Horoscope

राशिफल 18 दिसंबर: इन 5 राशियों पर आ सकता है संकट, न करें ये काम, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या समेत सभी राशियों पर आज ग्रहों की चाल का असर पड़ने जा रहा है. धन, सेहत, करियर, बिजनेस और लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है. चंद्रमा इस दिन मकर राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य का प्रवेश धनु राशि में हो चुका है. आज गुरु और शनि मकर राशि में ही गोचर कर रहे हैं. आज कुछ राशियों के लिए लाभ का दिन है.

मेष – आज कुछ बड़ी जिम्मेदारियों के लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. आलस्य से पूरी तरह दूरी रखने की जरूरत है, बनते काम बिगड़ सकते हैं. ऑफिस में विवाद की स्थिति बन सकती है, आवेश में आकर कोई फैसला लेना नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं को सफलता के लिए कड़ा परिश्रम दिखाना होगा. व्यापार में होटल या रेस्टोरेंट से जुड़े लोगों को सही फैसले लेने होंगे, वरना बड़े नुकसान में पड़ सकते हैं. नृत्य-गायन या सांस्कृतिक कार्यों से जुड़े लोगों को करियर के बेहतर मौके मिलेंगे. सेहत में सर्वाइकल मरीज स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. परिवार में घनिष्ठों की सेहत बिगड़ने की सूचना मिल सकती है.

वृष- आज लोग सगा बनकर झूठ बोलते हुए अपना उल्लू सीधा कर सकते हैं. नौकरी छोड़ने का विचार मन में आ रहा है तो फिलहाल परहेज रखें, भविष्य में स्थितियां ठीक होंगी, तब प्लानिंग कर सकते हैं साथ ही सहकर्मियों से अच्छे तालमेल के साथ नेटवर्क बढ़ाएं. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो कार्य योजना तैयार करें, लेकिन फैसला थोड़ा रुक कर लें. बिना सोचे समझे कहीं भी निवेश धन डुबा सकता है. स्वास्थ्य को लेकर आज अगर सीने में दर्द या भारीपन महसूस होता है तो गंभीरता से लें. आज छुट्टी पर हैं तो परिवार के साथ मिलकर दान धर्म पूजा पाठ कर सकते हैं.

मिथुन- आज ग्रहों की स्थिति सफलता दिलाने वाली है. ऐसे में जरूरी है कि पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास बटोर कर काम करें, सफलता मिलती दिख रही है. सभी से सहयोग मिलेगा और नई नौकरी के लिए कोशिश कर रहे हैं तो प्रयास के लिए अच्छा समय है. इलेक्ट्रॉनिक या बिजली उपकरणों का काम कर रहे हैं तो घाटे की आशंका लग रही है. युवा और विद्यार्थी आत्ममंथन करते रहें. स्वास्थ्य को लेकर सतर्कता बरतें. किसी भी तरह के नशे से बचना होगा. घर-परिवार में बड़ों का मार्गदर्शन और आशीर्वाद मिलेगा. परिवार में अगर कोई शुगर या ब्लड प्रेशर से जूझ रहा है तो अचानक तबीयत खराब हो सकती है.

कर्क- आज के दिन आर्थिक समस्या घेरती हुई नजर आ रही हैं, लेकिन आपकी पॉजिटिविटी आपको कामयाबी की ओर ले जाएगी. व्यस्तता का दबाव बढ़ेगा, जिसका असर स्वास्थ्य पर दिख सकता है. काम आसान बनाने के लिए बेहतर ढंग से प्लानिंग करते चलें. सोच-समझकर ही बड़े निर्णय लें. कार्यस्थल चाहे वो नौकरी हो या कारोबार की दिक्कत घर में साझा करने से बचें. सहकर्मियों के साथ प्यार से पेश आएं। हादसे की आशंका है, गिरकर चोटिल हो सकते हैं. युवाओं को सोशल नेटवर्किंग को बढ़ाने की जरूरत होगी. घर पर पुराने परिचित के अचानक आने से खुशियां दोगुनी हो सकती हैं, आर्थिक परेशानी भी जल्द दूर होगी.

सिंह- आज के दिन अपनी वाकपटुता से लोगों को अपने पक्ष में रखने में कामयाब रहेंगे. आज मन में कई तरह के विचार उमड़-घुमड़ कर असमंजस पैदा कर सकते हैं. मार्केटिंग-विज्ञापन से जुड़े लोगों की उन्नति होने की संभावनाएं दिख रही हैं. व्यापार और करियर को लेकर किसी पुराने मित्र से लाभ मिल सकता है. बीते दिनों की समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है. फंड, साझेदारी, बड़े निवेश के लिए दिन उपयुक्त होगा. योजनाएं पूरी करने के लिए समय निकालें. युवााओं को बड़ों के मार्गदर्शन के हिसाब से काम करना चाहिए. रक्त विकार से जूझ रहे लोगों को सावधानी बरतें. अविवाहितों की विवाह की चर्चाएं जोर पकड़ सकती है.

कन्या – आज के दिन कुछ चौंकाने वाली घटनाएं हो सकती हैं. दूसरों से बिगड़े संबंध और काम बनेंगे. कर्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहरना होगा. ऑफिस में भी लोग आप से संतुष्ट रहेंगे. पार्टनरशिप का काम फायदा देगा और कोई नई डील भी हाथ लग सकती है. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में पुराने रोगों से राहत के आसार हैं, लेकिन बीपी के मरीज हैं तो थोड़ा सावधान रहें. भारी सामान न उठाएं, कमर और पीठ में तकलीफ बढ़ सकती है. पुराने मित्र या रिश्तेदारों से मिलने का मौका मिलेगा. पिता या बड़े भाई को दिया कोई आश्वासन पूरा करने का समय आ चुका है.

