Entertainment

Happy Birthday Dilip Kumar: दिलीप कुमार का 98वां जन्मदिन, बॉलीवुड सेलेब्स ने यूं किया विश

11 दिसंबर 1922 को पेशावर, पाकिस्तान में मोहम्मद यूसुफ खान के नाम से जन्मे दिलीप साहब के बर्थडे पर फिल्म जगत की तरफ से बधाईयों का तांता लग गया है।

Happy Birthday Dilip Kumar: दिलीप कुमार का 98वां जन्मदिन, बॉलीवुड सेलेब्स ने यूं किया विश

अपने जमाने के सुपरस्टार और ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार आज अपना 98वां बर्थडे मना रहे हैं। उनका असली नाम यूसुफ खान है। उन्होंने ‘अंदाज’,’बाबुल’, ‘दीदार’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘नया दौर’, ‘राम और श्याम’ और ‘गंगा जमुना’ जैसी एक से बढ़कर एक फिल्मों में शानदार अभिनय किया। 11 दिसंबर 1922 को पेशावर, पाकिस्तान में मोहम्मद यूसुफ खान के नाम से जन्मे दिलीप साहब के बर्थडे पर फिल्म जगत की तरफ से बधाईयों का तांता लग गया है।

दिलीप कुमार एक्टिंग के साथ-साथ सायरा बानो संग लव स्टोरी को लेकर भी चर्चा में रहे। 44 साल की उम्र में दिलीप कुमार की 22 साल की सायरा बानो से शादी हो गई थी। दोनों के बीच उम्र का लंबा फासला रहा, लेकिन हर अच्छे और बुरे वक्त में दोनों हमेशा एक-दूसरे के लिए साथ खड़े रहे। सायरा बानो और दिलीप का बेइंतहा किसी से छिपा नहीं है। इन दोनों का प्यार आज भी वैसा ही बरकरार है जैसा उन दिनों था।

माधुरी दीक्षित ने दिलीप कुमार संग ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है। उन्होंने लंबी उम्र और अच्छी सेहत की कामना की है। 

कमल हासन ने दिलीप कुमार संग पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा- “डियरेस्ट युसुफ खान साहेब/श्री दिलीप कुमार जी। सिनेमा में सबसे महान जीवित भारतीय कलाकारों में से एक को मेरा सलाम। जन्मदिन मुबारक हो सर और आज के कलाकारों का अनुसरण करने के लिए आधी सदी पहले बेंचमार्क सेट करने के लिए मैं अपना आभार व्यक्त करता हूं।”

रितेश देशमुख ने दिलीप कुमार संग कई फोटोज शेयर की हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा- “द किंग और मैं। हैप्पी बर्थडे डियर दिलीप कुमार साहब। भगवान आपको अच्छी सेहत और लंबी उम्र दें।”

दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने दिलीप कुमार संग थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा- ‘हैप्पी बर्थडे दिलीप साहेब। लव यू माई डार्लिंग ब्रदर।’

इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने दिलीप कुमार को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया- ‘अदाकारी के शहंशाह दिलीप कुमार को जन्मदिन मुबारक. यूसुफ़ साहब ऐक्टिंग  का ऐसा इन्स्टिट्युशन हैं जिनसे हर ऐक्टर ने सीखा है. वो ऐसे हरदिलअज़ीज़ इंसान हैं जिन्होने सिखाया सफलता को कैसे हैंडल किया जाता  है. शुभकामनाएँ.”

एक्ट्रेस उर्मिला मतोंडकर ने दिलीप कुमार को जन्मदिन की बधाई दी है। 

अजय देवगन ने दिलीप कुमार संग थ्रोबैक फोटो शेयर करते हुए लिखा- “हैप्पी बर्थडे युसुफ साहब। आप स्वयं एक संस्था हैं। और, आप वर्षों से हमेशा मेरे प्रेरणा स्रोत रहे हैं। सर आपका हमेशा सम्मान करते हैं।”

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top