Horoscope

राशिफल 27 दिसंबर: मेष, कन्या, तुला और धनु राशि वाले आज इन बातों का रखें ध्यान, जानें आज का राशिफल

Today Horoscope In Hindi: राशिफल की दृष्टि से आज का दिन वृष, मिथुन, सिंह, कन्या राशि वालों के लिए विशेष है. आज मेष, तुला और मकर राशि वालों को धन और सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानते हैं आज का राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: पंचांग के अनुसार आज मार्गशीर्ष मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज प्रदोष व्रत है. प्रदोष व्रत भगवान शिव को समर्पित है. आज चंद्रमा वृषभ राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य धनु राशि में विराजमान है. आज कुछ राशियों को लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने की अवश्यकता है.

मेष- आज मानसिक तौर पर उथल-पुथल रह सकती है. व्यापारी वर्ग को सजगता से काम करने की जरूरत होगी. होटल या रेस्टोरेंट के मालिक हैं तो दिन अच्छा रहेगा. मन में अगर कारोबार बदलने का कोई विचार चल रहा है तो नए साल से शुरुआत करना बेहतर होगा. अभिभावकों को अपने छोटे बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है. इस समय उन्हें नैतिक शिक्षा देना बेहतर भविष्य की नींव रखेगा. काम को लटकाने या भूलने की आदत में सुधार लाने की जरूरत है, इसके लिए ध्यान लगाने का अभ्यास करना चाहिए, केंद्रित होने में आसानी होगी. जिनकी शादी नहीं हुई है, उनके लिए अच्छे रिश्ते आने की संभावना है.

वृष- आज के दिन आत्मविश्वास घटता नजर आएगा तो वहीं दूसरी ओर टीम वर्क में काम करके अच्छे परिणाम पा सकते हैं. सहकर्मी से कोई मनमुटाव है तो उसे बातचीत कर दूर करें. ऑफिस में स्थितियां बाकी दिनों की तरह सामान्य ही रहने वाली हैं. कारोबारियों को ग्राहकों से सौम्य व्यवहार रखने की जरूरत है, वाद विवाद की आशंका है. स्वास्थ्य को लेकर पेट दर्द या स्लिप डिस्क जैसी समस्याएं हो सकती हैं. अगर कोई मित्र नशे की आहत डलवाने का प्रयास कर रहा है तो उससे दूरी बना लें. भूमि या मकान से जुड़ा कोई पुराना विवाद चल रहा है तो वह जल्द खत्म होता नजर आएगा.

मिथुन- आज के दिन आपके प्रदर्शन का असर परिवार और करियर दोनों पर पड़ेगा. घर और बाहर के कामों से तनाव बढ़ेगा, लेकिन ध्यान रखें कामकाज पूरा करने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. नई नौकरी खोज रहे हैं तो थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत होगी. व्यापारियों को व्यवहार को लेकर संयम रखना होगा. युवा अपना कीमती समय व्यर्थ न जाने दें. विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण विषयों का दोहराव जारी रखने की जरूरत है. हेल्थ में संक्रमण को देखते हुए अनावश्यक घर से निकलने से बचें. परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है तो सबके साथ मिलकर आय के नए साधन खोजने के प्रयास करना चाहिए.

कर्क- आज के दिन दूसरों की सुनने की जगह अपने मन की सुनें और निर्णय लें. क्रोध या चिड़चिड़ापन स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं होगा. स्वभाव में सौम्यता और थोड़ा फ्लैक्सिबिलिटी रखने की जरूरत है. सरकारी कामकाज में आ रही बाधाएं जल्द आपके अनुकूल बनेंगी. नौकरी कर रहे लोगों को मल्टीपल टास्क करने पड़ सकते हैं. युवाओं की पढ़ाई में खर्च बढ़ने से मानसिक तनाव रह सकता है. कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान का काम करते हैं तो सतर्क रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से पैरों की केयर करें, चोट लगने की आशंका है. पारिवारिक मामलों में सभी की राय की महत्व दें. बड़े फैसलों पर सबकी राय लेना फायदेमंद होगा.

सिंह- आज के दिन नियम और कानूनों का पालन करना अनिवार्य है. लापरवाही पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. स्वभाव में भी संयम और वाणी में विनम्रता रखने की जरूरत है. ट्रांसपोर्ट कारोबार करने वालों के लिए परेशानी का दिन है. लाभ के लालच में आकर जल्दबाजी में कोई कदम उठाना सही नहीं होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए समय उपयुक्त है. ब्लड प्रेशर के मरीजों को थोड़ा सचेत रहना होगा. मॉर्निंग वॉक करते वक्त धूप निकलने का इंतजार करें. अचानक ठंड में जाने पर तबीयत बिगड़ सकती है. रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर बनेंगे. पुराना विवाद है तो उसमें भी समाधान के आसार हैं.

कन्या- आज के दिन स्वयं को सकारात्मक रखते हुए नकारात्मक विचार वालों से थोड़ी दूरी बनाए रखनी होगी. कार्यस्थल पर सहकर्मियों के कामकाज में हस्तक्षेप करने से बचें. बढ़ते विवादों को किसी सूरत में हवा नहीं देनी है. बातचीत के साथ विवादित मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करें. खुदरा कारोबारी इलेक्ट्रॉनिक सामान की अच्छी बिक्री से बढ़िया मुनाफा पाएंगे. युवा वर्ग को अपनी गुप्त बातें किसी से शेयर नहीं करने की सलाह है. विद्यार्थियों को कठिन विषयों का रीविजन करते रहना है. स्वास्थ्य को लेकर पेट में कोई समस्या है तो सजग हो जाएं. पारिवारिक वाद-विवाद के चलते परिस्थितियां कठिन बनेंगी इसलिए इसका समझदारी से हल निकालें.

