Horoscope

राशिफल 22 दिसंबर: मेष-सिंह, धनु और मीन राशि वालों को इन बातों का रखना होगा ध्यान,12 राशियों का जानें आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: राशिफल की दृष्टि से आज का राशिफल मेष, सिंह, धनु और मीन राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं मंगलवार का राशिफल.

Today Horoscope In Hindi: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष शुक्ल की अष्टमी तिथि है. चंद्रमा मीन राशि में गोचर कर रहे हैं जहां पर पहले से ही मंगल विराजमान हैं. आज कुछ राशियों को विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. कुछ राशियों पर आज लक्ष्मी जी की कृपा रहेगी.

मेष- आज पॉजिटिव लोगों के साथ अधिक रहें. खुद को नकारात्मकता के दलदल में गिरने से बचाने की जरूरत है. कार्यस्थल पर सहकर्मी और अधीनस्थों का बदला व्यवहार आपको परेशान कर सकता है. कारोबार में पैसे की तंगी और बढ़े खर्च का तनाव मन व्यथित कर सकता है. स्थितियां विपरीत लग रही हैं तो इस समय थोड़ा धैर्य रखना ठीक रहेगा. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई के महत्वपूर्ण पहलुओं पर फोकस बढ़ाना चाहिए. हाल में सर्जरी कराने वाले मरीजों को इन्फेक्शन से बचाने की जरूरत है. दवाएं और दिनचर्या को लेकर कोई लापरवाही न होने पाए. जमीन संबंधी विवाद में कानूनी कार्यवाही के दौरान राहत की उम्मीद है.

वृष- आज के दिन खुद को कठिन परिस्थितियों का नायक साबित करना होगा. कार्यस्थल पर विरोधी आपकी छवि बिगाड़ने के लिए बॉस की चापलूसी का हथकंडे अपना सकते हैं. अगर नौकरी छोड़ने का कोई विचार मन में आ रहा है तो फिलहाल इससे परहेज ही रखें, हालांकि भविष्य में स्थितियां ठीक होंगी, तब प्लानिंग की जा सकती है. जिन लोगों को कारोबार की शुरुआत करनी है, वह कार्य योजना बनाएं. बिना सोचे समझे निवेश धन डूबा सकता है. सीने में दर्द या भारीपन महसूस होता है तो गंभीरता से लें. अगर आप आज छुट्टी पर हैं तो परिवार के साथ मिलकर दान धर्म पूजा पाठ कर सकते हैं.

मिथुन- आज योग्यता से अधिक अपने आत्मबल पर भरोसा करने से सफलता सुनिश्चित है. ऑफिस में भी कामकाज को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा. संभव है कि पहले पूरे किए गए काम में कमी पाए जाने पर दोबारा उसे पूरा करना पड़ सकता है. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, लेकिन कमजोरियों को खत्म कर उन्हें परास्त करना होगा. युवा का दिन कल की तरह रहने के आसार हैं. हेल्थ को लेकर थोड़ी सजगता बढ़ाए रखें, लापरवाही से काम बिगड़ सकता है, खासतौर पर पुराने रोगों से परेशान लोग बताए गए उपायों का पालन करें. संतान की पढ़ाई और करियर को लेकर ठोस प्लानिंग करें.

कर्क- आज मन में उठ रहे सवाल और संदेह का जवाब मिलने की संभावना बन रही है. बिना जांचे परखे किसी व्यक्ति की गवाही न दें. भविष्य में ऐसा कदम परेशानी खड़ी कर सकता है. ऑफिशियल कामकाज कुछ धीमा रहने के आसार है. कारोबार बढ़ाने के लिए कर्ज लेना चाहते हैं तो प्लानिंग के लिए बढ़िया समय है. विज्ञान के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट और प्रैक्टिकल विषयों पर ध्यान देना होगा. पढ़ाई का समय भी सुविधा अनुसार बदल सकते हैं. सर्वाइकल या हड्डी रोगों के मरीजों की दिक्कत बढ़ती दिख रही है. ध्यान रखें ऑफिस का तनाव घर तक न लाएं, इससे माहौल तनावपूर्ण और चिंताजनक वाला हो सकता है.

सिंह- आज सभी के साथ तालमेल बनाकर रखने की जरूरत है. ऑफिस में आपकी स्थितियां मजबूत दिख रही हैं, लेकिन प्रतिस्पर्धी आपको नीचे गिराने की कोशिश में लगे रहेंगे, थोड़ा सतर्क रहें. केमिकल फैक्ट्री या केमिकल प्रोडक्ट का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं के लिए सरकारी नियमों का पालन करना अनिवार्य है अन्यथा आर्थिक दंड के साथ प्रतिबंधों से जूझना पड़ेगा. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट की आशंका बढ़ रही है. कोशिश करें कि बीमार व्यक्ति दवाओं और दिनचर्या को लेकर लापरवाही न बरतें. दिन जमीन की खरीद और बिक्री के लिए उपयुक्त है. फैसला लेने से पहले वरिष्ठों के साथ विचार-विमर्श करना लाभप्रद होगा.

