MUST KNOW

Ola अगले साल जनवरी में लॉन्च कर सकती है अपना E-Scooter

नई दिल्लीः वर्तमान समय में देशभर में ऑनलाइन कैब्स मुहैया कराने वाली Ola कैब्स का इस्तेमाल अब लगभग हर कोई कर रहा है. भारत के ज्यादातर बड़े शहरों में ओला लोगों के लिए सेडान से लेकर बाइक तक की बुकिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा रही है. वहीं खबर आ रही है कि अब Ola कैब्स इलेक्ट्रिक स्कूटर के व्यवसाय में उतरने का मन बना रही है. बताया जा रहा है कि अगले साल जनवरी तक Ola कैब्स अपना पहला ई-स्कूटर बाजार में लॉन्च कर सकती है.

जानकारी के मुताबिक, Ola नीदरलैंड में अपने मैन्युफैक्चरिंग संयंत्र में ई-स्कूटर पर काम शुरू कर चुकी है. जिसे पूरी तरह से निदरलैंड में ही बनाया जाएगा, जिसके बाद वह इन्हें भारत और युरोप के बाकी देशों में एक्सपोर्ट करेगी. बताया जा रहा है कि ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ Ola भारत में भी इसके मैन्युफैक्चरिंग प्लांट खोल सकती है.

बताया जा रहा है कि Ola भारत में सबसे बड़ा इलेक्ट्रिक स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट लगाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए उसने आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक के साथ ही महाराष्ट्र की सरकारों के साथ चर्चा भी की थी. फिलहाल Ola कैब्स अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर निदरलैंड में बना रही है. जिसे भारत और यूरोप के कई देशों में लॉन्च किया जा सकता है.

बता दें कि Ola कैब्स एक ऑनलाइन कैब बुकिंग ऐप है, जिसका निर्माण भारत के बेंगलुरु में हुआ. इसकी स्थापना 3 दिसंबर 2010 में भवीश अग्रवाल और अंकित भाटी ने की थी. ओला कैब्स मुख्य रूप से एक भारतीय राइडशेयरिंग कंपनी है, जिसका इस्तेमाल वाहन बुकिंग सेवाओं के लिए किया जाता है. कंपनी के अनुसार साल 2019 तक कंपनी ने देश के 250 शहरों में 15 लाख से ज्यादा ड्राइवर रखने का नेटवर्क बना लिया है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top