NEWS

AAP ने लगाया Arvind Kejriwal ‘नजरबंद’ करने का आरोप, दिल्ली पुलिस ने दिया ये जवाब

नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों की ओर से आज बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh) के बीच आम आदमी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी का दावा है किसान आंदोलन का समर्थन करने की वजह से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को घर में नजरबंद कर दिया गया है. 

नई दिल्ली:नई दिल्ली: नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों की ओर से आज बुलाए गए भारत बंद (Bharat Bandh)का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है. वहीं आम आदमी पार्टी ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि गृह मंत्रालय के आदेश पर उसके नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को आज पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया है. दिल्ली पुलिस ने इस आरोप को खारिज कर दिया है. 

दिल्ली पुलिस केजरीवाल की नजरबंदी के आरोप को गलत बताया
दिल्ली पुलिस के स्पेशल कमिश्नर सतीश गोलचा ने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने काम में लगे हुए हैं. उनकी आवाजाही पर कोई रोक टोक नहीं है. उन्हें नजरबंद किए जाने के आरोप पूरी तरह गलत हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में हालात सामान्य हैं. यदि किसी ने कानून व्यवस्था को तोड़ने की कोशिश की जाएगी तो दिल्ली पुलिस एक्शन लेगी. 

पुलिस ने अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर बैरीकेड लगाए
इससे पहले आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने लगाया था कि कहा, ‘जब से केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) सिंधु बॉर्डर से किसानों से मिलकर लौटे हैं तब से उन्हें घर में नजरबंद कर दिया गया है. दिल्ली पुलिस ने केजरीवाल के घर के चारों तरफ बैरीकेड लगा दिया है. गृह मंत्रालय के आदेश के बाद उनको नजरबंद वाली स्थिति में रखा गया है. इसकी वजह से दिल्ली के सीएम की सभी बैठकें रद्द हो गई हैं.’

सीएम केजरीवाल की गतिविधियों को बंद करने का आरोप
सौरभ भारद्वाज ने कहा था, ‘मोदी सरकार किसान आंदोलन को समर्थन देने पर केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) सरकार से बदला ले रही है. इसीलिए सीएम अरविंद केजरीवाल को नजरबंद करने के साथ ही उनकी गतिविधियों पर प्रतिबंध भी लगा दिया गया है. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल अपने सभी मंत्रियों के साथ सोमवार को हरियाणा-दिल्ली सीमा पर स्थित सिंधु बॉर्डर पर जमे किसानों से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने वहां पहुंचकर सुविधाओं का जायजा लिया था और किसानों से कहा था कि उनकी सरकार किसानों की सेवादार है. 

किसानों का मुद्दा और उनकी मांग जायज- अरविंद केजरीवाल
किसानों से मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal) ने कहा था, ‘किसानों का मुद्दा और उनकी मांग जायज है. मैं और मेरी पार्टी उनके साथ खड़े हैं. किसानों का आंदोलन शुरू होने के वक्त दिल्ली पुलिस ने हमसे 9 स्टेडियम को जेल में बदलने की इजाजत मांगी थी. मेरे ऊपर दबाव बनाया था लेकिन मैंने अनुमति नहीं दी.’

गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने साधी चुप्पी
आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल  (Arvind Kejriwal)को नजरबंद करने के आरोपों पर गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस ने चुप्पी साध रखी है. दोनों की ओर से इस मुद्दे पर अभी कोई बयान सामने नहीं आया है. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को किसानों का समर्थन करने की सजा दी जा रही है. लेकिन वे केंद्र सरकार की इस सीनाजोरी के आगे नहीं झुकेंगे. 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top