Automobile

सिर्फ इतने रुपये में घर ला सकते हैं Bajaj की नई Platina 100 KS बाइक, हीरो की इस मोटरसाइकिल से है मुकाबला

नई प्लैटिना 100 में नई डिज़ाइन वाले इंडिकेटर्स, नए मिरर, चौड़े रबर के फुटपैड्स, ट्यूबलेस टायर्स, LED DRL हैडलैंप, टैंक पैड, लंबी आरामदायक सीट और बेहतर सस्पेंशन देखने को मिलते हैं. बाइक में 102cc का BS6 सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया है.

Bajaj launched new Platina 100 Kick Start know features and price

देश की बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने अपनी पॉपुलर बाइक नई प्लैटिना 100 का किक स्टार्ट वेरिएंट भारत में हाल ही में लॉन्च किया है. इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 51,667 रुपये रखी गई है. बजाज ने नई प्लैटिना 100 में कुछ खास फीचर्स को शामिल किया है. आइए जानते हैं इस बाइक के इंजन और फीचर्स के बारे में.

मिलेंगे ये फीचर्स
नई प्लैटिना 100 में नई डिज़ाइन वाले इंडिकेटर्स, नए मिरर, चौड़े रबर के फुटपैड्स, ट्यूबलेस टायर्स, LED DRL हैडलैंप, टैंक पैड, लंबी आरामदायक सीट और बेहतर सस्पेंशन देखने को मिलते हैं. इसके अलावा इसमें हैंड गार्ड लगे हैं जिसकी वजह से हाथों पर हवा नहीं लगती, अब तो सर्दी का मौसम है ऐसे में यह फीचर ग्राहकों को पसंद आएगा. नई प्लैटिना 100 में कॉकटेल वाइन रैड और इबोनी ब्लैक कलर्स में पेश किया गया है. बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है.

दमदार है इंजन
इस बाइक में 102cc का BS6 सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, डीटीएस-आई इंजन जोकि 7.77 bhp की पावर और 8.3 Nm का टॉर्क देता है. यह इजन 4-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. बाइक की टॉप स्पीड 90 kmph है.

Hero HF Deluxe से होगा मुकाबला
बजाज की नई प्लैटिना 100 का सीधा मुकाबला हीरो की HF Deluxe से होगा, यह बाइक छोटे कस्बों में खूब पसंद की जाती है. हाल ही में कंपनी ने इस बाइक को BS6 इंजन के साथ पेश किया था. बात इंजन की करें तो नई HF Deluxe बाइक में 100cc, BS6 इंजन लगा है जोकि फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है. यह इंजन 7.94 bhp की पावर और 8.05 NM का टॉर्क देता है. इसमें पहले के मुकाबले 6 फीसदी ज्यादा फ़ास्ट Acceleration मिलता है. इतना ही नहीं यह इंजन कंपनी की i3S टेक्नोलॉजी से लैस भी है. इस बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 55 हजार रुपये से शुरू होती है. एक लीटर में यह बाइक 82 Kmpl की माइलेज दे सकती है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top