Horoscope

राशिफल 13 दिसंबर: वृष, सिंह, तुला और मीन राशि वालों हो सकता है नुकसान, जानें सभी राशियों का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल वृष, सिंह, तुला और मीन राशि वालों के साथ अन्य 12 राशियों के लिए भी महत्वपूर्ण है. सेहत, आर्थिक, जॉब और बिजनेस के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि है. आज मासिक शिवरात्रि का पर्व भी है. चंद्रमा आज वृश्चिक राशि में गोचर कर रहे हैं. इस दिन अनुराधा नक्षत्र बना हुआ है. मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या समेत सभी राशियों के लिए आज दिन विशेष है.

मेष- आज के दिन ग्रहों की स्थितियों को समझते हुए हाथ में आए काम में लापरवाही न करें. कमाई के और नये साधन खोजने चाहिए. नौकरीपेशा से जुड़े लोग आर्थिक मामलों में सतर्कता बनाए रखें, नहीं तो पछताना पड़ सकता है. बिजनेस के मामले को लेकर दिन थोड़ा कठिन रहने वाला है. उच्च शिक्षा के विद्यार्थियों को पढ़ाई पर पूरा फोकस करना चाहिए. मन विचलन की स्थिति ध्यान भटका सकती है. हैवी डाइट अवाइड करें, संभव हो सके तो रात्रि के भोजन से बचें. युवाओं को नए अवसरों की खोज के लिए शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. परिवार वालों के साथ निरन्तर बात-चीत बनाएं रखें.

वृष- आज के दिन आपको दिल और दिमाग दोनों ही शांत रखकर खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखना है. बेवजह का तनाव लेने से बचें. ऑफिस में आपको उन कामों को अधिक वरीयता देनी चाहिए. व्यापारी वर्ग से जुड़े लोगों को कर्मचारियों के साथ अच्छा व्यवहार रखना होगा अन्यथा आपकी तीखी बातों से वह क्रोधित होकर गलती कर सकते हैं, जिससे आपके कार्य पर काफी असर पड़ सकता है. हेल्थ की छोटी-सी भी समस्या आपको बड़ी लग सकती है, जिससे बेवजह का तनाव हो सकता हैं. जीवनसाथी और पार्टनर पर भरोसा करना होगा, उनके प्रति दिमाग में किसी भी प्रकार की शंका को जन्म न लेने दें.

मिथुन- आज का दिन सफलता से पहले कड़ा परिश्रम मांग रहा है. आलस्य से खुद को दूर रखते हुए लक्ष्य हासिल करने के लिए डट जाएं. ग्रहों की दशा आपको थोड़ा बेपरवाह या सुस्त बना सकती है, ऐसे इससे फोकस बढ़ाते हुए होने वाले नुकसान से बचें और सतर्कता के साथ निर्णय लें. आईटी प्रोफेशनल्स को कामयाबी या पदोन्नति के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है. विद्यार्थियों को सफलता की होड़ में आने के लिए अतिरिक्त फोकस और परिश्रम करना होगा. प्लॉट या जमीन खरीदने का विचार है तो प्लान कर सकते है, शुभ और लाभकारी होगा. परिवार और समाज के बीच अपने व्यवहार कुशलता से सम्मान मिलेगा.

कर्क- आज संयम और खुद पर विश्वास बनाए रखने की जरूरत होगी. व्यर्थ या कम महत्व के मुद्दे पर अनावश्यक नाराजगी या बहस काम बिगाड़ सकता है. अपने वास्तविक स्वभाव की खूबी से परिस्थितियों को अपने अनुकूल बनाएं. सही और गलत का फर्क करते हुए चीजों को संयमित ढंग से सामने रखने की जरूरत होगी. नौकरी में जो लोग सेल्स से जुड़े हैं उनके आज टारगेट पूरे होंगे. व्यापारियों को ग्राहकों की जरूरत और सुविधाओं का ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से मेडिटेशन और योग से शरीर के साथ दिमाग को भी स्वस्थ बनाएं. ससुराल पक्ष से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

सिंह- आज के दिन विनम्रता से बातचीत करें. जल्दबाजी या तैश में आकर कोई भी निर्णय न करें. कोई बीमा पॉलिसी कराना चाहते हैं, शर्त और नियमों को पहले अच्छे से समझ लें. ऑफिस में नियमों का पूरी तरह पालन करें, अन्यथा बॉस का गुस्सा या दंड भी भुगतना पड़ सकता है. साझेदारी में व्यापार कर रहे लोगों के लिए दिन लाभदायक रहने वाला है. थोक का व्यापार करने वालों की कमाई भी बढ़ेगी. स्वास्थ्य में खानपान को लेकर सतर्क रहें. कोशिश हो कि बाहर का खाना न खाएं. जीवनसाथी और बुजुर्गों की सेहत के प्रति सतर्कता रखें. घर में दोस्त या रिश्तेदारों के आने की संभावनाएं हैं.

कन्या- अपनी मानसिक योग्यता का आज भरपूर प्रयोग करने की जरूरत है. इसके लिए बगैर ध्यान भटकाए बिना खुद को किसी बड़े प्रोजेक्ट या काम में सम्मिलित करें. नौकरी कर रहे लोगों के लिए प्रमोशन और सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को विभागीय सम्मान का योग है. कारोबार से जुड़ी महिलाओं को भी बेहतर लाभ पाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने पड़ सकते हैं. बड़े निवेश के साथ स्वरोजगार बेहतर माध्यम हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए आज गणित विषय पर अधिक ध्यान देना चाहिए. दांत में दर्द हो सकता है, साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. परिजनों के साथ यात्रा का योग है, लेकिन हादसों के प्रति सतर्कता बरतें.

