MUST KNOW

Microsoft की नजर अब ऑनलाइन बिजनेस पर, करेगी 50 करोड़ से ज्यादा ऐप लॉन्च

हैदराबाद: कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के बाद टेक कंपनियों ने अपने प्लान्स में बदलाव करना शुरू कर दिया है. मौजूदा हालात को देखते हुए अब माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने भी अपने भावी योजनाओं को बदलने का फैसला किया है. अब टेक दिग्गज कंपनी ऐप्स पर ज्यादा फोकस करेगी.

50 करोड़ से ज्यादा ऐप करेगी लॉन्च
कोरोना महामारी के बीच डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में जितनी तेजी देखने को मिली, उसके पहले कभी नहीं देखी गई थी. सॉफ्टवेयर दिग्गज कंपनी माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अगले पांच वर्षो में 50 करोड़ से अधिक नए एप्लिकेशन विकसित किए जाने की उम्मीद है. वर्तमान महामारी के दौरान हर व्यावसायिक संगठन एक प्रौद्योगिकी इकाई में बदल रहा है, ऐसे में दुनिया के अधिक से अधिक एप्लिकेशन के विकास को देखने की उम्मीद है.

माइक्रोसॉफ्ट इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर राजीव सोढ़ी ने कहा कि अधिकांश ऐप्स के लो कोड-प्लेटफॉर्म पर विकसित होने की उम्मीद है. सोढ़ी ने ‘डिकोडिंग माइक्रोसॉफ्ट बिजनेस एप्लीकेशन’ पर एक वर्चुअल राउंडटेबल के दौरान पूरे भारत में माइक्रोसॉफ्ट के ‘डायनेमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशंस’ समाधान की उपलब्धता की घोषणा करते हुए यह खुलासा किया.

उन्होंने कहा, ‘जब तकनीक कई वर्षों से दुनियाभर में उद्योगों को चला रही है, कोविड-19 महामारी ने इस बदलाव को तेज कर दिया है. जो वर्षों में हो रहा था, वह अब महीनों में हो रहा है.’ सोढ़ी ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट डायनेमिक्स 365 प्रोजेक्ट ऑपरेशन, नए सौदों को हासिल करने, ट्रैकिंग और परियोजनाओं को प्रबंधित करने, सर्वोत्तम लोगों को बनाए रखने और लाभ मार्जिन बढ़ाने में संगठनों की मदद करेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top