OFFICENEWS

राशिफल 2 दिसंबर: मिथुन-कर्क, कन्या और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या और कुंभ राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. ग्रहों की दशा और नक्षत्रों की चाल राशियों को कैसे प्रभावित कर रही हैं, जानते हैं आज का राशिफल.

Rashifal Horoscope Today Aaj Ka Rashifal Astrological Prediction For December 2 Mithun Singh Kanya And Other Zodiac Signs

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. मिथुन राशि में चंद्रमा गोचर कर रहा है. सूर्य वृश्चिक राशि में विराजमान हैं. आज जहां कुछ राशियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई हैं वहीं कुछ के लिए हानि की स्थिति भी बनी हुई है.

मेष- रिश्तों में पारदर्शिता बनाए रखें. निष्पक्षता और सद्भाव का व्यवहार समय की जरूरत है. प्लान किए गए कामकाज प्रगति पर रहेंगे. नया काम शुरू करने के लिए अच्छा समय है. शेयर बाजार से जुड़े कारोबार में बेहतर लाभ की संभावना है. कारोबारियों को दिमागी तौर पर सक्रिय रहते हुए निर्णय लेने होंगे. कम अनुभवी या अनजान व्यक्ति के कहने पर कोई बड़ा निवेश न करें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. नशे का सेवन करने वाले लोगों को बीमारियों के प्रति सजग रहने की जरूरत है. संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा. बच्चों को साहसिक फैसले लेने के लिए प्रेरित करें, अच्छा परिणाम मिलेगा.

वृष- सामाजिक कामकाज में सक्रियता बढ़ाने की जरूरत है. ध्यान रखें विग्रह के विवादों से दूरी रखना बेहतर होगा. अपनी छवि और विश्वसनीयता के लिए यह बहुत जरूरी है. कार्यक्षमता का कार्य स्थल पर पूरा इस्तेमाल करें. दवा का कारोबारियों के लिए आज मुनाफे का दिन है. फुटकर व्यापारी उत्पादों की गुणवत्ता को लेकर सावधान रहें. विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा में बेहतरीन अवसर मिलेंगे. युवा नौकरी के लिए दूसरे विकल्पों को आजमाते रहें. स्वास्थ्य को लेकर सीने में तकलीफ हो सकती है, मौसम को देखते हुए थोड़ा सतर्कता रखनी होगी. परिवार की गुप्त बातों को लेकर सावधान रहना चाहिए. बच्चों से इसे साझा करना खतरनाक हो सकता है.

मिथुन- आज कोई भी काम बगैर प्लानिंग न शुरू करें. प्रदर्शन बेहतर करने के लिए खुद को मानसिक रूप से बहुत ही सक्रिय रखना होगा. करियर से संबंधित परेशानियां खड़ी हो सकती हैं, इनकी अनदेखी भविष्य में मुश्किल बढ़ा सकती है. कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें, उन्हें एकजुट होकर काम करने की प्रेरणा दें. युवाओं को अपने लक्ष्य को लेकर बहुत सतर्कता बरतनी है. फोकस न खोएं. विद्यार्थी परीक्षा और उच्च शिक्षा को लेकर गंभीरता दिखाएं. आज वाहन चलाते समय सावधान रहें. दुर्घटना की सूरत में गहरी चोट लगने की आशंका है. परिवार में मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, उनकी देखभाल की पूरी जिम्मेदारी उठाएं.

कर्क- आज कोई भी काम बगैर प्लानिंग न शुरू करें. प्रदर्शन बेहतर करने के लिए खुद को मानसिक रूप से बहुत ही सक्रिय रखना होगा. करियर से संबंधित परेशानियां खड़ी हो सकती हैं, इनकी अनदेखी भविष्य में मुश्किल बढ़ा सकती है. कर्मचारियों के प्रति अच्छा व्यवहार रखें, उन्हें एकजुट होकर काम करने की प्रेरणा दें. युवाओं को अपने लक्ष्य को लेकर बहुत सतर्कता बरतनी है. फोकस न खोएं. विद्यार्थी परीक्षा और उच्च शिक्षा को लेकर गंभीरता दिखाएं. आज वाहन चलाते समय सावधान रहें. दुर्घटना की सूरत में गहरी चोट लगने की आशंका है. परिवार में मां के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, उनकी देखभाल की पूरी जिम्मेदारी उठाएं.

सिंह- कामकाज की चुनौतियां आज के दिन तनाव दे सकती है. आर्थिक तंगी भी मन को थोड़ा परेशान रखेगा. ऑफिस में भरोसेमंद साथियों से कहा सुनी हो सकती है. साथ ही विवाद काम डिस्टर्ब कर सकता है. कोशिश करें खुद को अनायास की बहस को दूर रखें. व्यापार में अचानक बड़े खर्च की संभावना है, नापतोल कर कदम उठाएं. भविष्य के लिए बचत बहुत जरूरी है. अधिक वजन से परेशान हैं तो उसे घटाने के लिए कार्य योजना बनाकर काम करें. घर में सुख शांति के लिए बेवजह की बातों पर सदस्यों के साथ विवाद न करें. कोई भी महत्वपूर्ण फैसला लेने से पहले आम राय अवश्य लें.

