम्प किया है. 

बता दें कि BSNL का 499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान कई क्षेत्रों में एंट्री लेवल प्लान के रूप में आता है. यह प्लान 1 अक्टूबर को ही लॉन्च हुआ है. आइए जानते हैं BSNL इस प्लान के जरिए एयरटेल और जियो फाइबर को कैसे टक्कर देगी. 

BSNL Rs 499 Plan
हमारी सहयोगी वेबसाइट bgr.in के अनुसार बीएसएनएल के 499 रुपये के प्लान में 100GB डेटा प्रति माह मिलता है. यह डेटा 50Mbps की स्पीड से मिलता है. डेटा लिमिट क्रॉस होने के बाद कंपनी 2Mbps की स्पीड से डेटा प्रदान करती है. इसके साथ बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है. हालांकि इस प्लान के साथ किसी प्रकार के OTT प्लेटफॉर्म का एक्सेस नहीं मिलता है. ध्यान दें कि बीएसएनएल 449 रुपये का एक प्लान भी प्रदान कर रही है. हालांकि यह प्लान कुछ क्षेत्र में ही उपलब्ध है.

JioFiber Rs 399 Plan
जियो फाइबर के 399 रुपये के प्लान में यूजर्स को 3.3TB (3,300GB) डेटा 30MBps की स्पीड से मिलता है. इस प्लान में एक समान डाउनलोड और अपलोड स्पीड मिलती है. इस प्लान के साथ कंपनी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है. हालांकि बीएसएनएल की तरह ही इस प्लान के साथ भी कंपनी किसी प्रकार के ओटीटी प्लेटफॉर्म का एक्सेस नहीं दे रही है. 

Airtel Xstream Fiber Rs 499 Plan
इस क्रम में Airtel Xstream Fiber Rs 499 Plan भी आता है. एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को 3.3TB (3,333GB) डेटा 40Mbps की स्पीड से मिलता है. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी दी गई है. एयरटेल के इस प्लान में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स का बेनिफिट मिलता है, जो जियो और बीएसएनएल के प्लान में नहीं मिलता है. Airtel Xstream Fiber यूजर्स को Airtel Xstream का एक साल प्रीमियम लाभ, Wynk Music, Shaw Academy, Voot Basic, Hungama Play, Eros Now, Ultra, और Shemaroo Me का लाभ मिलता है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top