Life Style

राशिफल 7 नवंबर: मेष, कन्या और मकर राशि वाले आज न करें ये काम, जानें सभी राशियों का राशिफल

Aaj Ka Rashifal:  पंचांग के अनुसार आज का दिन शुभ है. आज कार्तिका मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी है. सुबह 8 बजकर 6 मिनट के बाद पुष्य नक्षत्र आरंभ हो रहा है. पुष्य नक्षत्र में शुभ कार्य करने चाहिए. ये दिन वाहन, मकान, भूमि खरीदने और निवेश के लिए उत्तम माना गया है. आइउ जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन भविष्य को लेकर मन अशांत हो सकता है. नौकरी या कारोबार के महत्वपूर्ण कामों में पूरा ध्यान लगाएं. आज धन अधिक खर्च होगा, कमाई देखकर ही खर्च करें. कार्यस्थल पर सहयोगियों के साथ वाद-विवाद करने से बचें. ऑफिस के कामकाज के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. रेस्टोरेंट कारोबारियों को मैनेजमेंट के साथ-साथ स्वच्छता पर ध्यान देने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों को परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. आज वाहन दुर्घटना की आशंका है, यात्रा करते वक्त अलर्ट रहने की जरूरत है. ससुराल पक्ष में मांगलिक कार्य की सूचना मिलेगी. निमंत्रण पर आपके जाने से जीवनसाथी को प्रसन्नता होगी.

वृष- आज मन में नकारात्मक विचारों के प्रति आकर्षण पैदा होगा, ध्यान रहे किसी का अहित करने से बचकर रहें. कोई भी ऑफिशल निर्णय से पहले बहुत सोच समझकर कदम उठाने की जरूरत है. कर्मचारियों से काम लेने के लिए व्यवहार नरम रखें. बड़ी जिम्मेदारी मिलने पर उसे खुद पूरे समर्पण के साथ पूरा करें. व्यापारी पैसे के लेनदेन को लेकर सजग रहें. युवा वर्ग मनोबल के आधार पर ही आगे बढ़ सकेंगे. विद्यार्थियों को स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा. पेट गड़बड़ा आ सकता है. बदहजमी पैदा करने वाले खान पान से परहेज रखें. परिवार के लोगों पर क्रोध करने से बचें, रिश्तों में मनमुटाव हो सकता है.

मिथुन- आज के दिन नौकरी और कारोबार को लेकर अपना फोकस बनाए रखें. तो वहीं दूसरी ओर छोटे मुनाफे भी आपकी आर्थिक स्थिति में राहत का काम करेंगे. कार्यस्थल पर कर्मचारियों के साथ सहयोग का रवैया अपनाएं. जल्द कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना बन रही है. पुरानी कंपनी से दोबारा नौकरी का ऑफर मिल सकता है. टेलीकम्युनिकेशन के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा. विद्यार्थियों को अधिक से अधिक समय पढ़ाई में लगाने की जरूरत है. युवाओं को करियर को प्रगति कर रही फील्ड के लिए फोकस बढ़ाना होगा. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं. दिनचर्या और पहले से चल रही दवाओं में कोई लापरवाही न बरतें.

कर्क- आज हनुमानजी की आराधना के साथ दिन की शुरुआत करें, जिससे आपके सभी संकट दूर होंगे, और निस्संदेह आत्मविश्वास भी आएगा. सामाजिक कार्य में सफलता मिलेगी और मान-सम्मान बढ़ेगा. किसी भी काम में मन नहीं लगने से तनाव और परेशानी भी महसूस होगी, तो वहीं दूसरी ओर शोधपरक के कामकाज में कोई जल्दबाजी न दिखाएं, नुकसान हो सकता है. नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो पूरी तरह से सावधानी रखकर कदम उठाएं. सेहत को लेकर पहले से बीमार चल रहे लोगों को सचेत रहने की जरूरत है, लापरवाही करना ठीक नहीं. परिवार में वाद विवाद या तर्क वितर्क हो सकता है. संयमित व्यवहार करें.

सिंह- आज का दिन आपके लिए कुछ खट्टा मीठा रहने वाला है, साथ ही लाभ के लिए आपको एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. लेकिन यह भी ध्यान रखें की लालच में आकर कोई गैरकानूनी काम न करें. धीरज के साथ समय पर पूरा काम करें. शत्रु पक्ष की कमियों का लाभ उठाने का प्रयास करेंगे, लेकिन से जुड़े लोगों को अपनी कलम पर ध्यान देने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य लेकर फिलहाल आ रही समस्याएं दूर होती दिख रही हैं. दिनचर्या में लापरवाही न बरतें. घर में जरूरत पर कनिष्ठों को महत्वपूर्ण राय देनी पड़ सकती है.

कन्या – आज पूरा दिन सकारात्मक रहकर काम करें. कार्यस्थल पर किसी के सानिध्य में रहकर काम करें और सलाहकार या सहयोगियों के साथ टीमवर्क पर जोर दें. उच्च अधिकारी वर्ग से संपर्क अच्छा बनाना होगा. स्टील और धातु का कारोबार करने वाले लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. कार्यस्थल पर कर्मचारी कम होने से तनाव बढ़ेगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से हीमोग्लोबिन का स्तर कम होने से शारीरिक थकान व सेहत में गिरावट की आशंका है. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो पूरे उत्साह के साथ मनाएं. परिवार के लोग एक साथ आउटिंग पर भी जा सकते हैं.