कन्या- आज का दिन सीखने और सिखाने का है. आखुद को मल्टीटैलेंटेड बनाएं. नौकरी या कार्यस्थल से जुड़े किसी भी कर्ज को समाप्त करने की प्लानिंग शुरू करें. भविष्य के कारोबार के लिए भी प्लानिंग करना लाभप्रद होगा. ट्रांसपोर्ट व्यापारी आर्थिक मामलों के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करें. मेडिकल की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए समय अनुकूल है. पढ़ाई पर फोकस रखते हुए परीक्षाओं के लिए जी तोड़ मेहनत शुरू करें. मरीजों को पुरानी बीमारियों से आराम मिलेगा, जो अस्पताल में भर्ती हैं, उनके डिस्चार्ज होने की भी संभावना है. परिवार में जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान कर उन्हें मनपसंद उपहार आदि भेंट कर सकते हैं.

तुला- आज का दिन आप को सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखेगा. भजन कीर्तन से मन को शांति मिलेगी और खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. टीम लीडर सहर्मियों पर कठोर नियम लागू न करें. खाने-पीने का या रेस्टोरेंट का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा. युवाओं को भविष्य की सिर्फ कल्पना में ही समय बर्बाद करने से बचना चाहिए. सेहत के लिए अनिद्रा नुकसानदेह हो सकती है. दिनचर्या और खानपान में संतुलन बनाए रखें. स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है. आर्थराइटिस के मरीज नियमित रूप से एक्सरसाइज करें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है. जीवनसाथी की सेहत को लेकर भी रहना होगा, उन्हें लापरवाही न बरतने की सलाह दें.

वृश्चिक- आज के दिन अगर कुछ काम पूरा नहीं हो तो इसके लिए किसी को दोषी न ठहराए, बल्कि खुद प्रयास करें. नौकरी कर रहे लोगों को अचानक बैठक के लिए बुलावा आ सकता है. सीनियर आपके कामकाज की जांच भी करवा सकता है. कारोबारियों को ग्राहकों से बातचीत के दौरान सहज रहने की जरूरत है. गुणवत्ता या हिसाब किताब में बहस की आशंका है. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा इधर-उधर की बातों में मन आएंगे. युवा वर्ग भी बेवजह के कार्यों में दिन व्यतीत न करें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां चुनौतीपूर्ण हैं. मौसम और महामारी को देखते हुए खुद को और परिवार को सुरक्षित रखें, और नियमों का पालन करें.

धनु- आज के दिन बातचीत के दौरान स्वयं बरतें. कोई नया काम लिया है तो पूरी जिम्मेदारी से पूरा करें, थोड़ा समय लगेगा लेकिन प्रदर्शन सबसे बेहतर रखने की कोशिश करें. नौकरी में तबादले की संभावनाएं बनती नजर आ रही है. इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से जुड़े लोगों को नौकरी के और बेहतर अवसर मिलने की संभावना है. खुदरा व्यापारियों को कारोबार बढ़ाने के लिए लोन मिलने के बेहतर मौके बन रहे हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से क्रोध और तनाव से थकान रह सकती है. दिनचर्या और खान-पान संतुलित बनाए रखें. घरेलू सुख साधनों में बढ़ोत्तरी होगी. ख़रीददारी करते समय जरूरतों के आधार पर सामानों का चयन करें.

मकर- आज नौकरी और कारोबार से जुड़े कई महत्वपूर्ण काम पूरे करने के लिए भागदौड़ की स्थिति बनी रहेगी. सरकारी कामकाज अगर पेंडिंग है तो आज उसे पूरा कर लें. नए लोगों से संपर्क बढ़ाएं, तभी व्यापार में लाभ मिलेगा. कपड़ों का कारोबार कर रहे हैं तो नए सामानों के डिस्प्ले जरूर करें. ग्राहकों से अच्छे से बर्ताव करें. युवा खुद को अपडेट करते रहें. थायराइड के मरीजों को आज सजग रहने की जरूरत है. अपनी दिनचर्या व्यवस्थित करें. खानपान को लेकर भी सजगता की जरूरत है. आज पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है. घर से दूर रह रहे परिजनों से मिलने का मौका मिलेगा, इससे मन प्रसन्न होगा.

कुम्भ- आज पूरे सकारात्मकता के साथ अपना मनपसंद पूरा करने में जुट जाएं. कई दिनों से मन में चल रही परेशानियों का आज समाधान मिलता दिखाई दे रहा है. ऑफिस में लटके कामकाज अब आसानी से पूरे होंगे. व्यवसाय में जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है. बीमार व्यक्तियों को दवा या दिनचर्या में किसी भी तरीके की लापरवाही नहीं रखनी चाहिए. मौसम हड्डी रोगों से ग्रस्त मरीजों के लिए अनुकूल नहीं है, थोड़ा सतर्कता बरतें, अन्यथा दर्द परेशान कर सकता है. ससुराल पक्ष से तालमेल बनाकर चलें, ध्यान रखें जीवनसाथी से मतभेद राहत मिलने की संभावना है. घर में पूजा पाठ आदि की प्लानिंग कर सकते हैं.

मीन- आज खुद को आपका सबसे बड़ा हितैषी बताने वाला धोखा दे सकते हैं, इसलिए किसी पर अत्यधिक भरोसा परेशानियां बढ़ा सकता है. कार्यस्थल पर पूरी प्लानिंग के साथ काम करने की आदत बनाएं. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्कता रखनी होगी. कपड़े का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है.कर्मचारियों के साथ अच्छे से पेश आएं. युवाओं को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए थोड़ा कठिन समय है. खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता है. चिकनाई और बहुत मसालेदार खाना न खाएं. घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहे हैं. जरूरत के सामान की ही खरीदारी करें, बचत करना जरूरी है.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top