Life Style

Horoscope Today 13 November 2020: तुला और कुंभ राशि वाले धनतेरस पर इन बातों का रखें ध्यान, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज यानि 13 नवंबर 2020 को कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. इस दिन को धनतेरस भी कहा जाता है. आज के दिन मां लक्ष्मी और धन कुबैर की पूजा की जाती है. आज चित्रा नक्षत्र है और चंद्रमा कन्या राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य देव तुला राशि में विराजमान हैं.

मेष- आज का दिन सफलता दिलाने वाला है. पहले से किए गए निवेश लाभ के रूप में सामने आएंगे, नई प्लानिंग भी आपको प्रगति के मार्ग पर तेजी से ले जाएगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी को लेकर सजग रहने की जरूरत है. बिजली के उपकरणों को कारोबार करने वालों के लिए भी मुनाफे का मौका होगा. स्वास्थ्य को लेकर आज गर्भवती महिलाओं को आहार के लिए सतर्कता बरतनी होगी. छोटी बीमारी परेशानी का कारण हो सकती है. परिवार में बाकी सदस्यों की सेहत अनुकूल रहेगी. घर के सदस्यों या सगे संबंधियों के साथ कोई मनमुटाव पनप रहा है तो उपहार आदि देकर उसे समाप्त कर सकते हैं.

वृष- आज के दिन सामाजिक तौर पर प्रतिष्ठा बढ़ने का दिन है, अपने संपर्क के लोगों के साथ सक्रियता बढ़ाने की कोशिश करें. उन्हें उपहार देकर प्रसन्न कर सकते हैं. काम का मानसिक भार घटेगा. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वाले लोगों के दिन शुभ रहेगा. होटल और रेस्टोरेंट संचालकों के लिए समय उपयुक्त है, अच्छे लाभ की दशाएं हैं. युवाओं को अपने प्रोजेक्ट में असफलता मिलने पर निराश नहीं होना है. यात्रा करते समय थोड़ा सावधानी बरतें, चोट आदि लगने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बिगड़े हुए हेल्थ में सुधार की संभावनाएं हैं. घर में धार्मिक आयोजन की प्लानिंग कर सकते हैं.

मिथुन- आज सतर्क रहना होगा. शत्रु या विरोधी असफल करने का प्रयास करेंगे. कोई भी काम बिना प्लानिंग न शुरू करें, हर काम के अंत को बेहतर ढंग से लागू करें. पेशे से वकील हैं तो आज अच्छे केस आपके हाथ आएंगे. अपनी जानकारी, निपुणता का प्रदर्शन आपके लिए लाभकारी होगा. कारोबार के क्षेत्र में प्रतिद्वंद्वियों के साथ तनाव की स्थिति रहेगी. युवाओं को भविष्य के लिए बेहतर मौके बनते नजर आ रहे हैं. हृदय रोगियों को आज स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है. अचानक तबीयत अचानक बिगड़ने की आशंका है. चिंता या तनाव लेने से बचें. परिवार की ओर से उपहार मिलने की संभावना है.

कर्क- आज के दिन आर्थिक दृष्टिकोण से हर वर्ग के लिए लाभप्रद होगा. कर्क राशि वाले पूरा दिन ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो कार्यस्थल पर मान बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर मनचाहे स्थान पर स्थानांतरण की संभावना बन रही है. नौकरी में होने वाला यह परिवर्तन लाभदायक सिद्ध होगा. नया व्यापार शुरू करने के लिए दिन शुभ है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज प्लानिंग के मुतबिक आगे बढ़ने की जरूरत है. हेल्थ को लेकर तत्कालीन रोगों के उभरने से परेशान हो सकते हैं इसलिए अलर्ट रहें. यह काफी घातक हो सकते हैं. समय निकालकर परिवार के साथ समय बिताएं.

सिंह- आज के दिन कामकाज को लेकर एकाग्रता बढ़ाने की जरूरत है. जल्दबाजी से नुकसान होने की आशंका बनी रहेगी. भविष्य की कार्ययोजना बनाते वक्त सोच-समझकर ही आगे बढ़ना होगा, तो वहीं दूसरी ओर कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय फील्ड के जानकार लोगों से सलाह लेना लाभकर होगा. ध्यान रखें किसी लालच में आकर बड़ा निवेश या उधार से बचें. स्वास्थ्य को लेकर बाहर के खान-पान से परहेज करना चाहिए. कुल में वृद्धि की शुभ सूचना मिल सकती है, जिससे आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. त्योहार के समय में इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीद सकते हैं, बस ध्यान रखें वह घर की जरूरत के हिसाब से होना चाहिए.

कन्या- आज का दिन उन्नतिदायक है. त्योहार में घर की वापसी की संभावना है. पूरे दिन में आ रहे बदलावों के हिसाब से अपनी सोच को सकारात्मक बनाए रखें. नौकरी में लाभ की स्थिति बन रही है, पदोन्नति की संभावना बन रही है. संस्था के नवीनीकरण की आवश्यकता होगी. युवा नशा और गलत संगति के प्रति सजग रहें, तो वहीं दूसरी ओर अभिभावक भी बच्चों पर निगाह रखें. स्वास्थ्य को लेकर पिता की सेहत चिंता बढ़ा सकती है, उन्हें दवा और दिनचर्या के प्रति लापरवाही न बरतने की सलाह दें. आज कोई न कोई आपसे मदद मांगने आता रहेगा, आगे बढ़कर उनकी समस्या का समाधान करें.