तुला- आज सम्मान और प्रतिष्ठा के शुभ अवसर प्राप्त होंगे. आपके प्रयासों से रुके महत्वपूर्ण कार्य भी बनेंगे. ऑफिस में पारिवारिक वातावरण मिलेगा. सहकर्मियों के साथ सहयोग बढ़ाकर काम करें. अनाज के कारोबारियों को आर्थिक आय में अच्छी बढ़ोतरी की संभावना है. लेन-देन और स्टॉक के हिसाब में पारदर्शिता रखें. युवा वर्ग साहस और पराक्रम से सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को समय बर्बाद नहीं करना चाहिए. आने वाली परीक्षाओं को देखते हुए रिवीजन पर ध्यान देने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां कुछ गंभीर रह सकती हैं. पुरानी बीमारी को लेकर सतर्कता बरतें. रिश्तेदारों से संपर्क बढ़ेगा. किसी करीबी रिश्तेदार के घर जाने का प्रोग्राम बन सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन दिमाग में आने वाले नकारात्मक विचार को त्याग कर भगवत् भजन में ध्यान केन्दित करना होगा. सहकर्मियों के कामकाज में हस्तक्षेप करने से बचें. बढ़ते विवादों को किसी सूरत में हवा नहीं देनी है. बातचीत के साथ विवादित मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करें. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान की अच्छी बिक्री से बढ़िया मुनाफा पाएंगे. युवा वर्ग को अपनी गुप्त बातें किसी से शेयर नहीं करने की सलाह है. विद्यार्थियों को कठिन विषयों को दोहराते रहना है. हेल्थ को लेकर पेट में कोई समस्या है तो सजग हो जाएं. पारिवारिक वाद-विवाद के चलते परिस्थितियां कुछ कठिन रहेगी. समझदारी से हल निकालें.

धनु- त्योहारों के आगमन से मन में प्रसन्नता बढ़ेगी. कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन मान सम्मान बढ़ाएगा। सहकर्मियों को काम में आ रही परेशानियों के हल निकालने में मदद करें. ध्यान रखें ऑफिस का कोई गॉसिप घर तक न लाएं. कलह का कारण बनेगा. उच्च पद पर प्रतिष्ठित व्यक्तियों से आपके संपर्क बनेंगे. व्यापारियों को दैनिक आय में बढ़ोतरी मिलेगी. नए निवेश के लिए कार्य योजना बनाना लाभकर हो सकता है. नई नौकरी के लिए आवेदन किया तो संभावना है कि जल्द आपका नाम आ जाए. आंखों से संबंधित समस्याएं आ सकती हैं. डॉक्टर की सलाह से जरूरी दवाएं घर पर भी रखें. घर वापसी का भी प्लान बन सकता है.

मकर- आज के दिन मानसिक संतुलन आपके लिए बहुत जरूरी है. कामकाज का भार बाकी दिनों से आज अधिक परेशान करने वाला हो सकता है. तो वहीं दूसरी ओर तनाव स्वास्थ्य खराब करने वाला होगा. आज पुराना कर्ज खत्म कर पाने में सफलता मिलेगी. फुटकर कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने की ओर फोकस करने की जरूरत है. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए दिन लगभग सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां अनुकूल है. खान-पान और दिनचर्या नियमित रखें. घर में कोई धार्मिक कार्य हो रहा हो तो उसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. परिवार में किसी को आर्थिक मदद की जरूरत है तो खुद पहल कर सहयोग करें.

कुम्भ- आज के दिन मित्रों और परिजनों से सभी कामों में पूर्ण सहयोग मिलेगा. कार्यस्थल पर बैठक के दौरान सजग रहने की जरूरत है अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो अधिकारी आपके प्रदर्शन से खुश रहेंगे. हार्डवेयर के कारोबारियों को लाभ का बढ़िया मौका है. पुराने ग्राहकों का ख्याल रखें, साथ ही लाभ के साथ-साथ नए ग्राहक भी लाएंगे. खुदरा कारोबारियों को स्टॉक में वैरायटी लाने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर पैरों में सूजन और दर्द की आशंका है. डॉक्टर की सलाह से ही दवा लें. व्यवहार में क्रोध झलकेगा और कटु वाणी पर नियंत्रण करने की जरूरत है.

मीन- आज के दिन की शुरुआत गर्मजोशी के साथ करें, तो वहीं दूसरी ओर काम में भी ऊर्जा का अच्छा स्तर आपको सफलता दिलाएगा. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को अच्छे अवसर मिलेंगे. अनाज के बड़े कारोबारियों को मंदी का सामना करना पड़ सकता है. सैन्य विभाग में जाने वाले युवा फिजिकल फिटनेस पर फोकस बढ़ाएं. पढ़ाई-लिखाई कर रहे विद्यार्थी गणित और साइंस जैसे विषयों का रिविजन करते रहें. हेल्थ की बात करें तो आज खासकर जो लोग पेट के रोग से पीड़ित हैं तो सचेत रहें अचानक दर्द का सामना करना पड़ सकता है. परिवार के साथ यात्रा का मौका मिलेगा. नजदीकी रिश्तेदारों से मुलाकात से प्रसन्नता होगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top