Horoscope

राशिफल 26 दिसंबर: कर्क-सिंह, मकर और कुंभ राशि वाले न करें ये काम, जानें अपना आज का दिन

Today Horoscope In Hindi: मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है. आज का दिन जॉब, करियर, हेल्थ और धन के मामले में कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज 26 दिसंबर शनिवार को मार्गशीष मास की शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है. आज चंद्रमा मेष राशि में है. सूर्य धनु राशि में गोचर कर रहा है. आज कुछ राशियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है.

मेष- आज पूरे मन से परिश्रम करें. चिंतित न हों, ईमानदारी से की गई मेहनत बेकार नहीं जाएगी. ऑफिस में विरोधी सक्रिय होकर षड्यंत्र रचने का प्रयास करेंगे, अलर्ट रहें. आपका अच्छा प्रदर्शन लोगों को प्रभावित करेगा, जिनके माध्यम से भविष्य में आपको बिगड़े काम बनते नजर आ रहे हैं. व्यापारी वर्ग को काफी सक्रिय रहना होगा, तभी मनचाहा मुनाफा पा सकेंगे. युवाओं को मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी करने की जरूरत है, अपने फील्ड से जुड़े लोगों के साथ इंटरेक्शन बढ़ाएं. स्वास्थ्य को लेकर सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत महसूस हो सकती है. परिवार के साथ आज समय बिताकर आपको अच्छा महसूस होगा.

वृष- आज के दिन कामकाज को लेकर दिमाग पूरी तरह सक्रिय और सकारात्मक रखना होगा. ऑफिशियल सीके्रट बातों को किसी भी परिस्थिति में किसी बाहरी व्यक्ति से साझा न करें. बड़े कारोबारियों को फुटकर उपभोक्ताओं से अच्छा लाभ मिलेगा. लेकिन इसके लिए लेन-देन में थोड़ा उदार बनने से ग्राहकों का भरोसा बढ़ेगा. आज युवाओं और विद्यार्थियों को अपने काम के प्रति फोकस रहकर परिश्रम बढ़ाने की जरूरत है. वाहन चलाते वक्त थोड़ा सचेत रहें. दुर्घटना होने की आशंका है. सेहत में रात को गरिष्ठ भोजन करने से बचें, बदहजमी की समस्या खड़ी हो सकती है. घर में मांगलिक कार्य पूरे होंगे. अपनों से पसंदीदा उपहार मिल सकता है.

मिथुन- आज मन भटकाव की स्थिति में रहने की सूरत में निर्णय लेते समय सजग रहें, स्थितियां अनुकूल नहीं दिख रही हैं तो नौकरी पेशा लोगों को वरिष्ठों के आदेशों की अनदेखी भारी पड़ेगी. बॉस का दिया काम पहले और बेहतर ढंग से निपटाएं, इसको लेकर व्यस्तता का बहाना नुकसानदेह हो सकता है. सहकर्मियों को भी अलर्ट रखें, अन्यथा भारी नुकसान की आशंका है. कारोबार कर रहे लोग कामकाज में अनियमितता या कानून से उलट गतिविधियों को लेकर सजग रहें. स्वास्थ्य को लेकर ऊंचाई वाली जगहों से गिरकर घायल हो सकते हैं. माता-पिता की जरूरत पूरी करें. समय निकालकर उनके साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह जरूर लें.

कर्क- आज नीतिगत निर्णय लेते समय ध्यान रखें, कम रिस्क वाला कदम उठाएं. काम को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. ऑफिस के कामकाज में खुद को आलस्य से पूरी तरह दूर रखें. काम में सजगता रखते हुए समय से उसे पूरा करें. आप सेवा संस्थान से जुड़े हैं तो कई लोग मदद मांगने के लिए आ सकते हैं. कारोबार शुरू करना चाहते हैं तो कोशिश करें कि पिता से आर्थिक मदद न लेनी पड़े, ऐसा करना पड़ रहा है तो कुछ समय रुक जाए. जो बच्चे बेवजह ही टीवी-लैपटॉप या मोबाइल ज्यादा प्रयोग करते हैं, उन्हें इससे बचाने की जरूरत है. परिवार में बहन के साथ तालमेल अच्छा रहेगा.

सिंह- आज के दिन अपनों को अधिक समय देना पड़ेगा. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो आपकी गंभीरता और दूसरों से स्नेह भरा बर्ताव सभी का दिल जीत लेगा. मगर कारोबारियों को कोई भी लेन-देन में भावुकता दिखाने से बचना होगा. सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, जो लोग कॉस्मेटिक से जुड़े सामान की कंपनी खोलना चाहते हैं या कारोबार करना चाहते हैं, उन्हें इस ओर प्लानिंग करनी चाहिए. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा बीतेगा. स्वास्थ्य को लेकर खानपान पर ध्यान देने की जरूरत है. घर में अगर छोटे बच्चे हैं तो उन्हें पढ़ाई के लिए किताबें उपहार में दें.

कन्या- आज मन को शांत रखें और आनंद के साथ दिन व्यतीत करें. कार्यस्थल पर प्रतिभा का बेहतर मूल्यांकन होगा, लेकिन इसकी आड़ में परिश्रम और समर्पण से पीछे नहीं हटना है. कारोबारी बड़े क्लाइंट से तालमेल बढ़ाएं. मध्यवर्गीय विद्यार्थियों को अच्छे नंबरों के लिए विज्ञान विषय बेहद अहम होगा. फोकस से की गई पढ़ाई सुखद परिणाम देगी. स्वास्थ्य में त्वचा संबंधी दिक्कतें जैसे दाने, एलर्जी, खुजली आदि परेशान कर सकती है. मौसम को देखते हुए खानपान में बदलाव किए जा सकते हैं. परिवार में किसी की बात दिल में छुप सकती है, इसलिए इसे ग्रहों की नकारात्मक चाल समझते हुए अधिक चिंतन या परेशान खुद को न करें.

