OFFICENEWS

बड़ी खबर: IPL 2021 में नहीं खेलेंगी 10 टीमें, BCCI ने लिया ये फैसला!

IPL

आईपीएल (IPL) के अगले सीजन में 8 टीम ही खेलेंगी, जानिए क्यों बीसीसीआई ने टाला फैसला!

IPL 2021 में 2 नई टीम नहीं खेलेंगी (साभार-आईपीएल)

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 खत्म होते ही ये कयास लगाए जाने लगे थे कि अगले सीजन में 2 और नई टीमें खेल सकती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खबरें थीं कि आईपीएल 2021 (IPL 2021) में 10 टीमें हिस्सा लेती दिखेंगी. हालांकि अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है. खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने आईपीएल में दो नई टीमें शामिल करने का फैसला टाल दिया है. अगले सीजन में आईपीएल में 8 ही टीमें खेलती दिखेंगी.

आईपीएल 2021 में भी 8 टीमें खेलेंगी
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में भी बीसीसीआई 8 ही टीम उतारेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 2 नई टीमें शामिल करने का आइडिया फिलहाल के लिए टाल दिया है. 24 दिसंबर को बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक है जिसमें इस फैसले का ऐलान हो सकता है. बता दें आईपीएल 2021 में 2 नई टीमों को शामिल करने के आइडिया पर बीसीसीआई में ही आम राय नहीं थी.

इनसाइड स्पोर्ट में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ‘IPL 2021 में दो नई टीमों को लॉन्च करने के लिए समय बहुत कम है. खासतौर पर जब नई प्लेयर ऑक्शन भी होनी है. ऐसे में काम ज्यादा है और समय बेहद कम. अगर आईपीएल में 2 नई टीमें आएंगी तो वो 2022 के सीजन में ही संभव हो पाएगा.’

इनसाइड स्पोर्ट के मुताबिक स्टार स्पोर्ट्स के साथ बीसीसीआई का करार 2021 में खत्म हो रहा है, इसीलिए 2022 में ही नई टीमों के साथ आईपीएल का आयोजन हो सकता है. क्योंकि अगर आईपीएल अगर 10 टीमों का होता है तो उसकी वैल्यू और ज्यादा बढ़ेगी. 10 टीमों का मतलब कुल 94 मैचों का टूर्नामेंट होता है, इसलिए मौजूदा हालात में ऐसा संभव नहीं दिखता.

अडानी और गोयनका की नजरें टीम खरीदने पर
रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी ग्रुप और संजीव गोयनका आईपीएल की 9वीं टीम खरीदना चाहते हैं. अडानी ने पहले भी आईपीएल टीम खरीदने की मंशा जाहिर की है. अहमदाबाद में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनने के बाद उनकी ये इच्छा और तीव्र होती दिख रही है. वहीं दूसरी ओर संजीव गोयनका जो राइजिंग पुणे सुपरजायंट के मालिक भी रह चुके हैं वो भी नई टीम का टेंडर खुलते ही उसे खरीदने के बारे में सोचेंगे.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top