कन्या- आज मानसिक चिंता कई जरूरी काम बिगाड़ सकती है. तनाव को खुद पर हावी न होने दें. ऑफिशल कामकाज में अधिक समय देना पड़ सकता है. बॉस की ओर से दी गई जिम्मेदारी भविष्य में मान बढ़ाएगी. दूध के कारोबारियों को ग्राहकों की शिकायत का सामना करना पड़ सकता है. गुणवत्ता को लेकर बहुत सतर्क रहें. युवा वर्ग मां की बातों की अनदेखी न करें. विद्यार्थी अब परीक्षाओं की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत शुरू करें. हाई बीपी से जूझ रहे लोगों को गुस्से से दूर रहने की जरूरत है. संतान के भविष्य को लेकर चिंता रह सकती है. वरिष्ठजनों की राय से फैसला लेना फायदेमंद होगा.

तुला- आज का दिन मिले-जुले परिणाम देने वाला होगा. कोई अपना दुख का कारण हो सकता है. कठिन मुद्दों पर वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन भी मिलेगा, उनको फॉलो करें. कारोबार में लाभ की संभावनाएं हैं, लेकिन शेयर मार्केट को लेकर जरूर सतर्कता रखें. निवेश करने जा रहे हैं तो समझदारी से निर्णय लेना होगा. विद्यार्थी शिक्षक की सलाह को लेकर लापरवाही न बरतें. अभिभावकों को छोटे बच्चों का खास ख्याल रखना होगा. तबीयत खराब होने से बचाने के लिए ओवर ईटिंग बिल्कुल न करें. बदहजमी डिहाइड्रेशन हो सकती है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने की संभावना है. पूरे उत्साह के साथ शामिल हों.

वृश्चिक- अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना सीखें. कोई भी फैसला सोच समझ कर लें, किसी को भी क्रोध में आकर उत्तर ना दें, नजदीकी लोग आपसे मुंह मोड़ सकते हैं. एक्सपोर्ट का काम करने वाले व्यापारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. फुटकर कारोबारी कानूनी मामलों को लेकर सचेत रहें. व्यापार से जुड़े कागज और मानक पूरे रखें. विद्यार्थी आज पढ़ाई नहीं करना चाहते हैं तो आराम कर सकते हैं. मन शांत करने के साथ खुद को तरोताजा रखने में मदद मिलेगी. कामकाज के लिए बाहर निकलते वक्त महामारी के प्रति सजगता रखें. बिना सोचे समझे खरीदारी फिजूलखर्ची कराएगी. बचत पर फोकस बढ़ाने की जरूरत है.

धनु- आज समाज सेवा से जुड़े लोगों को सम्मान मिलेगा. अपना मेलजोल का दायरा बढ़ाएं. गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं. ऑफिस में किसी के साथ अहंकार की भाषा में बातचीत ना करें. व्यवहार संयमित और मृदुल रखना होगा. कारोबारी नई डील करने से पहले सभी जरूरी तथ्यों की पड़ताल कर लें. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. रक्तचाप बढ़ने की समस्या और तकलीफ बढ़ा सकती है. समय रहते डॉक्टर से जरूर संपर्क कर निदान कराएं. अपनों के साथ संवादहीनता रिश्तों में दूरी पैदा कर सकती है. घर-परिवार में सुख शांति के लिए सभी के साथ सहयोग का व्यवहार अपनाएं.

मकर- आज परिणाम की चिंता किए बगैर सिर्फ काम पर फोकस करें. ध्यान रखें आप का प्रदर्शन भविष्य में करियर पर असर डालेगा. ऑफिस में गलती होने पर बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामानों का कारोबार करने वालों की अच्छी बिक्री होगी. विद्यार्थियों को समय पर होमवर्क करने की आदत डालनी होगी. परीक्षा का समय है पूरे मनोयोग के साथ पढ़ाई करें. युवा खुद को अपडेट करें. हादसों के प्रति सतर्क रहना होगा. आग लगने की आशंका है, ध्यान रखें खुले बिजली के तार या आग लगने के उपकरणों के प्रति लापरवाही न हो. मुश्किल परिस्थिति में अपनों का साथ सभी समस्याओं का निदान देगा.

कुम्भ- आज गंभीर मुद्दों पर हल्की राय छवि खराब कर सकती है. खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें. मानसिक दृढ़ता के जरिए ऑफिस के सबसे मुश्किल काम भी आसानी से पूरा हो सकेगा. कारोबारियों को बड़े निवेश के बारे में प्लानिंग करनी चाहिए, आने वाले समय में बेहतर लाभ की संभावना है. युवा वर्ग को सोच समझकर बोलने की जरूरत है. पेट संबंधी रोग उभर सकते हैं. खानपान में संतुलन रखना होगा. मौसमी सब्जियों का ज्यादा प्रयोग लाभदायक होगा. निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो जमीन बेहतर विकल्प हो सकता है. दांपत्य संबंधों में सुधार आएगा. जीवनसाथी का सम्मान करें और अपने निर्णय में उन्हें शामिल करें.

मीन- आज के दिन बिगड़े संबंध सुधारने में सफलता मिलेगी. ऑफिस में मनचाहा काम मिलने से मन प्रसन्न होगा, तो वहीं दूसरी ओर बॉस के मार्गदर्शन से आपके प्रदर्शन में सुधार होगा. कलात्मक कार्यों में भी रुचि बढ़ाएं, समय बर्बाद करने से बचें. स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के हाथ निराशा लगने की आशंका है. खाद्य पदार्थ का काम करने वाले लाभ पाएंगे. युवा वर्ग टेक्नोलॉजी का प्रयोग कर महत्वपूर्ण काम में सफलता पा सकते हैं. घर में बीमार और बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर सजगता बरतें. समय मिलने पर परिवार के साथ गपशप और मौज मस्ती करें. कहीं घूमने की प्लानिंग भी कर सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top