तुला- आज के दिन भावुकता को त्याग कर मानसिक दृढ़ता से कामों में जुटने की जरूरत है.ऑफिस के सबसे मुश्किल काम भी आसानी से पूरे कर पाएंगे. व्यापार में भी अच्छे लाभ के योग बन रहे हैं. कारोबारियों को बड़े निवेश के बारे में प्लानिंग करनी चाहिए. युवा वर्ग को सोच समझकर बोले. गंभीर मुद्दों पर स्वास्थ्य के लिहाज से पेट संबंधी रोग उभर सकते हैं. मौसमी सब्जियों का ज्यादा प्रयोग लाभदायक होगा. खानपान में संतुलन रखना होगा. निवेश की प्लानिंग कर रहे हैं तो जमीन बेहतर विकल्प हो सकता है. दांपत्य संबंधों में सुधार आएगा. जीवनसाथी का सम्मान करें और अपने निर्णय में उन्हें शामिल करें.

वृश्चिक- आज रचनात्मक कार्यों में दिमाग लगेगा, इसलिए जरूरी है कि नए प्रोजेक्ट की प्लानिंग और एग्जीक्यूशन को लेकर गंभीरता दिखाएं. नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां बढ़ सकती हैं. लकड़ी और वेस्ट मैटेरियल के कारोबारियों को सजग रहना होगा. दस्तावेज और हिसाब-किताब में पारदर्शिता अपनाएं. कानूनी पचड़े से बचे रहेंगे. युवाओं को यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर आर्थिक दंड भुगतना पड़ सकता है. बदलता मौसम बीमार कर सकता है, मरीज सजगता से दिनचर्या का पालन करें. छोटे बच्चों के खेलते समय सावधान रहें. गिरकर गंभीर चोट लगने की आशंका है. घर में आपके ऊपर बड़ी जिम्मेदारियां आने की संभावना है. खुद को आत्मविश्वास से भरपूर रखें.

धनु- आज के दिन खुद को बहुत संयमित रखने की जरूरत है. गंभीर मुद्दों पर बहुत विचार विमर्श के बाद ही निर्णय लें. किसी काम के लिए कर्ज की जरूरत पड़ रही है तो थोड़ा रुकना ही लाभप्रद होगा. फिलहाल की स्थितियां अनुकूल नहीं हैं. कार्यस्थल पर आज कामकाज का दबाव घटेगा, जिसका असर घटे तनाव के तौर पर दिखेगा. व्यापारियों के लिए भी आज लाभ कमाने का दिन है, पूरा फोकस व्यापार पर लगाएं. युवा संगत को लेकर सतर्कता दिखाएं. सेहत में वायरल बुखार की आशंका है, घर के बड़े बुजुर्गों को सचेत रहने की सलाह दें. परिवार में किसी का जन्मदिन है तो उन्हें उपहार दें.

मकर- आज खुद का आकलन आपकी योग्यता और भविष्य के लिए सकारात्मक परिणाम देने वाला होगा. कार्यस्थल पर आपके पीठ पीछे लोग बॉस से शिकायत या ग्रुप में आलोचना कर सकते हैं. व्यापारी लेन-देन के मामलों में सजग रहें. युवा वर्ग को कुसंगति भारी पड़ सकती है. विद्यार्थी भी लक्ष्य के लिए फोकस बढ़ाएं. स्वास्थ्य में हाइपर एसिडिटी से बचें. अधिक तेल या मसाले वाले खान-पान से परहेज ठीक रहेगा. अभिभावकों को बच्चों की जिद पर अंकुश लगाना होगा, ध्यान रखें कि उन्हें विलासिता या नुकसान का कोई भी सामान न खरीद दें. परिवार के प्रति जिम्मेदारी की भावना के साथ सभी का सहयोग करें.

कुम्भ- आज कई दिनों से मन में चल रही परेशानियों का समाधान मिलने की संभावना है. ऑफिस में लंबे समय से लटके सरकारी कामकाज अब आसानी से पूरे होंगे. व्यवसाय में अभी बड़ा जोखिम उठाना नुकसानदेह हो सकता है. युवाओं को खुद को प्रतिस्पर्धा के लिहाज से खुद को अपडेट करना होगा. विद्यार्थी निर्णयों में परिवार के लोगों की सहमति भी लें. स्वास्थ्य में थोड़ा गंभीरता दिखाने की जरूरत है. बीमार व्यक्तियों को दवा या दिनचर्या में लापरवाही नहीं रखनी है. ससुराल पक्ष से तालमेल बनाकर चलें. जीवनसाथी से मतभेद में राहत की संभावना है. घर में पूजा पाठ आदि की प्लानिंग कर सकते हैं.

मीन- आज भाग्य की मजबूती और मन की प्रसन्ना का इशारा कर रही हैं. ऐसे में सभी काम बनते दिख रहे हैं. ऑफिस में भविष्य की कार्य योजनाओं के लिए बैठकों के दौर चलेंगे, जिसमें आपकी भूमिका अहम होगी. पूरी तैयारी के साथ परफॉर्मेंस को लेकर गंभीरता दिखाएं. ध्यान रखें आपको किसी से कठोर बात नहीं करनी है, संयमित भाषा का प्रयोग आपके लिए लाभप्रद होगा. खानपान में लापरवाही ठीक नहीं, इससे आपकी तबीयत अचानक बिगड़ सकती है. मातृ पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. बहन की शुभकामनाएं और आशीर्वाद आपके लिए जरूरी हैं, इसलिए उन्हें नाराज न होने दें. परिवार में प्रेम-स्नेह बना रहेगा.

Source :
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top