Life Style

राशिफल 23 नवंबर: मेष, कन्या और मीन राशि वाले शत्रुओं से रहें सावधान, सभी राशियों का जानें राशिफल

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. आज शतभिषा नक्षत्र है. आज कुछ राशियों को नुकसान हो सकता है, इसलिए आज के दिन सावधानी बरतें. कुंभ और मकर राशि के जातकों को आज सफलता प्राप्त होगी.

मेष- आज के दिन करीबी लोग आपका मनोबल भी बढ़ायेंगे, सभी के साथ बातचीत करते हुए अपनी बातों को उनसे साझा करें. कार्यस्थल की बात करें तो ऊर्जावान रहते हुए, ऑफिस के काम को अंजाम दे पाने में कामयाब रहेंगे. व्यापारियों को सभी तरह के महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी होगी वहीं बैंक से अटका हुआ काम सुलझ सकता है. युवा वर्ग व्यर्थ की चिंताओं में न उलझे तो बेहतर होगा, नहीं तो इसका सीधा असर स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. कमर में दर्द और खिचावट हो सकती है. दूसरे शहर व देश में रहने वाले रिश्तेदारों फोन पर हालचाल ले सकते हैं. पारिवारिक वातावरण अच्छा रहेगा.

वृष- आज के दिन महत्वपूर्ण फैसलों को लेने में जल्दबाजी न करें. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो चुस्ती-फुर्ती के साथ काम करना बेहतर रहेगा. धन लाभ के अवसर तो मिलेंगे लेकिन दूसरी ओर चुनौतियां भी मिलने वाली है. युवाओं को झूठी अफवाहों से बच कर रहना होगा, अफवाहों से पूर्ण मैसेज या वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करना चाहिए. व्यापारियों को प्रशासन के द्वारा चलाएं गए नियमों का पालन करना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से फिसलने वाली जगह पर अलर्ट रहें गिर कर चोट लगने की आशंका है. विवाद होने किसी अपने को भावनात्मक चोट लगने की आशंका है, जिससे स्वयं भी प्रभावित होगें.

मिथुन- आज के दिन भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा परेशान न हो शाम तक स्थितियां आप के अनुरूप होगी. तो वहीं दूसरी ओर भविष्य को लेकर आप आशान्वित रहेंगे. ऑफिस के मामलों में हस्तक्षेप न करें, अन्यथा विवाद की स्थिति बन सकती है, अन्य स्थितियां सामान्य रहने वाले हैं. बिजनेस करने वालों के लिए दिन लाभकारी रहेगा. अभिभावक बच्चों की पढ़ाई और करियर को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं. युवा का बड़े-बुजुर्गों का अनुभव और मार्गदर्शन मिलेगा. सेहत में उम्रदराज लोग स्वास्थ्य का ध्यान रखें अचानक स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. बेटी यदि विवाह योग्य है तो उसकी वैवाहिक सम्बन्ध तय होने की संभावनाएं बन रही है.

कर्क- कार्यस्थल या कारोबार में अजनबी व्यक्ति पर बहुत अधिक भरोसा करने से बचें. गलत व्यक्ति की पहचान करने में चूक हो सकती है. ऑफिस या कारोबार में कंपटीशन का माहौल बन रहा है तो मेहनत बढ़ाने की जरूरत है. ऑफिशियल कामकाज में पूरी तन्मयता से जुटें. व्यापारिक मामलों में बेहतर रणनीति बनाने की जरूरत होगी. पेट दर्द की समस्या से परेशान रहना पड़ सकता है, जरूरी दवाओं को पास में ही रखें. सामाजिक कार्यों में पूरे उत्साह के साथ शामिल हों और सहयोगात्मक रवैया रखें. समाज में मान सम्मान बढ़ने का योग है. आज अधिक खर्च की संभावना है. घरेलू मामलों में हाथ खींच कर चलने की जरूरत है.

सिंह- आज के दिन जहां एक ओर बीते दिनों की व्यस्तता से थकावट या तनाव महसूस हो रहा है तो वहीं आज आराम करने का दिन है. जरूरी कामकाज के बीच समय निकालकर रिलैक्स कर सकते हैं. ऑफिस के काम को लेकर बहुत परेशान होने की जरूरत नहीं है. अनाज का कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. व्यापार को लेकर भी स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी. युवाओं को करियर के संबंध में वरिष्ठों का मार्गदर्शन मिलेगा. सेहत को लेकर दिन सामान्य और आपके अनुकूल होगा. भाई को जरूर स्वास्थ्य संबंधी मांगों में सजग रहने की सलाह दें. परिवार में बुजुर्गों का सम्मान करें, आपकी भूमिका बढ़ेगी.

कन्या- आज के दिन लाभ को लेकर सक्रिय रहने की जरूरत है. प्रसन्नता के साथ अपने कामकाज को समय के अंदर पूरा करें. सॉफ्टवेयर से जुड़ा काम करने वालों के लिए समय बहुत अच्छा है. सोना चांदी के कारोबार करने वालों के लिए भी अच्छा मुनाफा होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में लापरवाही से बचने की जरूरत है. परीक्षाएं पास आ रही है, इसलिए महत्वपूर्ण विषयों में रिवीजन पर फोकस बढ़ाना होगा. सामाजिक तौर पर मेलजोल बढ़ाना भविष्य के लिए लाभदायक होगा. स्वास्थ्य के ब्लड प्रेशर को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है, अचानक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. अपने फैसलों और व्यवहार के चलते परिवार की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे.

