Horoscope

राशिफल 12 दिसंबर: मिथुन, कर्क, मकर और कुंभ राशि पर रहेगी शनि देव की नजर, जानें सभी राशियों का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए विशेष है. शुक्र का गोचर वृश्चिक राशि में हो चुका है. आज चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहा है, जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज चंद्रमा तुला राशि में गोचर कर रहा है. आज शनि प्रदोष व्रत है. आज कुछ राशियों को लाभ प्राप्त हो सकता है वहीं कुछ राशियों के लिए आज हानि की स्थिति भी बनी हुई है. आज का भविष्यफल कुछ मामलों में सावधानी बरतने की सलाह दे रहा है.

मेष- आज के दिन सावधान रहते हुए अपने संबंधों को मजबूत करना है. क्योंकि ग्रहों का नकारात्मक प्रभाव रिश्तों की डोर को कमजोर कर सकता है. ऑफिस के कार्य मन मुताबिक न होने पर क्रोध और झुंझलाहट रहने वाली है. कारोबार के मामले में दिन सामान्य रहेगा, वहीं दूसरी ओर अनाज का व्यापार करने वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है. युवाओं को भी बेवजह के तनाव से दूर रहना चाहिए, मित्रों के साथ संबंध खराब होने की आशंका है. सेहत को लेकर लीवर के रोगी सजग रहें. संभव हो तो पूरे परिवार के साथ भजन-कीर्तन करना उत्तम रहेगा. धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

वृष- आज के दिन दिमाग और मन को हल्का रखें. ऑफिशियल कार्यों में तेजी रखनी चाहिए. मीडिया से जुड़े लोगों पर कार्य की अधिकता रहने वाली है जिसके लिए तैयार रहें. व्यापार से जुड़े लोगों कि साझेदारों से मन मुटाव होने की आशंका है जिससे व्यवसाय में समस्या भी आ सकती है. युवा वर्ग ध्यान रखें व्यर्थ की बहस आपके लिए ही नुक़सानदेह रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आंखों में एलर्जी की समस्या रह सकती है. ऑपरेशन आदि कि योजनाओं बना रहें हैं तो लापरवाही नहीं करनी चाहिए. यदि परिवार में मन मुटाव चल रहा है, तो सभी परिवार को एकत्रित कर उनसे वार्तालाप करनी चाहिए.

मिथुन- आज के दिन मित्र और सहयोगी आपसे कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे. ग्रहों की स्थितियाँ आपकी यात्रा में कठिनाई उत्पन्न करेंगी, इसलिए आज यात्रा करने से बचना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर कर्ज लेने से भी बचना होगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर सजगता बनाएं रखनी होगी. आपकी मधुर वाणी ग्राहकों को आकर्षित करने वाली होगी, जोकि व्यापार में लाभ दिलाएंगी. युवाओं को नौकरी में सफलता मिलती नजर आ रही है. हेल्थ में कमर और पीठ दर्द की समस्या को लेकर अलर्ट रहना चाहिए. यदि आज आप ऑफिशियल कार्य से फ्री हैं तो इधर-उधर जाने के बजाय परिवार को समय देना चाहिए.

कर्क- आज के दिन अपनों की सहमति और भावनाओं का ध्यान रखें. अनावश्यक धन खर्च हो सकते हैं, इसलिए सोच समझकर ही खर्च करें. ध्यान रहें एक साथ कई सारे कार्यों को हाथ में न लें, इससे कार्य भी पूर्ण नहीं होगें, और आप परेशान भी हो सकते हैं. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों का बोझ बढ़ेगा. व्यापारी वर्ग किसी के छलावे में न आते हुए व्यापार पर फोकस करें. हृदय रोगियों को अलर्ट रहने की सलाह दी जाती है. परिवार में मनमुटाव हो सकता है. घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे, सदस्यों के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. सिक्योरिटी व्यवस्था मजबूत रखें, कीमती वस्तुएँ खोने की आशंका है.

सिंह- आज के दिन क्रिएटिव और कलात्मक कार्य में रुचि लेंगे साथ ही किसी नये प्रोजेक्ट में शामिल होने का मौका मिल सकता है. ऑफिस में बोलते समय अपने शब्दों पर विशेष ध्यान रखें, जल्दबाजी या हड़बड़ाहट में अपशब्द निकल सकता है. वेब डिज़ाइनिंग और ट्रैवलिंग से जुड़े कारोबार में लाभ होगा, तो वहीं दूसरी ओर खुदरा व्यापारियों को कठोर मेहनत करनी चाहिए. सेहत को लेकर पेट में जलन की समस्या आपको परेशान कर सकती है, हाइजेनिक रहते हुए अधिक से अधिक पानी का सेवन करें. परिवार के साथ घूमने-फिरने की प्लानिंग बन सकती है. घरेलू सामान में वृद्धि की पूर्ण संभावना है.

कन्या- आज के दिन दिमाग में कई प्रकार के प्रश्नों का सामना करना पड़ सकता है. न चाहते हुए भी कार्य के सिलसिले में कहीं जाना पड़ेगा. आर्थिक परेशानियों के चलते भविष्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे मन की प्रसन्नता को बनाएं रखना होगा. व्यापार में नये प्रयोग न करें, बल्कि पुराने चल रहे पैतरे को ही अपनाना होगा. युवाओं को वाद-विवाद से दूर रहना होगा अन्यथा खुशियों को सेंध लग सकती हैं. हेल्थ में ठंड से बच कर रहें, मौसम में बदलाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ बैठ कर पुरानी यादें ताजा होंगी.

