Life Style

राशिफल 25 नवंबर: मेष, मिथुन, तुला और कुंभ राशि वाले इन दो कार्यों से रहें दूर, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आज का दिन विशेष है. आज चातुर्मास का समापन हो रहा है. आज ही देवउठनी एकादशी है. चंद्रमा आज मीन राशि में गोचर कर रहा है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: आज कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है. मेष राशि के जातक सभी कार्यों को आज समय के भीतर पूर्ण करने का प्रयास करें. वृष राशि वाले वाद विवाद की स्थिति से दूर रहें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. मिथनु राशि वाले आज शत्रुओं से सावधान रहें.

मेष- कामकाज को सही तरीके से करने के लिए उनकी लिस्ट तैयार करें. जरूरी कामों को प्राथमिकता से निपटाने में गलती की गुंजाइश नहीं रहेगी. सॉफ्टवेयर से जुड़ा कारोबार करने वाले लोग सजग रहें. महत्वपूर्ण डाटा या कंटेंट का नुकसान हो सकता है. सोना चांदी के व्यापारियों को लाभ होगा. युवा करियर को लेकर ढील न बरतें. बिजली का काम करते वक्त घर या दफ्तर में बहुत सतर्कता बरतें. स्वास्थ्य को लेकर ब्लड प्रेशर से जूझ रहे मरीजों को और सतर्कता बरतनी होगी. परिवार को आप से बहुत अधिक उम्मीदें हैं, अपने फैसलों में इस चीज का ध्यान रखें. सामाजिक रूप से मेलजोल भी बढ़ाने की जरूरत होगी.

वृष- आज सोचा गया कोई जरूरी काम पूरा न होने पर मन खिन्न रहेगा. परिवार में किसी भी तरीके की बहसबाजी से बचें. नौकरी में अब तक चल रहे प्रयास पूरे होने के आसार हैं. पार्टनरशिप में कारोबार कर रहे लोगों को अच्छा मुनाफा होगा, लेकिन हिसाब किताब में पारदर्शिता रखें. युवाओं को प्रतिभा को निखारने का पूरा मौका मिलेगा. विद्यार्थी भी मेहनत बढ़ाकर रखें. अभिभावकों को बढ़ते हुए बच्चों के बदलती आदतों पर पैनी निगाह रखनी होगी, उनकी संगति पर भी निगरानी रखें. हेल्थ को लेकर किडनी रोगों से जूझ रहे मरीजों को अलर्ट रहना होगा. घर का माहौल हंसी मजाक और अच्छी बातों से हल्का-फुल्का बनाए रखें.

मिथुन- आज मन की उलझनों से छुटकारा पाने वाला दिन हो सकता है. कार्यक्षेत्र में सजगता सफलता की ओर ले जाएगी, लेकिन विरोधी मानसिक शांति को भंग करने का प्रयास कर सकते हैं. काम और व्यवहार को लेकर सतर्कता बरतें. नई नौकरी तलाश कर रहे हैं तो शुभ समाचार मिलने की संभावना है. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो पारदर्शिता और पूंजी को लेकर थोड़ा सख्त होना पड़ेगा. सेहत खराब होने की आशंका है, ध्यान रखें मरीज डॉक्टर की सलाह के बिना कोई दवा न लें. परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर कोई विमर्श हो रहा है तो अपनों की सलाह को जरूर महत्व दें.

कर्क- अपने स्वभाव में आ रहा चिड़चिड़ापन आपको अपनों से दूर कर सकता है. आज के दिन काम से ध्यान भटकेगा. महत्वपूर्ण कार्यों को ठीक से निपटाएं, प्रदर्शन खराब होने पर बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. कारोबारियों को पार्टनर के साथ बेहतर संबंध बनाने होंगे. हिसाब किताब में उनकी भागीदारी को सम्मान दें. युवाओं को करियर के लिए कुछ नए आयाम खोजने की जरूरत है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ रुकावट का सामना करना पड़ेगा. आज का दिन भाग-दौड़ वाला रहेगा, जिस कारण थकान और तनाव परेशान कर सकता है. मित्रों के साथ आउटिंग पर जाने का प्लान कर सकते हैं. परिवार में सभी का सहयोग मिलेगा.

सिंह- आज मन में उठ रहे सवाल और संदेह का जवाब मिलता नजर आ रहा है. बिना जांचे परखे किसी व्यक्ति के लिए गवाही न दें, भविष्य में वह आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकता है. ऑफिशियल कामकाज आज कुछ धीमा रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए कर्ज लेना चाहते हैं तो प्लानिंग करने का अच्छा समय है. विज्ञान के विद्यार्थियों को अपने प्रोजेक्ट पर फोकस करने की जरूरत है. पढ़ाई का समय भी सुविधा अनुसार बदल सकते हैं. सर्वाइकल के मरीजों के लिए आज दिक्कत बढ़ती नजर आ रही है. ध्यान रखें कार्यस्थल की परेशानियों को परिवार में साझा न करें, परिजन तनाव में आकर घबरा सकते हैं.

कन्या- आज के दिन दिमाग बहुत तेजी से काम करेगा. इसका सदुपयोग करने का प्रयास करें. ध्यान रखें किसी की सुनी सुनाई बातों पर भरोसा करके कोई फैसला ना लें. बैंकिंग सेक्टर में काम करने वाले लोगों के लिए प्रमोशन मिलने की उम्मीद बढ़ रही है, लेकिन ऑफिस मैनेजमेंट को लेकर सावधान रहें. थोक के बड़े कारोबारियों को आर्थिक मामलों में सजग रहना होगा. हिसाब किताब में चूक से नुकसान उठाना पड़ सकता है. ठंड या संक्रमण के चलते कान दर्द हो सकता है. दिनचर्या को लेकर सतर्कता बरतनी होगी. घर में जरूरत के सामान की खरीदी प्लान कर सकते हैं, लेकिन खरीददारी से पहले उसकी समीक्षा जरूर करें.

