Horoscope

राशिफल 14 दिसंबर: मिथुन कर्क, सिंह, तुला और धनु राशि वाले इन मामलों में बरतें सावधानी, जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के महत्वपूर्ण है. आज वृश्चिक राशि में सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. आज सोमवती अमावस्या भी है. आज ग्रहों की चाल मेष, वृष, मिथुन समेत सभी राशियों को प्रभावित करने जा रही है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है. आज कृष्ण पक्ष समाप्त हो रहा है. आज चंद्रमा वृश्चिक राशि में गोचर कर रहा है. आज मिथुन लग्न, वृश्चिक राशि और ज्येष्ठा नक्षत्र में सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. आइए जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन पुराने निवेश में अच्छा मुनाफा मिलेगा. नौकरी में परिस्थितियां अनुकूल दिख रही हैं. प्रयासों को गति देनी की जरूरत है. नए अवसर खोज रहे लोगों को संपर्क भी बढ़ाना होगा. किताब और दवा आदि का कारोबार करने वालों के लिए लाभ की स्थिति बन रही है. रचनात्मक कार्यक्षेत्र से जुड़े लोगों और विद्यार्थियों का रुझान बढ़ेगा. स्वास्थ्य में शारीरिक पीड़ा और मांसपेशीय दिक्कतें घेर सकती हैं. फिजियोथेरेपिस्ट या आयुर्वेदिक उपायों का प्रयोग सार्थक रहेगा. पेट के रोगी भी थोड़ा खानपान को लेकर सतर्क रहें. पारिवारिक तनाव थोड़ा परेशान कर सकता है, लेकिन तालमेल बढ़ाकर इससे निजात पा लेंगे. संतान अच्छा समाचार सुना सकती है.

वृष- आज कामकाज की भागदौड़ बनी रहेगी. कामकाज के सिलसिले में किसी दूसरे शहर में हैं तो सामान की सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहें. किसी नज़दीकी व्यक्ति के साथ दिल की बात साझा कर सकते हैं. बॉस आपकी सराहना करेंगे. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को समन्वय बनाकर काम करने की जरूरत है. सहमति नहीं बनने पर भी ध्यान रखें कि इसका असर कारोबारी रिश्तों पर न पड़ने पाएं. विद्यार्थियों को शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष सफलता मिल सकती है. युवा सतर्कता से जीवनशैली में अचानक कोई बदलाव लाएं. स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेगा. सम्पत्ति को लेकर विवाद अथवा सम्पत्ति विभाजन होने की आशंका है.

मिथुन- आज सफलता पाने के लिए प्रयासों को और तेज करने की जरूरत होगी. कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे का रहेगा. कारोबार बढ़ाने के लिए टीम वर्क के साथ काम करें और बैठकें कर प्लानिंग बनाएं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए सफलता पाने का दिन है. सेहत के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में आग लगने की आशंका है, जरूरी उपाय और एहतियात बरतें. किचन में कामकाज को लेकर सतर्क रहें. दादा-दादी नाना या नानी का ध्यान रखें, उनकी जरूरतों की अनदेखी न करें.

कर्क- आज खुद को चिंता मुक्त रखने का दिन है. पूरी ऊर्जा के साथ दिन की शुरुआत करें. सेल्स से जुड़े लोगों को आज लाभ होने की पूरी संभावना है. कारोबारी वर्ग को अपनी योजनाओं को विस्तार देने की जरूरत है. बड़े निवेश से पहले पुख्ता प्लानिंग जरूर करें. कामकाजी महिलाओं को काम के साथ खुद की सेहत पर ध्यान दें. युवाओं के लिए विदेश से नौकरी या पढ़ाई के आसार बनेंगे. लीवर संबंधी परेशानियों से जूझ रहे लोगों को दवाइयों में कोई लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए. खान-पान संतुलित और सुपाच्य रखना होगा. घर में छोटे बच्चों की सेहत पर नजर रखें. जीवनसाथी से प्रेम और स्नेह बढ़ेगा.

सिंह- आज के दिन आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करने की जरूरत है. खुद को आलस्य से दूर रखें. कार्यस्थल पर बॉस आपकी जिम्मेदारियां बढ़ा रहे हैं तो चिंतित न हों. भविष्य में यह प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगा. फाइनेंस संबंधी कारोबार करने वाले लोगों को मुनाफा होने की उम्मीद है. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए भी दिन शुभ रहेगा. युवा अपनी संगति और आदतों के प्रति बेपरवाही न दिखाएं. स्वास्थ्य को लेकर आंतों से संबंधित कोई समस्या है तो अधिक मिर्च-मसाला या गरिष्ठ भोजन से बचकर रहें. घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. पुरानी यादें ताजा होंगी जिससे आप कुछ भावुक हो सकते हैं.

कन्या- आज दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी. सभी रुके हुए कामों को प्रगति मिलेगी. बेहतर शिक्षा के लिए कार्ययोजना बनाने का सही समय है. वेब शिक्षा के लिए भी समय उपयुक्त है. ऑफिस में कार्य की सराहना होगी, इससे नई ऊर्जा मिलेगी. कारोबार में अगर कोई विवाद चल रहा है तो संभव है कि दूसरा पक्ष समझौते का प्रस्ताव दे. थोड़ा धैर्य के साथ पूरा समय लेकर सोचने के बाद निर्णय करें. बीमारियों के चलते कुछ कड़े परहेज करने पड़ सकते हैं, इसमें लापरवाही मुश्किल खड़ी कर सकती है. परिवार में सभी को सहयोग करें. जीवनसाथी की सलाह अहम रहेगी, उपेक्षा से लाभ की गुंजाइश छूट सकती है.

