MUST KNOW

WhatsApp में आ रहे कमाल के फीचर्स, अब चैटिंग करना होगा और भी मजेदार

नई दिल्ली: अगर आपको Whatsapp में चैट करना बोरिंग लगता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. बहुत जल्द आपके WhatsApp पर कई नए फीचर्स आने वाले हैं. आइए बताते हैं क्या हो रहे हैं इस चैटिंग ऐप में बदलाव…

टेस्टिंग मोड में नए फीचर्स

Whatsapp में जल्द ही नए फीचर्स अपडेट होने वाले हैं. जिनमें से कुछ अभी टेस्टिंग मोड में है. लेकिन, आने वाले समय में आप जल्द अपकमिंग फीचर्स को यूज कर पाएंगे. 

वॉट्सऐप म्यूट वीडियो

टेक साइट WABetaInfo के मुताबिक जल्द आपके WhatsApp पर म्यूट वीडियो दिख सकता है. अभी इस अपडेट को एंड्रॉयड यूजर्स (Android Users) के लिए टेस्टिंग मोड में दिया गया है. हालांकि आने वाले समय में इसे iPhone यूजर्स के लिए अपडेट किया जाएगा. यूजर्स को ‘Mute Video’ फीचर जल्द ही दिया जा सकता है. यह फीचर लेटेस्ट बीटा अपडेट में दिखा है. WABetaInfo ने इसका स्क्रीनशॉट (Screenshot) भी शेयर किया है. स्क्रीनशॉट में दिख रहा है कि विडियो ट्रिमिंग ऑप्शन के साथ ही इसे म्यूट करने का ऑप्शन भी है. WhatsApp के जरिए शेयर करने से पहले उस आइकन पर टैप करने से वीडियो को म्यूट किया जा सकेगा. 

वॉट्सऐप रीड लेटर

WhatsApp एक और फीचर पर भी काम कर रहा है. इसका नाम होगा रीड लेटर (Read Later). ये नया फीचर खासतौर पर आर्काइव चैट (Archived Chat) फीचर का मोडिफाइड वर्जन होगा. नए फीचर को iPhone के लिए WhatsApp 2.20.130.16 बीटा का हिस्सा बताया गया है. WABetaInfo ने कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं जो ‘Read later’ फीचर से यूजर्स को कुछ चैट को आर्काइव करने की सुविधा दे रहे हैं. यूजर्स को ज्यादा चैट सिलेक्ट करने के लिए एक एडिट बटन भी दिया जाएगा जिन्हें वे Unarchive करना चाहते हों.

वॉट्सऐप में एफएक्यू का बदला नाम

WABetaInfo ने यह भी पाया है कि वॉट्सऐप मौजूदा एफएक्यू (FAQ) ऑप्शन का नाम बदलकर हेल्प सेंटर कर रहा है. Android के लिए WhatsApp 2.20.207.3 बीटा में ये चेंज दिखाई दिया. 

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top