तुला- आज के दिन प्रखर बुद्धि के बल पर मुश्किल से मुश्किल काम बेहद आसानी से पूरा कर सकेंगे. सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करने वालों को नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, जो आर्थिक लाभ दिलाने वाला होगा. प्लास्टिक कारोबारियों को बेहतर मुनाफा मिलने की संभावना है. भविष्य की चिंता में खुद को परेशान न करें. विद्यार्थी आज पढ़ाई की चिंता से मुक्त होकर मनपसंद एक्टिविटी कर सकते हैं. सेहत के लिहाज से यूरिन इन्फेक्शन से मरीजों की समस्या बढ़ती नजर आ रही है. परिवार में जीवन साथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकता है, उनका ख्याल रखें और घर के बड़े बुजुर्गों को भी सतर्कता बरतने की सलाह दें.

वृश्चिक- आपकी वाणी का प्रभाव दूसरों पर गहरी छाप छोड़ेगा, ऐसे में संयमित और मधुर व्यवहार मान बढ़ाएगा. लेखन से जुड़े लोगों को यश की प्राप्ति होगी. ऑफिस में इधर-उधर की बातों में व्यर्थ समय न गंवाएं. दवा के कारोबारियों को उत्पाद बेचने से पहले लोकल कंपनियों की जांच पड़ताल करनी जरूरी है. युवाओं को बिना सोचे समझे उठाया गया कदम भारी पड़ सकता है. विद्यार्थियों को भी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए पढ़ाई में समय बढ़ाएं. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट आ सकती है, जिसके कारण अस्पताल तक जाना पड़ सकता है. घर में या पड़ोस में मांगलिक कार्यक्रम हो रहा है तो पूरे उत्साह के साथ शामिल हों.

धनु- आज मन पर काबू पाने की जरूरत है, बड़े लाभ दिखाकर आपको कोई ठग सकता है. जोखिम भरे निवेश से बचें. अभी रिस्क लेने की स्थिति नहीं है. नौकरी में उन्नति के मार्ग बनते दिख रहे हैं, लेकिन अपनी विशेषज्ञता को और मजबूत करें. कारोबारियों को व्यापार में शॉर्टकट से बचना चाहिए. मामूली चूक आपके लिए भारी पड़ सकती है. विद्यार्थी परीक्षा की तैयारियों के लिए पूरी मेहनत से जुट जाएं. युवा वर्ग भी खुद को अपडेट करते रहें. स्वास्थ्य के लिहाज से उन लोगों के लिए परेशानी बढ़ने की आशंका है, जिनका वजन काफी बढ़ा है. कुल परिवार से आज कोई शुभ समाचार मिलने की आशंका है.

मकर- आज आत्मबल आपको सर्वश्रेष्ठ साबित करेगा, लेकिन आलस्य भी हावी होगा, जिसके चलते महत्वपूर्ण कामकाज छूट सकते हैं. सहकर्मियों के साथ अहंकार में आकर कोई बहस या लड़ाई न करें. कार्यस्थल पर अपनी क्षमता बढ़ाने का प्रयास करें. मिल रही जिम्मेदारियों को पूरे कृतज्ञ भाव से उठाएं. युवाओं को गुस्से पर नियंत्रण करना होगा. कारोबारियों के लिए दिन शुभ है. फुटकर कारोबारी ग्राहकों की पसंद न पसंद का जरूर ख्याल करें. हेल्थ के लिहाज से खानपान बहुत संतुलित रखें, प्रयास करें कि बाहर का किसी भी प्रकार का भोजन न करना पड़े. परिवार में पिता की सलाह काफी लाभकारी होगी, महत्वपूर्ण फैसलों पर उनसे विमर्श जरूर करें.

कुम्भ- बीते समय में की गई गलतियां आज आपके लिए भारी पड़ सकती हैं. ध्यान रखें आपकी जिद करीबियों के साथ रिश्तों को कमजोर कर सकती है. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन कठिन है. मीटिंग के दौरान आपका सुझाव बॉस को पसंद आ सकता है, लेकिन उसका एग्जीक्यूशन बहुत बेहतर ढंग से कराने में मुश्किल आएगी. व्यापारियों के कर्ज कम होंगे, लेकिन मुनाफे की स्थिति भी बहुत उत्साहजनक नहीं दिख रही. परिवार में मां की सेहत को लेकर सतर्कता बरतें, अगर वह पहले से बीमार हैं तो दवा और दिनचर्या के लिए बहुत अलर्ट रहना होगा. धार्मिक अनुष्ठान की भी प्लानिंग कर सकते हैं.

मीन- दिन खुशियों से भरपूर और सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे. संभव हो तो गाय को चारा खिलाएं. अपनी कार्यकुशलता के माध्यम से कमाई के नए साधन खोज पाएंगे. ऑफिशियल कामकाज भी समय पर पूरी दक्षता से पूरा होगा. पैतृक ट्रिक व्यापारी भी अच्छा लाभ कमाएंगे. ध्यान रखना होगा हिसाब-किताब या सरकारी दस्तावेजों में कोई कमी न रखें. युवाओं को करियर के नए आयाम खोजने होंगे, सोच-समझ कर चुनाव करें. महामारी को लेकर सजग रहिए. ध्यान रखें बाहर से आने के बाद साफ-सफाई और एहतियात के नियमों का पूरी तरह पालन करें. महिलाएं घर के इंटीरियर में बदलाव कर सकती हैं. साज-सज्जा के सामान की खरीद सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top