तुला- आज का दिन आपके और आपके परिवार के लिए सुखद है. परिजनों को समय दें. स्नेह और सम्मान में बढ़ोतरी होगी. मीडिया से जुड़े लोगों का दिन सफलता से भरपूर रहेगा. कारोबार को लेकर काम बढ़ेगा, लेकिन व्यस्तता के असर से थकान रहेगी. विद्यार्थियों को टाइम टेबल के मुताबिक कमजोर विषयों को नंबर के आधार पर पढ़ने की जरूरत है. खेलकूद में करियर बनाने का प्रयास कर रहे युवाओं को ट्रेनिंग में समय बढ़ाने की जरूरत है. जो व्यक्ति अधिक नशे का सेवन करते हैं, वह सावधान हो जाएं. अविवाहित लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है. अपनों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें.

वृश्चिक- आज के दिन सभी का सम्मान करें. नौकरी खोज रहे हैं तो थोड़ा प्रयास और बढ़ाएं. कहीं आवेदन कर रखा है तो शुभ समाचार मिलेगा. नया कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो प्लानिंग बहुत ढंग से करें और कारोबार से जुड़े कानूनी दस्तावेज पूरी तरह सुरक्षित रखें. कीटनाशक दवा और कृषि से जुड़ा कारोबार लाभ देगा. युवा वर्ग मांगने पर मित्रों की मदद जरूर करें. स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा आराम करें, यदि आप पहले से किसी बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं, वह संक्रमण को देखते हुए साफ-सफाई पर ध्यान दें. घर में अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा, आशंका है कि शाम तक कोई शोक समाचार मिले.

धनु- कामकाज को लेकर दूसरों से ज्यादा खुद पर भरोसा करें. विश्वसनीय लोगों से निराशा हाथ लग सकती है. लोगों का बर्ताव आपको परेशान करेंगे. आज ग्रहों की स्थितियां समझते हुए बहुत सोच समझकर फैसले करने होंगे. नौकरी से जुड़ा कोई भी काम हाथ आ रहा है तो उसे छूटने न दें. कारोबारी वर्ग को पुराने निवेशकों के चलते लाभ मिलेगा. ग्राहकों के बेहतर लेन-देन से फायदा होगा. साहित्य की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों को काम के अच्छे मौके मिलेंगे. मौसम से हो रहे बदलाव का असर वायरल के रूप में दिखेगा. सदस्यों को आकस्मिक धन लाभ हो सकता है. भविष्य की कार्ययोजनाओं की प्लानिंग का सही समय है.

मकर- आज मानसिक मजबूती काम में कर्मठ और कार्यस्थल पर सर्वश्रेष्ठ बनाएगी. भाग्य और कर्म पूरा जोर लगा रहें हैं. मगर ध्यान रखें कि कोई बड़ी लापरवाही न हो, अन्यथा बॉस के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. प्राइवेट काम करने वालों को तनाव से दूर रहने की जरूरत है. किसी भी तरह के गैरकानूनी कामकाज में खुद को शामिल नहीं होने देना है. युवा और विद्यार्थी रुचि का काम करते हुए आत्म आकलन करें. महिलाओं को कमर दर्द की समस्या हो सकती है. मौसम में बदलाव के चलते फेफड़ों से संबंधित लोग भी परेशान रहेंगे. घर में मेहमानों का आना-जाना बढ़ेगा, स्वागत-सत्कार के लिए खुले मन से तैयार रहें.

कुम्भ- काम में कम गलतियां होंगी तो आपके सभी बिगड़े काम बन सकेंगे, मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूती दिखाएं. आज जरूरी काम के लिए अचानक धन की जरूरत पड़ सकती है. अगर कर्ज नहीं मिलता है तो परेशान न हो. व्यावसायिक काम और नौकरी में जिम्मेदारियां गर्मजोशी से निपटाएं. कारोबारी वर्ग साझेदारी में नया काम शुरू कर सकते हैं. शोध आदि कर रहे लोगों को नाकामी से हार नहीं माननी चाहिए. स्वास्थ्य के लिहाज से नियमित योग और समय के अनुसार मॉर्निंग वॉक करें. घर पर हैं तो बच्चे और बड़े बूढ़ों के साथ समय बिताएं, उनकी बातों को गंभीरता से सुनें. बड़े भाई का सहयोग मिलेगा.

मीन- आज के दिननकारात्मकता से दूर रहकर अपनी सकरात्मक ऊर्जा को संचित करें. कार्यालय में विरोधियों के षडयंत्र से सतर्क रहना होगा. व्यापारियों को उधार लिए उत्पाद का भुगतान करते वक्त लेन-देन साफ रखने की जरूरत है. घर के लिए इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाह रहे हैं तो लाभ का योग है. युवा भविष्य के करियर विकल्पों को देखते हुए खुद को अपडेट रखें. खेल से जुड़े लोग प्रदर्शन बेहतर बनाने के लिए परिश्रम बढ़ाएं, आने वाली प्रतियोगिताओं में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य को लेकर खुद की देखभाल अच्छे से करें. अगर किसी दवा से रिएक्शन या एलर्जी होती है तो बगैर चिकित्सक की सलाह दवाएं बिल्कुल न लें. पड़ोसियों और सहकर्मियों से संबंध अच्छे रखें. घर में तालमेल बना रहेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top