तुला- आज के दिन बेवजह का तनाव कार्य से भटका सकता है. पहले से सोचे गए कामों को पूरा करने में कड़ी चुनौतियां सामने आ सकती हैं. नौकरी से जुड़े लोगों का कार्य उनके हिसाब से नहीं चल रहा है तो धैर्य रखते हुए आने वाले समय पर छोड़ देना बेहतर होगा. व्यापार में जिन लोगों का सरकार से संबंधित कोई कार्य नहीं बन पा रहा था वह आज सफल होगा. विद्यार्थी विज्ञान और नंबर दिलाने वाले विषयों के रिवीजन पर फोकस बढ़ाएं. सेहत में सिरदर्द की समस्या परेशानी का कारण बन सकती है. परिवार वालों के साथ लम्बी दूसरी की यात्रा सोच-समझ कर प्लानिंग करनी चाहिए.

वृश्चिक- आज तनावमुक्त रहने और मनचाहा काम करने की दिन है. कई दिनों से काम के बोझ के चलते थकान महसूस हो रही है तो आराम करना ऊर्जावान बनाएगा. आज ऑफिस की स्थितियां भी आपके अनुकूल रहेंगी. कारोबारी वर्ग के लिए समझदारी और पुराना अनुभव काम में फायदेमंद होगा. किसी को दिया उधार वापस मिल सकता है. काम बनते नजर आएंगे. विद्यार्थी वर्ग को आज अति आत्मविश्वास से बचना होगा. करियर पर फोकस करें. स्वास्थ्य ठीक महसूस नहीं हो रहा है तो विश्राम करें. दांत दर्द को लेकर सचेत रहें. खान-पान संतुलित रखें. घर में मेहमानों के आने की संभावना है. ससुराल पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा.

धनु- आज आधे दिन तक स्थितियां चुनौतीपूर्ण रह सकती हैं. संबंधों में तालमेल बढ़ाने का प्रयास करते रहें. काम में व्यस्तता भी बढ़ सकती है, इसके लिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार करके रखें. ऑफिस में आप कड़ी मेहनत-धैर्य के बूते सफलता और सम्मान पाएंगे. टेक्सटाइल से जुड़े कारोबारियों को लाभ की पूरी संभावना है. युवा और विद्यार्थीअगर करियर या उच्च शिक्षा के लिए बाहर जाना चाहते हैं तो इस बार प्रयास सफल होंगे. स्वास्थ्य को लेकर दिनचर्या में थोड़ा बदलाव की जरूरत है. विवाह के योग्य लोगों के रिश्ते की बात बढ़ सकती है. बड़े फैसले लेने से पहले परिवार में विमर्श करना फायदेमंद होगा.

मकर- आज ग्रहों की स्थितियां बता रही हैं कि अधिक से अधिक लोगों से संपर्क बनाना आपके लिए फायदेमंद होगा, न केवल आजीविका बल्कि सामाजिक तौर पर भी आप को इसका लाभ मिलेगा. कारोबारी वर्ग ध्यान रखें कि अधिक से अधिक लिंक डेवलप करने से व्यापार दिन दूना रात चौगुना बढ़ेगा. साथ में अपने हाथों की सुरक्षा करें, अगर मशीन से कोई काम कर रहे हैं तो बेहद सजग रहकर निपटाएं, चोट लग सकती है. विद्यार्थियों और युवाओं के लिए दिन सफलताभरा रहेगा. इलेक्ट्रॉनिक सामान में कंप्यूटर, टीवी, लैपटॉप और मोबाइल आदि की सुरक्षा करें. घर के कीमती सामानों पर भी पैनी निगाह रखने की जरूरत है.

कुम्भ- आज भाग्य में बढ़ोतरी होगी और यह आपके लिए प्रगति का मार्ग प्रशस्त करेगी. मन आलस्य और विलासिता की ओर खींच सकता है. नौकरी में आज आप का प्रदर्शन अच्छा होगा, जिससे बॉस और उच्च अधिकारियों के आप विश्वास पात्र बनेंगे. बड़े ग्राहकों के साथ कारोबारियों को छोटी-छोटी बातों को लेकर कहासुनी से बचने की जरूरत है. हिसाब-किताब को लेकर भी पारदर्शिता बनाए रखनी होगी. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए परिश्रम के साथ असफलताओं से सीख लेने का दिन है. स्वास्थ्य में अचानक पैर या हड्िडयों में दर्द उठने की आशंका है. आर्थिक परेशानियां घेर सकती हैं, लेकिन परिवार की मदद से आप राहत पा सकेंगे.

मीन- आज विरोधियों के सामने खुद को पूरी मजबूती के साथ पेश करने की जरूरत है. दूरसंचार कंपनियों में काम कर रहे लोगों को प्रमोशन की संभावना है. कपड़े के कारोबारी अगर नया माल खरीदना चाहते हैं तो समय सही है, लेकिन जिनका सरकारी काम रुका है, उन्हें और प्रयास की जरूरत है. महिलाओं को सामाजिक दायरा बढ़ाते हुए आसपास के लोगों की मददगार बनने का प्रयास करना चाहिए. मौसम को देखते हुए सेहत की स्थिति में गिरावट आ सकती है. दवा या दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. परिवार के साथ धार्मिक पर्यटन स्थल घूमने का प्लान कर सकते हैं. पढ़ाई में संतान का प्रदर्शन अच्छा होगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top