तुला- आज के दिन आपके कंधों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा. घर और बाहर के कामों से तनाव बढ़ेगा, लेकिन ध्यान रखें, आपका प्रदर्शन का असर परिवार और करियर दोनों पर पड़ेगा. कामकाज पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. नई नौकरी खोज रहे हैं तो थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत होगी. व्यापारियों को व्यवहार को लेकर संयम रखना होगा. युवा अपना कीमती समय व्यर्थ न जाने दें. विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण विषयों का दोहराव जारी र खने की जरूरत है. सेहत में डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों के प्रति सचेत रहना होगा. घर में आर्थिक हालात खराब होने की सूरत में मानसिक तनाव घेर सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन सभी चिंताएं भूलकर त्योहार की तैयारी पर लगना होगा. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता नजर आ रहा है. ऑफिशियल कामकाज में सफलता मिलेगी, मगर ध्यान रहें नियम कानूनों का पालन करने में लापरवाही न बरतें, अन्यथा जुर्माना भरना पड़ सकता है. कपड़ा कारोबारियों के लिए अच्छे धन लाभ की संभावना है. कारोबार में अपने ब्रांड या साख को लेकर सजग रहें और प्रचार-प्रसार को लेकर ध्यान दें. पहले से बीमार लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. समाज में संपर्क और मेलजोल और बढ़ाएं, लाभ मिलेगा. किसी को कोठर शब्द न कहें नहीं तो उनकी ओर से भी तीखी प्रतिक्रिया में सकती है.

धनु- आज के दिन सभी महत्वपूर्ण कामकाज पूरे होंगे. ऑफिस में पद और प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी की संभावना है. बॉस की बातों को प्राथमिकता दें, उनका सौंपा कोई भी काम पेंडिंग न रखें. व्यापारियों के लिए काम की व्यस्तता तनाव बढ़ाएगी, तो वहीं दूसरी ओर बिल्कुल हतोत्साहित न हो क्योंकि आने वाले दिन और लाभ दे सकते हैं. युवा वर्ग को सफलता के लिए साहस और परिश्रम पर फोकस बढ़ाना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से महामारी को लेकर अलर्ट रहें, पहले से बीमार चस रहें लोगों को सतर्कता बढ़ानी होगी. परिवार या संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. घर में पूजा पाठ के लिए दिन उपयुक्त है.

मकर- आज के दिन स्थितियां आपके अनुकूल नहीं दिख रही हैं तो वहीं दूसरी ओर मौन रहना ही हितकर होगा. नौकरी से जुड़े लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है, काम को लेकर जोश में कोई भी कमी न आने दें. कार्यस्थल पर माहौल अनुकूल बनाने के लिए सहकर्मियों के साथ पार्टी कर सकते हैं. कारोबारियों को साझेदारी के कामकाज में पारदर्शिता बनाए रखनी होगी. ध्यान रखें आपके कारोबारी संबंध में खटास नहीं आनी चाहिए. युवा वर्ग जिम्मेदारियों के चलते काफी व्यस्त रहेंगे. हेल्थ को लेकर गर्दन के ऊपरी हिस्से में दर्द उठ सकता है, मालिश आदि से लाभ होगा. ननिहाल पक्ष से शोक समाचार मिलने की संभावना है.

कुम्भ- त्योहार और तरक्की को लेकर खुशियां बढ़ेंगी वहीं काम का दबाव भी तनाव बढ़ा सकता है. रोजाना के कामकाज की समीक्षा और बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगी. मैन्यूफैक्चरिग सेक्टर से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थितियां बन रही हैं. कॉस्मेटिक कारोबारियों को लाभ को लेकर सजग रहने की जरूरत है. ग्राहकों के साथ आपका व्यवहार पर पर लंबे समय तक असर बनाए रहेगा. युवा और विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन लाभकर है. सेहत को लेकर दांत दर्द परेशानी बढ़ा सकता है. परिवार में शादी के योग्य लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आ सकता है, पूरी तरह परखकर हां करने में बेवजह की देरी ठीक नहीं.

मीन- आज के दिन ग्रहों की स्थितियां आपके अनुकूल दिख रही हैं. सभी काम मनमुताबिक बनते नजर आ रहे हैं. सरकारी कामकाज में भी थोड़े धैर्य के साथ बढ़ें. प्रयासों में कोई ढील न दें. दिन की शुरुआत जरूर धीमी लग सकती है, लेकिन शाम तक काम का बोझ बढ़ जाएगा. सहकर्मियों की कमी के चलते कार्यस्थल पर थोड़ी दिक्कत खड़ी होंगी. व्यापारियों के लिए उनके पुराने संपर्क आज के दिन लाभ दिलाने का माध्यम बनेंगे. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता रखनी होगी. अचानक तबीयत बिगड़ने की आशंका है. काम की व्यस्तता के चलते परिवार को कम समय दे पाएंगे. संतान की ओर से किसी वस्तु डिमांड आ सकती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top