Horoscope

राशिफल 24 दिसंबर: मिथुन-कर्क, सिंह और मीन राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना आज का दिन

Rashifal

Today Horoscope In Hindi: आज का राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आज मंगल का मेष राशि में गोचर हो रहा है. ग्रहों की चाल आज मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है. आज चंद्रमा मेष राशि में मंगल के साथ युति बनाने जा रहा है. आज का दिन कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ होने जा रहा है. वहीं कुछ राशियों को आज के दिन सावधानी बरतने की जरूरत है.

मेष- आज का दिन प्रसन्नता और स्फूर्ति से भरा रहेगा. कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो जरूर जाएं. ऑफिस में विचार और कार्ययोजनाओं में स्पष्टता रखें. विरोधी कमियों को बढ़ा चढ़ाकर उच्च अधिकारियों से चुगली कर सकते हैं. कारोबारी ग्राहकों की पसंद और नापसंद का ख्याल रखते हुए स्टाक रखें, युवा बड़े भाई या मां-पिता की बातों का पालन करें, अन्यथा नुकसान हो सकता है. बड़ों की सलाह भविष्य निर्माण में सहायक होगी. यदि आप रोग की चपेट में आए हैं तो घबराएं नहीं, जल्द स्थितियां सुधरने लगेंगी. घर में बातचीत के दौरान संयमित व्यवहार रखें. आपकी कही गई बात किसी को बुरी लग सकती है.

वृष- आज अत्यधिक आशाएं दुख का कारण बनेंगी. ऐसे में आत्मनिर्भर बनने की कोशिश करें. नौकरी के सिलसिले में अचानक यात्रा का योग बन रहा है. इस दौरान कामकाज से जुड़े दस्तावेज रखना ना भूलें. आर्थिक दंड की चपेट में आ सकते हैं. डाटा सिक्योरिटी को लेकर भी सतर्क रहना होगा. कपड़े का कारोबार करने वालों को बहुत अच्छा मुनाफा होता दिख रहा है. युवाओं को परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए थोड़ा कठिन समय है. खान-पान बिगड़ने से पेट खराब हो सकता हैं. चिकनाई या अधिक तीखा-मसालेदार खाना न खाएं. घरेलू खर्च बढ़ते नजर आ रहे हैं, जरूरत का ही सामान खरीदते हुए बचत का प्रयास करें.

मिथुन- आज मानसिक तौर पर खुद को मजबूत और तनाव रहित रखें. कार्यस्थल में प्रबंधन कौशल सबके आकर्षण का केंद्र बनेगा इससे न सिर्फ आपको बल्कि संस्थान के लिए भी फायदेमंद होने वाला है. बॉस से स्नेह और सराहना के साथ ओहदे में भी बढ़ोतरी के आसार हैं. कारोबार हो या घर वरिष्ठों के सहयोग का लाभ मिलेगा. एलर्जी संबंधित दिक्कत के लिए सतर्क रहें. परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह लेने में देर न करें. बुजुर्ग का स्वास्थ्य खराब हो सकता है. अस्वस्थता की सूरत में लापरवाही न करें. बहन को सेहत संबंधी दिक्कत हो सकती है. घर में रिश्तेदार या मित्रों का आगमन हो सकता है.
कर्क- आज दिन का कार्यों की व्यस्तताओं के चलते तनाव से भरपूर हो सकता है. खुद को शांत रखें, अध्यात्म से जुड़ने का प्रयास भी अच्छा विकल्प रहेगा. कारोबार से जुड़े लोगों को उपभोक्ताओं के असंतोष का ख्याल रखना होगा. विद्यार्थी शिक्षक के साथ आत्मीयता से पेश आकर उनके अनुभव का लाभ ले सकते हैं, जरा सी चूक करियर और परिणाम के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है. स्वास्थ्य को लेकर बीमार और बुजुर्गों को सतर्कता रखने की जरूरत है, राहत नहीं मिलने पर डॉक्टर से सलाह लेने में देरी न करें. यूरिन इंफेक्शन या खून संबंधी समस्याएं उभर सकती हैं. पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखें, मेल मुलाकात बढ़ाएं.

सिंह- आज सामाजिक दायरा को बढ़ाने पर जोर देना चाहिए यह आपके लिए लाभदायक होगा. नौकरी में सीनियर अगर महिला हैं तो बेहतर तालमेल बनाएं. प्रदर्शन में सुधार के लिए तकनीकी दक्षता बढ़ाने का प्रयास करना होगा, खुद को संचार माध्यमों से अपडेट रखते हुए सक्षम बनाना चाहिए. आज सेहत के साथ सूरत को भी संवारने की जरूरत है. नौकरी या कारोबार में भी आकर्षक व्यक्तित्व लाभ देगा. डायबिटीज के रोगियों को सावधान रहने की जरूरत है. घर-परिवार के साथ धार्मिक माहौल बनाएं. कोई गरीब महिला मिले तो उसे शक्कर या कोई भी मीठी चीज का दान कर भाग्य वृद्धि पा सकते हैं. शॉपिंग के लिए दिन लाभकारी है.

कन्या- आज संस्कार और सभ्यता पर कोई भी आंच न आने दें. कार्यस्थल पर वरिष्ठ जनों के साथ महिला सहयोगियों के साथ आदर भाव से रहें. बॉस की कुछ बातें कड़वी लग सकती हैं मगर नाराजगी जाहिर न करें. खुदरा कारोबारी सामान की पूर्ति न हो पाने से परेशान हो सकते हैं. सप्लाई चेन की परेशानियां समय रहते दूर करवा लें, अन्यथा ग्राहकों का गुस्सा झेलना पड़ सकता है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. स्वास्थ्य को लेकर सिरदर्द और सर्दी-जुकाम की दिक्कत हो सकती है. मित्र और परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं.