तुला- आज के दिन प्रतिभा और परिश्रम के माध्यम अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कोई भी शार्टकट कार्यस्थल पर इमेज खराब कर सकती है. कर्मक्षेत्र में बिना ठोस प्लानिंग काम की शुरुआत न करें, यह संस्थान के साथ-साथ आपके लिए भी नुकसानदेह होगा. कारोबारियों को स्टाफ के काम की समीक्षा करनी होगी व्यापारिक मामलों में निर्णय लेते हुए सही और दूरदर्शिता वाले फैसले लें. युवा वर्ग क्रोध पर काबू पाने का प्रयास करें, अनावश्यक तनाव से स्वास्थ्य पर असर पड़ेगा. यदि आप बीपी से जूझ रहे हैं, तो सतर्क रहें. घर में कोई महिला करियर के क्षेत्र में कुछ नया करना चाहती हैं तो उन्हें प्रोत्साहित कर मार्गदर्शन करें.

वृश्चिक- आज सभी काम समय पर पूरा कर लें. भोजन-नींद आदि भी अनियमित न होने दें. तनाव और भागदौड़ की जिंदगी सेहत के लिए ठीक नहीं है. अब तक कामकाज को लेकर किए गए पहले के प्रयास रंग लाने वाले हैं. कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी. नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो आज का दिन बहुत अच्छा होगा. स्वास्थ्य को लेकर कहीं कोई चोट का इंफेक्शन है तो उसमें सूजन या दर्द उभर सकता है. आज घर में बच्चों के साथ बच्चे बनकर समय बिताएं. बच्चों के साथ-साथ आपको बहुत रिफ्रेश महसूस होगा. आज संपत्ति में बढ़ोतरी का योग है. घर में बड़ों का सानिध्य और मार्गदर्शन मिलेगा.

धनु- आज मेहनत और लगन से किया गया हर काम सफल होगा. ऑफिस में टीम के साथ तालमेल और सहयोग बढ़ाना होगा. प्रमोशन या दूसरी अच्छी नौकरी मिलने का मार्ग प्रशस्त हो रहा है. लकड़ी के कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा होगा. महिलाओं को व्यवहार और आहार दोनों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. ससुराल पक्ष में विवाद की संभावना है, ऐसे में बिना मांगे कोई राय न दें. स्वास्थ्य को लेकर बुजुर्गों के खानपान का बहुत ध्यान रखें. ओवरइटिंग से पेट दर्द और बदहजमी की दिक्कत आ सकती है. परिवार में नए मेहमान या किसी करीबी की शादी का शुभ समाचार आ सकता है.

मकर- आज के दिन कामकाज का बोझ रोजाना से अधिक हो सकता है. ऑफिस में भी विवाद से खुद को दूर रखना होगा. नौकरी में कोई बड़ा प्रोजेक्ट सौंपा जा रहा है तो चिंतित न हों, सिर्फ अपने काम पर फोकस करें. कारोबार कर रहे लोगों को आज मंदी और घाटे से जूझना पड़ सकता है. खुदरा व्यापारी खासकर सजग रहें. विद्यार्थी और युवाओं के लिए दिन शुभ रहेगा. समय के साथ सक्रियता और परिश्रम बढ़ाने से लाभ होगा. स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों में आज नेत्र रोग परेशानी का कारण बनते नजर आ रहें हैं इस ओर सजग रहें. घर में सभी सहयोग मिलेगा, शांति और सौहार्द का माहौल रखें.

कुम्भ- आज मुसीबतों से बाहर निकलने के लिए सजग रहकर गंभीरता से प्रयास करने होंगे. करीबियों के प्रति थोड़ा विश्वास बढ़ाएं, उन्हें कोई महत्वपूर्ण काम सौंप रहे हैं तो बिना वजह टोका-टाकी से भी बचें. निगरानी का विकल्प अधिक कारगर रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए ट्रांसफर की संभावना है. व्यापार में चल रही रुकावटें तनाव दे सकती हैं. मादक पदार्थों का सेवन करने वाले सावधान हो जाएं. बेवजह के विवाद में फंस सकते हैं. हेल्थ को लेकर गंभीर बीमारियाँ घेर सकती हैं. पुराने रोगी हैं तो दवाएं और दिनचर्या दोनों में लापरवाही न करें. परिवार के सभी लोगों को खाली समय में मिलने की प्लानिंग करनी चाहिए.

मीन- आज सकारात्मक रहते हुए जीवन से लेकर आजीविका तक में कुछ नया जोड़ें. कार्यस्थल पर परिश्रम से किया गया काम साख बढ़ाने के साथ तरक्की के द्वार खोलेगा. सहकर्मी या साझेदारों से नाराज या खिन्न होने की जरूरत नहीं है. काम में टीम वर्क की भावना को मजबूत करें. कारोबार के सिलसिले में शहर से बहार की यात्रा करनी पड़ेगी. सेहत में संतुलित खानपान न होने पर प्रतिरोधक क्षमता प्रभावित रहेगी. काम या कारोबार से जुड़ी कोई दिक्कत परेशान कर रही है तो घर में पत्नी या वरिष्ठों से साझा करें, बेहतर समाधान मिलेगा. घर में सभी का सहयोग मिलेगा, थोड़ा वक्त घूमने भी जा सकते हैं.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top