MUST KNOW

बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन और टैबलेट में से ये बेस्ट, जानें 10000 की रेंज में बढ़िया टैब ऑप्शंस

कोरोना वायरस महामारी के चलते जिंदगी बदल सी गई है. इस संकट काल में स्कूल भी बंद हैं और बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है. लेकिन कई स्कूल ऐसे हैं जो ऑनलाइन क्लासेस चला रहे हैं. अगर आपके बच्चे को भी घर पर ऑनलाइन क्लासेस अटेंड करनी है तो आपके मन में ये सवाल पैदा होगा कि इसके लिए स्मार्टफोन बेहतर होगा या फिर टैबलेट. तो हम आपको बता रहे हैं कि बच्चों की ऑनलाइन क्लासेस के लिए टैबलेट ही एक अच्छा ऑप्शन है, क्योंकि स्मार्टफोन की तुलना में इसकी स्क्रीन ज्यादा बड़ी होती है और चीजों को समझने में उसे ज्यादा आसानी होगी.

अगर आप ने ये तय कर लिया है कि बच्चे की ऑनलाइन क्लास के लिए आपको उसे टैबलेट दिलाना है तो अब सवाल ये कि कौनसा दिलाएं. इसका जवाब भी हम आपको दे रहे हैं. मार्केट में कई ऐसे टेबलेट्स मौजूद हैं जो आपके बजट में भी हैं और आपके बच्चे की पढ़ाई भी उस पर अच्छे से हो सकती है. तो चलिए जानते हैं इन ऑप्शंस के बारे में.

Lenovo Tab M8 (2nd Gen) Wi-Fi
Lenovo के इस वाई-फाई ओनली टैबलेट में 8 इंच स्क्रीन दी गई है. ये टैबलेट 2 जीबी रैम, 32 जीबी स्टोरेज, 8 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 5000 mAh बैटरी से लैस है. लेनोवो का ये टैब ऐंड्रॉयड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इसकी कीमत 9,999 रुपये है.

Samsung Galaxy Tab A 8.0 Wifi
Samsung वाई-फाई ओनली टैबलेट में 8 इंच स्क्रीन दी गई है. इसमें 2 GB रैम और 32 GB इंटरनल स्टोरेज अवेलेबल है. इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है. ये टैब ऐंड्रॉयड 9 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. इसमें 8 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. पावर के लिए इसमें 5100 mAh की बैटरी दी गई है. इस टैब की कीमत 9,999 रुपये है.

Huawei MatePad T8 (WiFi Edition)
Huawei के इस टैब में 8 इंच स्क्रीन दी गई है. इस टैबलेट में में 2 जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज, 8 इंच स्क्रीन, 5 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसमें 5100 mAh की बैटरी दी गई है. हुवावे का ये टैब ऐंड्रॉयड 10 पर काम करता है. इसकी कीमत भी 9,999 रुपये तय की गई है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top