तुला- आज के दिन आलस्य से दूर रखते हुए खुद को सर्वश्रेष्ठ साबित करने के लिए काम में तेजी और निपुणता दिखाने की जरूरत है. वर्कलोड बढ़ने पर ऑफिस के कामकाज के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है. मिठाई या रेस्टोरेंट के व्यापारियों को कारोबार के प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने की जरूरत है. गुणवत्ता को लेकर गंभीर रहें. युवा वर्ग को विवादों से बचना होगा. खासतौर पर मित्रों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिए पुरानी बीमारियां फिर उभरने के आसार हैं. दवा और दिनचर्या में लापरवाही न बरतें. घर के किसी भी बड़े काम के लिए वरिष्ठजनों पर सलाह को महत्व देने से लाभ में रहेंगे.

वृश्चिक- आज पूरे दिन सकारात्मक रहने की जरूरत है. ऑफिस में बड़े प्रोजेक्ट में महत्वपूर्ण भूमिका मिल सकती है. अपनी तरफ से कोई लापरवाही या अनिच्छा न जताएं. काम पर और अधिक बढ़ाएं. ध्यान रखें कि अब ऑफिस के किसी भी काम में गलती की गुंजाइश न रखें. ऑफिस को पूरा समय दें और घर जाने की जल्दबाजी से बचें. कारोबारियों को नए व्यापार या डील के लिए यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. मौसम और महामारी को देखते हुए सभी जरूरी उपाय पूरे करके ही जाएं. सर्दी-खांसी और सांस लेने से तकलीफ परेशान कर सकती है. संयुक्त परिवार में रह रहे हैं लोग सदस्यों के साथ ताल-मेल बना कर चलें.

धनु- आज खुद को आलस्य से पूरी तरह दूर रखें. एटीट्यूड के चलते आप सभी की नजर में आएंगे. आत्मविश्वास और समय बाध्यता के साथ काम करने की जरूरत है. कार्यस्थल पर सबसे बड़ी जिम्मेदारियां खुद अपने हाथ में लें. फाइनेंस संबंधी कारोबार करने वाले लोगों को मुनाफा होगा, लेकिन साथ-साथ आने वाले दिनों की भी प्लानिंग करते रहना जरूरी है. आंतों से संबंधित कोई समस्या है तो अधिक मिर्च-मसाला या गरिष्ठ भोजन न करें. घर की सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. प्रेम संबंधों को लेकर गंभीर हैं तो बात बढ़ाने के लिए आज का दिन अच्छा है. विश्वास की डोर किसी रूप में कमजोर न होने दें.

मकर- आज कामकाज को लेकर जिम्मेदारी और विश्वसनीयता बढ़ाना होगा. अनुभव को काम में प्रयोग करते हुए आगे बढ़ें, लापरवाही काम बिगड़ सकती है. पुलिस की नौकरी और सैन्य विभाग में काम कर रहे लोगों का भाग्य अच्छा रहेगा. व्यापारी पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो साझीदार से मनमुटाव की आशंका है. लेन-देन के मामलें को पूरी तरह साफ सुथरा रखें. विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम के लिए और मेहनत करने की जरूरत होगी. स्वास्थ्य में दांतों की दिक्कत आ सकती है, अच्छे से देखभाल करें. जीवनसाथी अगर कोई स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो यह समय अच्छा है. इलेक्ट्रॉनिक की प्लानिंग के लिए दिन अच्छा है.

कुम्भ- आज आपका दिन बीते दिन की परेशानियां से निकालकर अच्छे से बीतेगा. ऑफिस के कामकाज से फोकस कमजोर न पड़ने दें. बैंकिंग सेक्टर में काम कर रहे हैं तो प्रमोशन और तबादले की संभावना है. ऑटोमोबाइल का काम करने वाले लोग पैसे का लेनदेन सोच समझ कर करें, नुकसान हो सकता है. कला जगत से जुड़े लोगों के लिए भी आज दिन शुभ है. स्वास्थ्य को लेकर मौसम के मुताबिक दिनचर्या में थोड़ा बहुत बदलाव करना लाभप्रद होगा. मानसिक चिंता को दूर रखें अन्यथा यह डिप्रेशन में बदल सकता है. काम के साथ-साथ परिवार का भी ख्याल रखें. सभी के साथ तालमेल बनाकर रहें.

मीन- आज के दिन कामकाज में अधिक भागीदारी दिखानी पड़ सकती है. ऑफिस में भी चूक या लापरवाही बॉस से फटकार लगवा सकती है. बॉस की काम पर कड़ी निगाह है. विरोधी नीचा दिखाने का प्रयास कर सकते हैं. केमिस्ट कागजी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं, इसलिए कोई भी गैरकानूनी काम न करें. इलेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले लोगों की कमाई में बेहतर बढ़ोतरी की संभावनाएं हैं. आंतों से संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं, अगर पहले से कोई परेशानी है तो थोड़ा सतर्क रहें. घर की सभी महत्वपूर्ण चीजों को बेहद संभाल कर रखें, चोरी होने या खोने की आशंका है. घर में सभी का सहयोग मिलेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top