तुला- तनाव और भागदौड़ भरा जीवन सेहत को धीरे-धीरे नुकसान पहुंचा रहा है. अपनी दिनचर्या व्यवस्थित और खान-पान संतुलित रखने का प्रयास करें. भोजन-नींद को अनियमित होने से बचाएं. कार्यस्थल पर सौंपे गए काम समय पर पूरा करने की आदत डालें. कारोबार में मनचाही सफलता के आसार हैं. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा होगा. शरीर में कहीं चोट का इंफेक्शन है तो सूजन या दर्द परेशानी बढ़ा सकता है, इसलिए सचेत रहें. घर में बच्चों के साथ खुद भी बच्चों की तरह ही समय बिताएं. संपत्ति में बढ़ोतरी का योग बन रहा है. घर में बड़ों का स्नेह और मार्गदर्शन मिलेगा.

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत प्रसन्नता और आत्मविश्वास के भाव से करें. कोई आर्थिक नुकसान हो रहा है तो उसके समाधान के रास्ते बनेंगे. अपने रिश्तों को लेकर आत्ममंथन करने का समय है. किसी की नाराजगी है तो खुद आगे बढ़कर उन्हें मनाने का प्रयास करें. नौकरी कर रहे लोगों को ऑफिस में अधिक परिश्रम कर खुद को सर्वोत्तम साबित करना होगा. सहकर्मियों के साथ अच्छा व्यवहार प्रगति का मार्ग खोलेगा. दवा व्यापारी सभी दस्तावेज और लेन-देन में पारदर्शिता बनाए रखें. सर्जरी करा चुके लोगों को सावधानी बरती है. घर का कोई काम लंबे समय से अटका है तो जल्द पूरा करने की कोशिश करें. परिवार से पूरा सहयोग मिलेगा.

धनु- आज मन में नकारात्मक विचार प्रभावी रहेंगे. मन अगर प्रसन्न महसूस न कर रहा हो तो प्रेरित करते वाले जीवन के क्षणों को याद कर खुद को आत्मविश्वास से भरने का प्रयास सार्थक रहेगा. ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ बहस या नोकझोंक बिल्कुल न करें. उनके निर्देशों का पालन करते हुए बॉस से व्यवहार मृदुल रखना बेहतर रहेगा. माइग्रेन के रोगियों को सतर्कता बरतनी होगी. अचानक सिर दर्द उठने की आशंका है. ससुराल पक्ष की ओर से पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण हो सकता है. दांपत्य जीवन में खटास बढ़ सकती है. आपसी तालमेल बढ़ाकर स्थितियां बिगड़ने से बचाएं. पैतृक संपत्ति का लाभ होने की दशा बन रही है.

मकर- आज काम के प्रति खुद को समर्पित रखने का प्रयास दूसरों की निगाह में आपका सम्मान बढ़ाएगी. दूसरों के विचार और सलाह को सुनने की आदत बनाएं. मगर निर्णय आपका अपना होना चाहिए, किसी बाहरी दखल से उसे प्रभावित न होने दें. किसी कारणवश नौकरी छोड़नी पड़ रही है तो पुराने संबंधों में मनमुटाव न आने दें. नया कारोबार करने जा रहे लोगों को बेहतर ऑफर मिलने की उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से ऐसे लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, जो लंबी सीटिंग जॉब करते हैं. रीढ़ की हड्डियों से संबंधित परेशानी हो सकती है. परिवार के लोगों के साथ बिताए गए पल यादगार होंगे.

कुम्भ- आज के दिन परिश्रम के बावजूद मनचाहा परिणाम न मिले तो निराश न हों. कलात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है. प्रतिभा भविष्य में बहुत उपयोगी रहेगी, ऐसे में अपने काम पर फोकस करें और लोभ से बचें. कारोबार में कुछ मुश्किलें सामने खड़ी हो सकती हैं. संभव है कि सामने दिखता हुआ लाभ हाथ से छिटक जाए. सेहत के लिहाज से खान-पान संतुलित रखें. सीने-पेट में जलन महसूस होने के साथ बदहजमी परेशान कर सकती है. घर में किसी तरह का निर्माण कराना चाहते हैं तो पहले परिवार से सलाह लेना जरूरी है. एक तरफा फैसला लेने से परिजन मुंह मोड़ सकते हैं.

मीन- आज खुद पर भरोसा रखते हुए अपने सभी कामों को पूरा कर सकेंगे. दूसरों से तुलना करने से बचें. सरकारी कामकाज में भी सफलता का दिन है. कार्यस्थल पर वरिष्ठ और शुभचिंतकों की सलाह महत्वपूर्ण रहेगी, अनदेखी न करें. आपका किसी नए प्रोजेक्ट को लेकर महत्वपूर्ण सुझाव लोगों को पसंद आएगा. सरकारी नौकरी लापरवाही ठीक नहीं होगी. कारोबारी दक्षता के बल पर लाभ कमा सकेंगे. ग्राहकों से अच्छा व्यवहार करें, लाभ का लालच मन में न लाएं. सड़क दुर्घटना के प्रति सावधान रहने की जरूरत है. सेहत को लेकर अगर आपका शुगर हाई रहता है तो मौसम के मुताबिक मॉर्निंग वॉक करें. परिवार के साथ समय बिताएं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top