MUST KNOW

Covid-19: इस शहर में आज रात से लागू होगा 57 घंटे का कर्फ्यू, खुली रहेंगी ये दुकानें

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने आज (20 नवंबर) रात से 57 घंटे का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. कर्फ्यू आज रात 9 बजे से शुरू होगा और सोमवार को सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. इसके बाद मंगलवार से रोजाना रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया जाएगा, जब तक कोरोना काबू में नहीं आ जाता है.

1600 शादियों पर लगा ग्रहण
कर्फ्यू के कारण अहमदाबाद में 2 दिनों में होने वाली 1600 शादियों पर ग्रहण मंडराने लगा है. सरकार के कर्फ्यू के निर्णय के बाद इवेंट आयोजक और जिन परिवारों में शादियां होनी थी, दोनों परेशान नजर आ रहे हैं. इवेंट आयोजकों ने सरकार के निर्णय को बिना काम का बताते हुए नाराजगी जाहिर की है. इवेंट मैनेजमेंट्स द्वारा इन शादियों के लिए एडवांस किराया ले लिया गया है और अब इनके रद्द होने की वजह से आयोजकों को लाखों रुपये का नुकसान हो सकता है.

संपूर्ण लॉकडाउन के डर से दुकानों पर लगी लाइन
कर्फ्यू को लेकर लोगों में डर का माहौल है और इस कारण अहमदाबाद में सुबह से ही दुकानों पर खरीददारी के लिए लंबी-लंबी लाइनें लग गई हैं. लोगों को लग रहा है कि स्थिति काबू मैं नहीं आई तो कर्फ्यू  को और आगे बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि कर्फ्यू के दौरान केवल दूध और दवाइयां बेचने वाली दुकानों को खुला रखने का निर्देश दिया गया है.

अहमदाबाद में AMTS बस सर्विस बंद
57 घंटे की कर्फ्यू के शुरू होने से पहले अहमदाबाद में अहमदाबाद नगर परिवहन सेवा (AMTS) ने बस सर्विस को बंद करने का फैसला किया है. AMTS बस सर्विस आज रात 9 बजे से लेकर सोमवार तक बंद रहेगी.

बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 जुर्माना
अहमदाबाद नगर निगम ने बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपये जुर्माना लगाने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही बिना मास्क पकड़े गए लोगों का कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा और जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी, उनको अस्पताल में भर्ती किया जाएगा. इसके लिए नगर निगम के कर्मचारी लगातार निगरानी रखेंगे.

पूरे गुजरात में लॉकडाउन की बात अफवाह
अंबाजी दर्शन करने गए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा स्कूल शुरू करने के बारे में निर्णय आने वाली बैठक में किया जाएगा. राज्य में कोरोना संक्रमण बढ़ गया है और अहमदाबाद में सलामती को लेकर कर्फ्यू का निर्णय लिया गया. मुख्यमंत्री ने पूरे गुजरात में लॉकडाउन लगने की बात को अफवाह बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर पुलिस कठोर कारवाई करेगी.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top