तुला- आज के दिन आपको मानसिक तौर पर न सिर्फ खुद को मजबूत रखने करने की जरूरत है बल्कि महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभालते वक्त यह प्रदर्शित भी करना होगा. आज कीमती चीजों के खोने या चोरी होने की आशंका है. ऑफिस में बैठकों के लंबे दौर चल सकते हैं. काम का बोझ तनाव बढ़ा सकता है. व्यापारियों को आर्थिक लेनदेन में सतर्क रहना होगा, ध्यान रखें कानूनी दस्तावेजों से जुड़ा कोई भी मामला आपके विरुद्ध जा सकता है. युवाओं को सरकारी मामलों में सजग रहें. मादक पदार्थों के सेवन के इस्तेमाल से बचें.परिवार में नजदीकी लोगों के साथ कम्युनिकेशन गैप होने पर मतभेद बढ़ सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन सतर्क रहें, दूसरों की गलतियां भी आपके सिर डाली जा सकती हैं. किसी भी विवादित मुद्दे पर बिना मांगे सलाह दें. ध्यान रखें ऐसे विवाद आपके सम्मान के लिए नुकसानदेह हो सकते हैं. मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है. फुटकर विक्रेता बिना डॉक्टर की पर्ची किसी व्यक्ति को दवा न बेचें. कारोबारियों को सरकारी नियम कानूनों का कठोरता से पालन करना चाहिए. कहीं यात्रा कर रहे हैं तो सहयात्री पर आंख मूंदकर भरोसा ना करें. साइटिका के मरीज परेशान रह सकते हैं. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. विपरीत परिस्थितियों के लिए भी खुद को तैयार रखें.

धनु- कार्यस्थल पर टीम को लीड करने का मौका मिलेगा. अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ तीखा बर्ताव या गुस्से से भरकर बात न करें. उनकी नाराजगी काम में बाधा खड़ी करेगी. सामाजिक कार्यकर्ताओं को सजग रहने की जरूरत है. बड़े व्यापारियों को निर्णय लेते समय धीरज बनाए रखना है, जल्दबाजी में कोई भी बड़ा निवेश डूब सकता है. बड़े लेन-देन में भी पारदर्शिता रखें और पार्टनर के साथ लेन-देन का विवाद हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से डिहाइड्रेशन और गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. परिवार में मुद्दे पर अपनों के सुझाव को गंभीरता से लें, अजनबी व्यक्ति से परिवार या कामकाज की बात साझा न करें.

मकर- आज सभी चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देते हुए लक्ष्य पाने के प्रयास करें. किसी मुद्दे पर अपनों से विवाद हो जाए तो उनकी बातों का बुरा न मानें, भविष्य में उनकी समीक्षात्मक बातें ही आपके काम आएगी. करियर के क्षेत्र में आज निराशा हाथ लगने की आशंका है. कपड़ों का कारोबार करने वाले लोग भी परेशान नजर आएंगे. छोटे व्यापारियों को ग्राहकों की पसंद के हिसाब से चलने पर लाभ की स्थिति बनती नजर आ रही है. लैपटॉप पर बहुत अधिक काम करने की आदत है तो थोड़ा सावधान हो जाएं, आंखों में विकार की आशंका है. पारिवारिक स्थितियां फेवर में हैं. परिजनों के साथ व्यवहार में गर्मजोशी दिखाएं.

कुम्भ- आज का दिन सीखने और सिखाने का है. खुद को मल्टीटैलेंटेड बनाएं. किसी भी कर्ज को समाप्त करने की प्लानिंग बनाना शुरू करें. आज सभी काम सफलतापूर्वक पूरे हो पाएंगे, भविष्य की प्लानिंग करना कारगर रहेगा. ट्रांसपोर्ट का बिजनेस करने वालों को आर्थिक मामलों के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करना होगा. मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अनुकूल है. पढ़ाई पर फोकस रखते हुए परीक्षाओं के लिए जी तोड़ मेहनत शुरू करें. मरीजों को पुरानी बीमारियों से आराम मिलेगा, अस्पताल में भर्ती है तो डिस्चार्ज होने की भी संभावना है. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करे, उन्हें उपहार आदि भेंट कर सकते हैं.

मीन- कई दिनों से मन में चल रही परेशानियों का आज समाधान मिलता दिखाई दे रहा है. ऑफिस में लटके सरकारी कामकाज अब आसानी से पूरे होंगे. आपके काम और व्यवहार से उच्च अधिकारी और सहकर्मी प्रसन्न रहेंगे. व्यवसाय में जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा गंभीरता दिखाने की जरूरत है. बीमार व्यक्तियों को दवा या दिनचर्या में किसी भी तरीके की लापरवाही नहीं रखनी चाहिए. ससुराल पक्ष से तालमेल बनाकर चलें, ध्यान रखें जीवनसाथी से मतभेद राहत मिलने की संभावना है. घर में पूजा पाठ आदि की प्लानिंग कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top