MUST KNOW

Facebook Messenger में आया Vanish Mode, अपने आप डिलीट होंगे मैसेज

नई दिल्ली: इन दिनों आपके सोशल मीडिया ऐप्स में लगातार नए फीचर्स आ रहे हैं. सोशल मीडिया ऐप फेसबुक ने अब Facebook Messenger में एक नया Vanish Mode फीचर शुरू किया है. इस टूल की मदद से कोई भी भेजा हुआ मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा.

अमेरिका में नया फीचर लॉन्च
टेक साइट दि वर्ज के मुताबिक अब आप Facebook Messenger और Instagram में किसी भी दोस्त को टेक्स्ट, फोटो, वॉइस मैसेज, इमोजी या स्टिकर भेज सकते हैं जो रिसीवर के देख लेने के बाद अपने आप गायब हो जाएंगे. इस फीचर की खास बात ये है कि इसे आप एक अलग चैट की तरह ही इस्तेमाल कर पाएंगे और चैट विंडो मैसेज रीड होने के बाद disappear हो जाएगा. इन नए फीचर की शुरुआत अमेरिका में हो चुकी है. बहुत जल्द इसे दुनिया के अन्य देशों में भी अपडेट कर दिया जाएगा.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये सीक्रेट मैसेज फीचर end-to-end encrypted है और ये सिर्फ आपके पर्सनल डिवाइस में ही सेव किया जा सकता है. 

उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही Facebook ने अपने चैटिंग ऐप WhatsAPP में इस नए फीचर की शुरुआत की है. इस फीचर की खास बात ये है कि WhatsAPP पर जैसे ही आपका मैसेज रिसीवर देख लेता है, ये अपने आप गायब हो जाता है. इस हफ्ते से ही भारत में यूजर्स के हैंडसेट में ये अपडेट आने लगा है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top