MUST KNOW

WhatsApp ने हाल ही में लॉन्च किए ये 5 जबर्दस्त फीचर्स, आप भी नहीं जानते होंगे सभी के बारे में

नई दिल्ली: WhatsApp लोगों के चैटिंग स्टाइल को बदलने के लिए लगातार नए प्रयोग करता रहता है. आम यूजर्स के चैटिंग को और आसान बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. हाल ही में WhatsApp ने कई नए फीचर्स को ऐप में शामिल किया है. आइए बताते हैं कौन से फीचर्स हुए हैं लॉन्च…

अपने आप गायब होंगे मैसेज

हाल ही में WhatsApp ने एक नया Disappearing Messages फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर की खास बात ये है कि आप किसी को एक ऐसा मैसेज भेज सकते हैं जो 7 दिनों में अपने आप गायब हो जाता है. ये फीचर पर्सनल और ग्रुप मैसेज में काम करता है. लेकिन ग्रुप्स में सिर्फ एडमिन ही इस फीचर को इनेबल कर सकता है.

पेमेंट फीचर

WhatsApp ने हाल ही में पेमेंट फीचर भी लॉन्च किया है. अब आप यूपीआई के जरिए WhatsApp से भी पेमेंट कर सकते हैं. आपके चैटिंग में पेमेंट ऑप्शन भी आ चुका है. आप किसी भी व्यक्ति को चैटिंग करते हुए पैसे भी भेज सकते हैं.

शॉपिंग फीचर

बेहद कम लोगों को पता है कि WhatsApp से अब शॉपिंग भी हो सकती है. WhatsApp ने हाल ही में ही ये फीचर लॉन्च किया है. अब आप अपने नजदीकी एरिया में मौजूद शॉपिंग आउटलेट और बिजनेस को सर्च कर सकते हैं. इनसे आप आसानी से खरीदारी भी कर सकते हैं.

म्यूट ऑप्शन भी है WhatsApp में

जी हां, अगर आप किसी ग्रुप या किसी व्यक्ति की बकबक से परेशान हो गए हैं तो अब इन्हें हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं. यानी आपको किसी व्यक्ति को ब्लॉक करने या किसी ग्रुप से निकलने की जरूरत नहीं है. आप बड़ी आसानी से इन्हें हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं. 

एक साथ ढेर सारे मैसेज करें डिलीट

WhatsApp में रोजाना सैकड़ों मैसेज आते हैं. लेकिन कई बार सभी वीडियो और फोटोज को डिलीट करना मुश्किल काम है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. अब आप WhatsApp की मदद से एक ही बार में Bulk मैसेज डिलीट कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top