तुला- आज के दिन क्षमतानुसार किसी ज़रूरतमंद बच्चों की मदद करनी चाहिए. ऑफिशियल स्थितियां सामान्य रहने वाली है बस अपने पिछले कार्यों को पूरा करने में ध्यान देना होगा. बड़े व्यापारियों के लिए यह दिन आय के नये स्रोत विकसित करने वाला है. उत्साह और ऊर्जा बनाए रखना होगा. युवाओं को आत्मविश्वास के साथ काम करना चाहिए, निस्संदेह अच्छा परिणाम मिलेगा. स्वास्थ्य की बात करें तो नकारात्मक ग्रह आपको नशे की ओर प्रभावित करेंगे तो दूसरी ओर सेहत में तेजी से गिरावट भी शुरू हो जाएगी. जीवनसाथी का स्वास्थ्य यदि खराब है तो इधर-उधर समय व्यतीत करने के बजाए उनके सेहत का ध्यान रखें.

वृश्चिक- आज के दिन आपका क्रोध व अहंकार आने वाले पलों को खराब कर सकता है. ग्रहों की स्थितियों को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है कि अपने सभी सदस्यों का सम्मान करते हुए उनसे तालमेल बनाकर चलना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोग गैर जिम्मेदारी से बचकर रहें. आपको क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए शांति को अधिक महत्व देना चाहिए. बिजनेस में पिता व बड़े क्लाइंटो का सानिध्य प्राप्त होगा जिससे कार्य बनेंगे. युवाओं को आय के नये स्रोत मिलेगें. सेहत में पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी. मित्रों के साथ अच्छा समय बितायेंगे. घरेलू कार्य के चलते आपको भागा दौड़ी करनी पड़ सकती है.

धनु- आज के दिन टूटे संबंधों को पुनः स्थापित करना होगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को ऑफिस के नियमों का पालन करना चाहिए, यदि आप अक्सर ऑफिस लेट पहुंचते हैं, तो आज समय से पहुंचे. बिजनेस से जुड़े लोग मुनाफा न पाने पर मन में असन्तोष उत्पन्न न करें, बल्कि ग्राहकों की जरूरतों से संबंधित चीजों को बेचने पर जोर दें. स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहते हुए, दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करना स्वास्थ्य के लिए लाभदायक रहेगा, तो वहीं वाहन दुर्घटना के प्रति भी अलर्ट रहना होगा. घर से संबंधित मामलों में धैर्य पूर्वक निर्णय लेने पर दूरगामी लाभ मिलेगा. सन्तान की उन्नति से प्रसन्न रहेंगे.

मकर- आज के दिन आलस्य आप पर काफी हावी होता दिखाई देगा. जहां एक और ऑफिशियल कार्य सिर पर बोझ बन कर रखा है तो वहीं दूसरी ओर घर की भी जिम्मेदारियां आपको मिल सकती है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर खुद को सजग रखते हुए कार्यों की सूची तैयार कर लेनी चाहिए. व्यापारी वर्ग लीगली मामलों में सचेत रहें, कानूनी तौर पर अपने को मजबूत रखें. वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा, व्यापारिक रिश्तों में प्रगाढ़ता आयेगी. सेहत में गरीष्ठ और बाहर का भोजन अवॉइड करना चाहिए. साफ-सफाई का ध्यान रखते हुए महामारी के प्रति सचेत रहें. मित्रों का सहयोग मिलेगा. कुल में कहीं से शुभ सूचना प्राप्त होगी .

कुम्भ- आज के दिन मेहनत और समर्पण से काम करेंगे. मन का भार किसी अपने से साझा कर लेना चाहिए. काम में मैनेजमेंट प्रत्यक्ष रूप से दिखने वाला है. व्यावसायिक समस्याओं का समाधान होगा, कपड़ों के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगने की संभावना है. जो लोग ऑनलाइन बिजनेस करते हैं उनको भी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा. उच्चाशिक्षा प्राप्ति के लिए समय उपयुक्त हैं. सेहत को लेकर आज भारी सामान उठाने से बचना चाहिए क्योंकि ग्रहों कि स्थितियां मांसपेशियों में खिंचावट करा सकती है. सोशल नेटवर्क के माध्यम से बने नये सम्पर्कों से लाभ हो सकता है. पारिवारिक जीवन में खुशहाली रहेगी.

मीन- आज के दिन ग्रहों का कंबीनेशन आपके लिए अच्छा बना हुआ है, जिससे जहां एक ओर कार्य पूरे होंगे तो वहीं दूसरी ओर लाभ मिलने की भी संभावनाएं दिखाई दे रही है. जिन कार्यों को करने में काफी समय लगता था उसे सरलता से आप कर पाएंगे, लेकिन एक बात का विशेष ध्यान है कि दूसरों से बहसबाजी न हो. व्यापार कि बात करें तो किसी भी बड़े परिवर्तन अथवा नवीन व्यापार के स्टार्ट करने के लिए सोच-समझकर ही आगे बढ़े. हेल्थ में बाहर का भोजन व बासी भोजन से परहेज करें, डीहाइड्रेशन जैसी समस्या परेशान कर सकती है. घर के छोटो के साथ समय व्यतीत करना चाहिए.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top